फ्लर्टिंग के ये स्‍टाइल खराब कर सकते हैं आपका इंप्रेशन

फ्लर्टिंग के बहुत तरीके और स्‍टाइल होते हैं। लेकिन कुछ स्‍टाइल ऐसे भी हैं जिनको करने से दूसरों के सामने आपका इंप्रेशन खराब हो सकता है। इसलिए इनको करने से बचना चाहिए।

Devendra Tiwari
Written by: Devendra Tiwari Published at: May 30, 2016

क्‍यों करते हैं फ्लर्ट

क्‍यों करते हैं फ्लर्ट
1/6

फ्लर्ट करना एक तरह की कला है, और लोग किसी का ध्‍यान अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए यह तरीका अपनाते हैं। यानी अगर किसी को कई पसंद आ गया है तो उसके साथ फ्लर्टिंग शुरू कर देते हैं। फ्लर्टिंग के बहुत तरीके और स्‍टाइल होते हैं। लेकिन कुछ स्‍टाइल ऐसे भी हैं जिनको करने से दूसरों के सामने आपका इंप्रेशन खराब हो सकता है। इसलिए इनको करने से बचना चाहिए। इस स्‍लाइडशो में हम आपको बता रहे हैं कि किन-किन फ्लर्टिंग स्‍टाइल से आपका व्‍यक्तित्‍व फीका पड़ सकता है।

उसे ईर्ष्‍या का अनुभव कराना

उसे ईर्ष्‍या का अनुभव कराना
2/6

अगर आप किसी लड़के या लड़की को पसंद कर रहे/रही हैं, लेकिन वह आपकी तरफ बिलकुल भी ध्‍यान नहीं दे रहा है। ऐसे में उसका अटेंशन पाने के लिए आप दूसरे लड़के/लड़की का सहारा लेते हैं और सोचते हैं कि इससे उसे जलन होगी और वो आपकी तरफ आकर्षित होगा, तो आप गलत हैं। आपके इस प्रयोग से अगर आपके ऊपर थोड़ा भी आकर्षण होगा तो खत्‍म हो जायेगा।

बालों को बार-बार घुमाना

बालों को बार-बार घुमाना
3/6

लड़कियों के बार-बार बाल घुमाने की आदत से लड़के फिदा हो सकते हैं। लेकिन अगर आप ऐसा किसी को फ्लर्ट करने के लिए कर रही हैं तो इससे वह इरिटेट हो सकता है। किसी को अपनी तरफ आकर्षित करने का यह अच्‍छा तरीका है लेकिन इसे पूरे दिन करेंगी तो इससे आपका इंप्रेशन ही खराब होगा।

बेढंग तरीके से खाना

बेढंग तरीके से खाना
4/6

किसी का ध्‍यान अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए लोग अजीब तरह से खाने का दिखावा भी करते हैं। अगर आप ऐसा सोचते हैं कि उसके सामने बच्चों की तरह बहुत एक्‍साइटेड होकर आप खायेंगे तो वो आपकी तरफ देखकर प्‍यार जतायेगा तो आप गलत हैं। इससे न केवल उसके सामने बल्कि दूसरों के सामने भी आपका इंप्रेशन खराब होता है।

सबके सामने प्‍यार जताना

सबके सामने प्‍यार जताना
5/6

दुनिया के सामने किसी को प्रपोज करने का आइडिया तो अच्‍छा है, लेकिन अगर किसी ऐसे इंसान के सामने आप ये करें जो आपको केवल दोस्‍त मानता है तो ये आइडिया बुरा हो सकता है। ऐसा अगर आप दूसरों के सामने करेंगे तो और उसने स्‍वीकार नहीं किया तो आपकी छवि लोगों के सामने कितनी नकारात्‍मक हो जायेगी। इसलिए सबके सामने प्‍यार जताने से पहले एक बार सोच लीजिए।

टकराना और आंखों से इशारा करना

टकराना और आंखों से इशारा करना
6/6

बार-बार टकराना भी फ्लर्ट करने का एक तरीका हो सकता है। लेकिन अनजाने में एक बार टकराने से सामने वाले की सहानुभति तो मिलती है लेकिन बार-बार टकराने माहौल बिगड़ सकता है। किसी को आंख मारना, आंखों से इशारा करना फ्लर्टिंग करने का कूल तरीका तो माना जा सकता है, लेकिन यह किसी को आपकी तरफ आकर्षित नहीं कर सकता। इससे अच्‍छा है कि आप आई कांटैक्‍ट कीजिए।Image Source : Getty

Disclaimer