साड़ी पहनते वक्त ध्यान रखें ये 5 बातें, सिंपल साड़ी भी लगेगी डिजाइनर

अब साड़ी में ​सिर्फ देवी लुक नहीं बल्कि बोल्ड लुक के लिए लड़कियां साड़ी पहन रही हैं। यह बात सही भी है कि अगर सही ढंग से पहनी जाए तो ये काफभ् ग्लैमरस और अच्छा लुक देती है। आज हम आपको साड़ी पहनने के बेस्ट तरीके बता रहे हैं।

Rashmi Upadhyay
Written by: Rashmi UpadhyayPublished at: Jul 12, 2018

साड़ी का है जमाना

साड़ी का है जमाना
1/7

पहले के समय में महिलाएं साड़ी इसलिए पहनती थी क्योंकि ये हमारी संस्कृति का ऐसा है। लेकिन आज के समय में सोच और पहनावा पूरी तरह से बदल गया है। अब साड़ी में सिर्फ देवी लुक नहीं बल्कि बोल्ड लुक के लिए लड़कियां साड़ी पहन रही हैं। यह बात सही भी है कि अगर सही ढंग से पहनी जाए तो ये काफभ् ग्लैमरस और अच्छा लुक देती है। आज हम आपको साड़ी पहनने के बेस्ट तरीके बता रहे हैं। 

मौके के हिसाब से साड़ी

मौके के हिसाब से साड़ी
2/7

साड़ी का चुनाव करते वक्त आपको मौका भी देखना चाहिए। अगर फैमिली गेट टूगेदर में आप लहंगा ड्रैपिंग पहनकर चली जाएंगी तो आप हंसी के पात्र बनेगी और लोग आपके बारे में गॉसिप करने से बाज नही आएंगे। इसलिए हमेशा ऐसी साड़ी का चुनाव करे जो आपके साथ साथ मौके पर भी जमे। 

एम्ब्रायडरी का फैशन

एम्ब्रायडरी का फैशन
3/7

सबसे पहले तो हमें इस बात क्या ध्यान रखना है कि हमें किस आयोजन के लिये तैयार होना है। अगर विवाह समारोह के लिये तैयार होना है तो हमें हैवी साड़ी का चुनाव करना होगा। आजकल वैसे भी एम्ब्रायडरी का फैशन है। लेकिन अगर आप किसी की बर्थ डे पार्टी या फैमिला गेट टूगेदर में जा रही हैं तो हल्की साड़ी, प्रिंटेड सिल्क, कॉटन, शिफॉन या जॉर्जेट का चुनाव कर सकती हैं।

स्टाइलिश ब्लाउज

स्टाइलिश ब्लाउज
4/7

अगर साड़ी के साथ स्टाइलिश ब्लाउज हो तो लुक में चार चांद लग जाते हैं। साड़ी के साथ पहनने वाले ब्लाउज की फिटिंग भी ठीक हो ज्यादा टाइट ब्लाउज या ज्यादा ढीला ब्लाउज भी आपके आकर्षण को कम कर देगा। इसलिये जरूरी है कि ब्लाउज किसी एक्सपर्ट टेलर से ही बनवाया जाये।

ज्वैलरी का है जमाना

ज्वैलरी का है जमाना
5/7

अवसर और साड़ी के अनुसार ही ज्वैलरी का भी चुनाव करें। हैवी साड़ी पर हैवी ज्वैलरी अच्छी लगेगी लेकिन अगर शिफॉन के साड़ी पर हैवी ज्वैलरी पहनेंगी तो वो देखने में अच्छी नही लगेगी और आपके लुक को भी खराब कर देगी।

चबी महिलाओं के लिए

चबी महिलाओं के लिए
6/7

कॉटन, ऑरगेंजा और हैवी साडिय़ों से भी परहेज करें। आप जॉर्जेट और शिफॉन की साडिय़ों में स्लिम लगेंगी। प्लस साइज फिगर की महिलाओं को गहरे रंग की साडिय़ों का ही चुनाव करना चाहिये। साड़ी के चुनाव के साथ-साथ साड़ी पहनने का तरीका बहुत मायने रखता है इसलिये साड़ी को ठीक से पिनअप करके पहनें।

स्लिम हैं तो

स्लिम हैं तो
7/7

अगर आप स्लिम हैं तो कॉटन, टिशू और ऑरगेंजा की साडिय़ां भी पहन सकती हैं। शादी विवाह के अवसरों के लिये हैवी कांजीवरम और बनारसी साड़ी भी आप पर खूब फबेगी। लेकिन अगर आपकी हाइट कम हैं तो पतले बॉर्डर या बिना बॉर्डर वाली साड़ी का चुनाव करें। लहंगा स्टाइल साड़ी भी स्लिम फिगर पर खूब जंचेगा।

Disclaimer