अपनी ड्रीम गर्ल को प्रपोज करें इन 10 शानदार टिप्स से!

जिस लड़की के सपने आप देखते हैं उसे पाने के लिए आप क्या कुछ नहीं करते लेकिन सफल नहीं हो पाते हैं तो अपनाइए इन उपायों को।

Anubha Tripathi
Written by: Anubha TripathiPublished at: May 22, 2014

'ड्रीम गर्ल' को पाने के उपाय

'ड्रीम गर्ल' को पाने के उपाय
1/10

लड़कों को हमेशा ही अपनी 'ड्रीम गर्ल' की तलाश होती है। वो उसके साथ जीवन बिताने के सपने तो देखते हैं लेकिन कहने से डरते हैं। उन्हें समझ नहीं आता कि वो उसे कैसे प्रपोज करें या कैसे अपने दिल की बात बयां करें। लड़कियां भी यही चाहती हैं कि उनका पार्टनर उन्हें कुछ अलग ढंग से प्रपोज करें। आइए जानते हैं अपनी ड्रीम गर्ल को पाने के उपायों के बारे में।    

जैसे हैं वैसे ही दिखें

जैसे हैं वैसे ही दिखें
2/10

लड़कियों को दिखावे से ज्यादा वास्तविकता रास आती है। इसलिए जब भी आप अपनी 'ड्रीम गर्ल'को प्रपोज करें या उसे अपने मन की बात बताएं तो ध्यान रखें कि आप किसी तरह का दिखावा न करें। आप उसके सामने वैसे ही पेश आएं, जैसे आप हैं।

थोड़ा रोमांटिक हो जाएं

थोड़ा रोमांटिक हो जाएं
3/10

कैंडल लाइट डिनर भी किसी लड़की को प्रपोज करने का अच्छा तरीका है। मोमबत्ती की धीमी रोशनी में प्यार का इजहार करने का तरीका लड़कियों को बहुत पसंद आता है। अगर आपने खुद अपने हाथों से खाना बनाया है तो उसके पास मना करने कि कोई वजह नहीं बचती है।

पहली मुलाकात याद दिलाएं

पहली मुलाकात याद दिलाएं
4/10

लड़की को अपने दिल की बात बताने के लिए अच्छा होगा कि आप उसे उस जगह ले जाएं, जहां आप पहली बार मिले थे। लड़की के साथ वही सारी चीजें करें जो पहली मुलाकात में हुई थीं, और बस फिर सही मौका देखकर उसे दिल की बात बता दें।   इसे भी पढ़ें: प्यार में पड़ने के बाद क्यों बढ़ता है वजन  

दिन हो खास

दिन हो खास
5/10

ज्यादातर लड़के किसी लड़की को प्रपोज करने के लिए किसी खास दिन का इंतजार करते है, जैसे कि ‘वैलेंटाइन्स डे’ क्योंकि इस दिन को दुनियाभर में प्यार के दिन के नाम से जाना जाता है और कई लोग इस दिन अपने प्यार का इजहार करते हैं। परंतु आप प्रपोज करने के लिए कोई भी ऐसा दिन चुनें जो आप दोनों के लिए काफी खास हो जैसे कि बर्थडे।

मूवी ब्रेक में

मूवी ब्रेक में
6/10

मूवी ब्रेक में अपने प्यार का इजहार करके भी आप अपने पाटर्नर को इंप्रेस कर सकते हैं। आप एक शॉर्ट मूवी बनाकर अपने पार्टनर से प्यार का इजहार कर सकते हैं।   इसे भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड बनाने से पहले लड़की में जरूर देखें ये 5 बातें

गिफ्ट के जरिए प्रपोज करें

गिफ्ट के जरिए प्रपोज करें
7/10

अगर आपको लड़की से इजहारे इश्क करने में शर्म आ रही है तो आप टी-शर्ट या कॉफी मग के जरिए भी उसे प्रपोज कर सकते हैं। आप कॉफी मग या टी-शर्ट पर अपनी पसंद की लाइनें लिखवाकर उन्हें ऑनलाइन भी भेज सकते हैं।

सरप्राइज दें

सरप्राइज दें
8/10

अपनी ड्रीम गर्ल को एक पिकनिक पर ले जाकर आप उसे चॉकलेट कवर या स्ट्रॉबेरी के अंदर सगाई की अंगूठी रख कर दे सकते हैं। पिकनिक में आप अपनी ड्रीम गर्ल को एक रोमांटिक गाना गा कर भी प्रपोज कर सकते हैं।

सबके सामने करें प्रपोज

सबके सामने करें प्रपोज
9/10

लड़कियों को वो लड़के बहुत पसंद आते हैं जो सबके सामने हाल ए दिल कहने की हिम्मत रखते हैं। इसके लिए आप रेडियो पर हजारों लोगों के सामने भी उसे प्रपोज कर सकते हैं। परंतु आपको पता होना चाहिए कि लड़की रेडियो पर वह प्रोग्राम सुनती हो। लड़की को एक रोमांटिक गाना डेडिकेट कर के आप गाने के शुरू में या अंत में उससे प्यार का इजहार कर दें और फिर जवाब जानने के लिए उसे फोन करें। हमें यकीन है कि लड़की आपको हां ही कहेगी।

बैनर के जरिए प्यार का इजहार

बैनर के जरिए प्यार का इजहार
10/10

लड़की को प्रपोज करने के लिए बैनर का प्रयोग भी एक अच्छा तरीका है, परंतु ऐसा तभी करें जब आप इस बात के लिए पूरी तरह से निश्चिंत हों कि लड़की आपका प्रपोजल रिजेक्ट नहीं करेगी। आप एक बैनर पर ‘आई लव यू’ लिखवाकर उसे लड़की के घर के बाहर या ऑफिस के बाहर लगा सकते हैं, परंतु इस बात का ध्यान रखें कि उस बैनर पर लड़की का नाम न लिखा हो।

Disclaimer