इन 5 बीमारियों का काल है एवोकैडो और खीरे का ये जूस!

एवोकैडो जूस और खीरे के जूस को एक साथ मिलाकर पीने से कई तरह के स्‍वस्‍थ्‍य लाभ होते हैं। इसे बनाने के लिए आप एक एवोकैडो को लें और एक खीरे को लें, इसे सही से छील लें और थोड़े पानी के सा‍थ मिलाकर पीस लें। इस जूस को हर सुबह पीने से बहुत फायदा मिलता है। आइए जानते हैं कि इस जूस को पीने के 5 प्रमुख फायदों के बारे में।

Atul Modi
Written by:Atul ModiPublished at: May 10, 2017

एसिडिटी भगाए, पाचन सही करे

एसिडिटी भगाए, पाचन सही करे
1/5

इस जूस को पीने से एसिडिटी खत्‍म हो जाती है। अगर आपको जलन और एसिडिटी बनने की दिक्‍कत है तो यह जूस आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। इस प्राकृतिक ड्रिंक में ओमेगा-3 फैट्टी एसिड होता है जो शरीर की पाचन क्रिया को दुरूस्‍त बना देता है।

दिल का स्‍वास्‍थ्‍य

दिल का स्‍वास्‍थ्‍य
2/5

इस जूस को पेय को पीने से शरीर में कोलेस्‍ट्रॉल नहीं बढ़ता है और ओमेगा-3 होने की वजह से रक्‍त का संचार भी सही से होता रहता है। ऐसे में दिल के स्‍वास्‍थ्‍य लाभ के लिए यह सबसे अचछा पेय पदार्थ है।

हाइपरटेंशन दूर करना

हाइपरटेंशन दूर करना
3/5

उच्‍च रक्‍तचाप और हाइपरटेंशन की समस्‍या से जो लोग परेशान रहते हैं उन्‍हें इसके सेवन से फायदा होगा क्‍योंकि इसमें पौटेशियम की भरपूर मात्रा होती है और इसके सेवन से रक्‍तचाप सही हो जाता है।

कब्‍ज दूर भगाएं

कब्‍ज दूर भगाएं
4/5

कब्‍ज की समस्‍या को यह पेय कुछ ही समय में दूर कर देता है क्‍योंकि इसमें फाइबर की मात्रा काफी अच्‍छी होती है। अगर किसी को पाइल्‍स की दिक्‍कत है तो उसमें भी यह पेय लाभकरी होता है।

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाए

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाए
5/5

इस पेय को प्रतिदिन पीने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है, और शरीर को बीमारियों से लड़ने की शक्ति मिलती है। साथ ही संक्रमित बीमारियों की चपेट में जल्‍दी आने से बचाव भी होता है।

Disclaimer