जानें, अजनबी लड़की से बात करने का सीक्रेट

कई बार कॉलेज, पार्टी या किसी सोशल गेदरिंग्‍स में अक्‍सर लड़कों को ऐसा चेहरा दिख जाता है। जो अजनबी है लेकिन इतना आकर्षक कि उसके चेहरे पर जाकर नजर टिक जाती है अजनबी लड़की से बात करने के लिए हमारे द्वारा दिए गए इन टिप्‍स को अजमाएं।

Pooja Sinha
Written by: Pooja SinhaPublished at: Mar 28, 2017

अजनबी लड़की से बातचीत

अजनबी लड़की से बातचीत
1/8

कई बार कॉलेज, पार्टी या किसी सोशल गेदरिंग्‍स में अक्‍सर लड़कों को ऐसा चेहरा दिख जाता है। जो अजनबी है लेकिन इतना आकर्षक कि उसके चेहरे पर जाकर नजर टिक जाती है। अगर आप भी लड़के है और आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ है तो अजनबी लड़की से बात करने के लिए हमारे द्वारा दिए गए इन टिप्‍स को अजमाएं।

अभिवादन से शुरूआत करें

अभिवादन से शुरूआत करें
2/8

किसी भी अजनबी लड़की से बातचीत शुरू करने का सबसे अच्‍छा तरीका है कि आप शुरूआत हमेशा हैलो से करें। सामान्‍य तरीके से मुस्‍कुराते हुए हैलो बोले और अपना नाम बात करना सामने वाली लड़की का नाम पूछें। हैलो का जवाब देने के बाद हाथ मिलाने के लिए अपना हाथ आगे बढाए़।

आसपास के बारे में बातचीत करें

आसपास के बारे में बातचीत करें
3/8

बातचीत शुरू करने का सबसे अच्‍छा तरीका है कि आप अपने कॉमन फ्रेंड के बारे में बातचीत करें। अगर कॉमन फ्रेंड नहीं हैं तो फिर आप आसपास हो रही चीजों के बारे में या फिर मौसम के बारे में बात करके बातचीत की शुरूआत कर सकते हैं।

लड़की की तारीफ करें

लड़की की तारीफ करें
4/8

लड़की की तारीफ करना भी बातचीत को आगे बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है, लेकिन याद रखें कभी भी झूठी तारीफ न करें। कभी भूल से भी कुछ ऐसा न कहें जिससे उस अजनबी लड़की असहज महसूस हो।

सवालों का सहारा लें

सवालों का सहारा लें
5/8

अजनबी लड़की से बातचीत शुरू करने के लिए आप कुछ सवालों का सहारा ले सकते हैं। लड़कियों को अपने बारे में बात करना पसंद होता है तो आप तरह से शुरूआत कर सकते हैं जैसे आप क्‍या और कहां से कर रही हैं? किसी भी बातचीत के समय बीच बीच में लड़की की राय जानते रहें।

सामान्‍य रूचियां के बारे में बात करें

सामान्‍य रूचियां के बारे में बात करें
6/8

बातचीत शुरू करने के लिए आप पहले कॉमन हॉबिज के ढूंढ लें कि आप दोनों को एक जैसा क्‍या पसंद है। जैसे दोनों कि किताबों का कलेक्‍शन, परफ्यूम या बॉडी स्‍प्रे आदि। इन सब से आप लड़की से बातचीत की शुरूआत कर सकते हैं।

मदद लेने के बहाने

मदद लेने के बहाने
7/8

अजनबी लड़की की मदद लेने के बहाने भी आप उससे बातचीत शुरू कर सकते हैं। जैसे अगर वह आपके कॉलेज में है तो नोट्स लेने के बहाने, ऑफिस में है तो पीसी में कुछ गड़बड़ के बहानें। वो आपकी मदद करेगी और फिर आप उससे बातचीत की शुरूआत कर सकती हैं।

बॉडी लैग्वेंज को समझें

 बॉडी लैग्वेंज को समझें
8/8

किसी भी लड़की से बात करने से पहले आपको चाहिए कि आप ये जानें कि लड़की आपसे बात करने में रूचि ले भी रही हें या नहीं। और आपकी बातों में उसको मजा आ भी रहा है या नहीं। Image Courtesy : Getty Images

Disclaimer