महिला साथी को कैसे कराएं खास होने का अहसास

किसी महिला का सम्मान और प्यार आप तभी पा सकते हैं, जब आप उसे पूरी तरह समझें और उसका विश्वास जीतें। महिलाओं के दृष्टिकोण के बारे में अनेक बातें ऐसी हैं जिन्हें जानना पुरूषों के लिए जरूरी होता है।

Rahul Sharma
Written by: Rahul SharmaPublished at: Mar 07, 2014

क्या पसंद करती हैं महिलाएं

क्या पसंद करती हैं महिलाएं
1/10

किसी महिला का सम्मान और प्यार आप तभी पा सकते हैं, जब आप उसे पूरी तरह समझें और उसका विश्वास जीतें। महिलाओं के दृष्टिकोण के बारे में अनेक बातें ऐसी हैं जिन्हें जानना पुरूषों के लिए दिलचस्प भी होगा और जरूरी भी। वह हमारे व्‍यवाहार से कैसे प्रभावित होती हैं? हमारे कामों को कैसे जानती हैं? वह किस चीज की उम्मीद करती हैं? इस प्रकार की बहुत सी बातों की जानकारियां पुरुषों को होनी चाहिए। रूचियां मिलने पर महिलाएं सोचती है कि उन्हें सही साथी मिला है और तब वे भावनात्मक रूप से भी आपसे जुड़ जाती हैं।

पंसद-नापसंद को जानें

पंसद-नापसंद को जानें
2/10

महिला साथी के साथ एक मजबूत रिश्ता बनाने के लिए सबसे पहले उसकी पसंद-नापसंद को जानना बहुत जरूरी है। उसके प्रति रिश्ते मे ईमानदार बनिए, अगर आप उनकी कोई बात सच में पसंद करते हैं तो उसकी तारीफ जरूर करें। आपको चाहिए कि आप उनकी आंखो, बालों, बुद्धि और उनसे जु़ड़ी बाकी अच्छी चीजों की तारीफ करें। लेकिन ध्यान रखें कि प्रशंसा ढोंग न लगे। दिल से की गई प्रशंसा ही कारगर साबित होती है।

उसे ठीक से सुनें

उसे ठीक से सुनें
3/10

अपनी साथी को ज्यादा से ज्यादा सुनें, ऐसा करने पर वो खुद-बा-खुद ही आपको इशारा देगी कि वह क्या पसंद करती है। जब तक पूछा ना जाए कोई सलाह मत दीजिए, बस सुनिये और सहायक बनिये। फिर आप कुछ दिनों बाद ऐसा कुछ करें जिसे वह पसंद करती है, इस प्रकार से काम करना आपके रिश्ते के लिए फायदेमंद साबित होगा।

ध्यान न भटकाएं

ध्यान न भटकाएं
4/10

जब आप महिला साथी के साथ हों तो अपनी नजरों को दूसरी लड़कियों पर न डालें, किसी और महिला या आपकी पुरानी गर्लफ्रेंड के बारे में भी बात न करें। अगर आप उसके साथ बाहर गए हैं तो इस बात का पूरा ध्यान रखें कि आपकी नजर और ध्यान पूरी तरह उन पर ही हो। ऐसा करने से आपकी साथी का विश्वास आप पर बढ़ता है, उसको लगता है कि आप उसकी भावनाओं की कदर करते है। और धीरे-धीरे वह आपको खास मानने लगती हैं।

अहंकार न दिखाएं

अहंकार न दिखाएं
5/10

ज्यादातर महिलाएं अहंकारी पुरूषो को नापंसद करती है। अगर आप एक महिला को आर्कषित करना चाहते हैं, तो आपको यह सीखना होगा कि खुद को आत्मविश्वासी परंतु अंहकारी होने से कैसे बचायें। अपनी साथी को इस बात का एहसास कभी ना करायें कि आप उस पर पैसे खर्चते हैं इसलिए उसे आपके साथ संबंध बनाने चाहिए, आपका यह व्यवहार विपरीत प्रभाव डालेगा, जिससे उसे महसूस होगा कि जो भी आपने अब तक उसके लिए किया है वो सब केवल उसके साथ संबंध बनाने के लिए था। अपने तरीकों मे थोड़ा नयापन लाकर आप जल्द ही महिला साथी को प्रभावित कर सकते हैं।

मर्यादा का खयाल

मर्यादा का खयाल
6/10

महिलाओं को सभ्य पुरुष बेहद भाते हैं। उनके साथ सम्मान पूर्वक व्यवहार करें, जब तक कि आपके बीच दोस्ती गहरी न हो जाए, आप उन्हें इज्जत के साथ पूरे नाम से ही बुलाए। अनको बिना मर्जी के स्पर्श करने का प्रयास तो तकई न करें। सम्मान बहुत जरूरी है, एक अच्छी महिला अपने जीवन में आपको तभी खआस जगह देगी जब तक उसको महसूस नहीं होगा कि आप दिल से उसका सम्मान करते हैं।

डांस

डांस
7/10

डांस बड़ी कमाल की चीज है, ये महिलाओं को पसंद होता है और वे इससे प्रभावित व आर्कषित होती हैं। जरूरी नही है कि आप इसमें परफेक्ट हों लेकिन इसे करने की ठीक-ठाक कोशिश जरूर करें। यूं तो प्राकृतिक रूप से महिलाएं बहुत रोमांटिक होती है इसलिए रोमांस में डूबा हुआ रोमांच उन्हे बहुत पंसद होता है। अपनी हर डेट को महत्वपूर्ण और अलग बनायें, उन्हें यह एहसास कराएं कि वो दुनिया की सबसे सुंदर औरत है।

आंखें हैं दिल की ज़ुबां

आंखें हैं दिल की ज़ुबां
8/10

आंखों से संपर्क बनाना महिलाओं को बेहद पसंद आता है। आप अपनी साथी के साथ हाथों में हाथ डाल, उसके बालों को हल्के से सहलाकर और बस अपनी नजरों के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं। आप जितना बेहतर तरीके से अपनी भावनाएं व्यक्त करेंगे महिला के लिए वह उतना ही अर्थपूण होगा।

पसंदीदा संगीत

पसंदीदा संगीत
9/10

अपने साथी के पंसदीदा संगीत की जानकारी प्रप्त करें, ये आपकी बहुत मदद कर सकता है। अधिकतर महिलाएं जब अपने साथी के साथ होती हैं तो उनको उनका पंसदीदा संगीत सुनना बेहद भाता है।

मसाज

मसाज
10/10

आप अपनी साथी महिला को एक अच्छी सी बॉडी मसाज दे सकते हैं, या साथ में बबल बॉंथ भी ले सकते है, नहीं तो किसी सोफे पर आराम से बैठकर बात भी कर सकते हैं। ध्यान रहे कि हर अवस्था मे उसे सहज और आपके लिए विशेष बनाएं।

Disclaimer