ऋतिक रोशन फिटनेस सीक्रेट: हर कोई फिट नहीं रह सकता, लेकिन फिटनेस सबके लिए

By:Gayatree Verma , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Nov 15, 2016
ऋतिक रोशन की बॉडी... सिक्स पैक एब्स, मशल्स, फिट बॉडी...। ऐसी बॉडी किसको नहीं चाहिए... !! लेकिन इस तरह की हॉट और फिट बॉडी का एक सिक्रेट है जो ऋतिक रोशन ने अपने जिम ट्रेनर मुस्तफा अहमद के जिम लॉंचिंग के दौरान हमारे साथ शेयर की।
  • 1

    ऋतिक रोशन के फिटनेस सीक्रेट

    चाहे मौका कोई भी हो, लेकिन जब बात होती है ऋतिक रोशन की तो फिटनेस पर बात आ ही जाती है। क्योंकि 42 साल के ऋतिक रोशन को देखकर कहीं से नहीं लगता कि वो उम्र के चालीसवें दशक में है और इनके इस फिटनेस का राज छुपा है उनके पर्सनल जिम ट्रेनर मुस्तफा के कड़ी ट्रेनिंग में, जिसके बारे में ऋतिक ने नये जिम के उद्घाटन में विस्तार से बात की।

    ऋतिक रोशन के फिटनेस सीक्रेट
    Loading...
  • 2

    फिटनेस सीक्रेट - कंसिसटेंसी

    जब ऋतिक से पूछा गया कि उनकी फिटनेस का क्या राज है तो उन्होंने एक ही शब्द में कहा- कंसिसटेंसी। कंसिसटेंसी मतलब किसी चीज के अनुकुल होना। हर किसी को सुस्ती छाती है और किसी भी काम के प्रति हमेशा अनुकुल होना ही बहुत मुश्किल काम है। सबके साथ कमिटमेंट की समस्या होती है। कुछ समय तक आप किसी रुटीन को फॉलो कर सकते हैं लेकिन फिर धीरे-धीरे बोरियत छाने लगती है। इसी बोरियत को दूर करने के लिए कंसिसटेंसी बहुत जरूरी है जिसके लिए मुस्तफा ने मुझे काफी ट्रेन किया।

    फिटनेस सीक्रेट - कंसिसटेंसी
  • 3

    जरूरी है कोर फिटनेस

    ऋतिक कहते हैं, "फिटनेस में केवल बॉडी ब्लिडिंग, अच्छे एब्स, अच्छे चेस्ट ही नहीं आते। फिटनेस का मतलब होता है आपकी कोर फिटनेस। फिटनेस का रिश्ता कभी भी आपके लुक से संबंधित नहीं होता। फिटनेस मतलब है कि आप कितने फिट और हेल्दी हो। और मुस्तफा ने मुझे इस तरह से फिट रहने के लिए काफी ट्रेन किया। मैं निजी तौर पर खुद मानता हूं कि मुस्तफा देश के बहुत ही चुनिंदा फिटनेस ट्रेनर्स में से एक है जो आपको फिट रखने में काफी मदद और सहयोग करता है।"

    जरूरी है कोर फिटनेस
  • 4

    हर कोई फिट नहीं रह सकता, लेकिन फिटनेस सबके लिए है

    मुस्तफा अहमद ऋतिक के पर्सनल फिटनेस ट्रेनर हैं जिन्होंने फिटनेस ट्रेनिंग और अपनी जानकारी को दूसरों से बांटने के लिए "आकरो (AKRO)" नाम से एक जिम लॉन्च किया है। मुस्तफा के इस जिम की टैगलाइन है -  "हर कोई फिट नहीं रह सकता, लेकिन फिटनेस सबके लिए है (Everyone may not be fit but fitness is for everyone)"। जिससे पता चलता है कि ये जिम पूरी तरह से फिटनेस को लेकर समर्पित है।

    हर कोई फिट नहीं रह सकता, लेकिन फिटनेस सबके लिए है
  • 5

    फिटनेस मंत्र- स्टे फिट

    यूथ को फिटनेस टिप्स देने के दौरान ऋतिक कहते हैं कि, "अगर आप फिट नहीं है तो आप कभी खुश नहीं रह सकते। खुशी को महसूस करने और सेलीब्रेट करने के लिए भी हेल्दी व फिट रहना जरूरी है। अगर आप सोचो तो आप नोटिस करेंगे कि आपने जो भी सेलीब्रेशन किया है और जो भी सक्सेस पाई है उसके पिछे आपकी फिटनेस और हेल्थ ही है। सो फिट रहना बहुत जरूरी है चाहे वो कई भी हो।"

    फिटनेस मंत्र- स्टे फिट
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK