पहली मुलाकात में फिदा होने के लक्षण

अगर कोई लड़का पहली मुलाकात में ही आपसे निजी जीवन से जुडी बातें पूछें तो समझे कि वो आप पर फिदा हो चुका है।

Anubha Tripathi
Written by: Anubha TripathiPublished at: Jul 17, 2014

पहली मुलाकात में फिदा

पहली मुलाकात में फिदा
1/11

पहली बार ही हुई है कि आप दोनों की मुलाकात। लेकिन, न जाने क्‍यों आपको उसका व्‍यवहार कुछ अलग सा लगा। लगा जैसे शायद वह आपकी ओर खिंच रहा है। लेकिन 'शायद'... इस एक शब्‍द ने आपके जेहन को बांध दिया है। आप समझ नहीं पा रही हैं कि वाकई ऐसा है या फिर यह महज भ्रम है आपका। लेकिन, कुछ इशारे होते हैं, जो दुविधा का अंत कर सकते हैं।

निजी जिंदगी के बारे में पूछना

निजी जिंदगी के बारे में पूछना
2/11

मुलाकात पहली है, लेकिन सवाल बेहद निजी। अगर ऐसा है, तो यह एक इशारा हो सकता है कि जनाब आपकी ओर बिना धागे के खिंचे चले आ रहे हैं। पहली ही मुलाकात में वह यह जान लेना चाहता है कि आप किसी रिलेशन में तो नहीं हैं।

छूने की कोशिश

छूने की कोशिश
3/11

किसी न किसी बहाने से वह आपको छूने की कोशिश करेगा। अगर आपको यकीन न हो तो किसी रैलिंग या टेबल या कहीं और अपना हाथ उनके हाथ के करीब रखें और देखें कि कहीं वह आपका हाथ छूने की कोशिश तो नहीं कर रहा। और अगर ऐसा है, तो इसे आकर्षण का इशारा ही समझिये।

कंफर्टेबिलिटी के बारे में पूछना

कंफर्टेबिलिटी के बारे में पूछना
4/11

कभी-कभी पुरुष पहली मुलाकात के दौरान जब आपको पसंद करने लगते हैं तो वे बार-बार आपसे पूछते हैं कि आप ठीक तो हैं। आप उनके साथ कंफर्टेबल तो महसूस कर रही हैं? क्या वह आपके लिए कुछ कर सकते हैं आदि।

तारीफ करना

तारीफ करना
5/11

तारीफ करना पुरुषों की फितरत होती है। और अगर वह पहली ही मुलाकात में आपकी तारीफों के पुल बांध रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आपने लूट लिया है उसका दिल। वह कभी आपकी ड्रेस की तारीफ करेंगे, तो कभी आपकी मीठी मुस्‍कान पर शे'र पढ़ेंगे। कुल मिलाकर वह आपकी प्रशंसा का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे।

मुस्‍कुराते रहना

मुस्‍कुराते रहना
6/11

पहली मुलाकात की बातचीत पर ध्‍यान दें। उनके चेहरे पर एक अजीब सी चमक होगी। आपको देखकर वह अपनी मुस्‍कान रोक नहीं पाएंगे। पूरी बातचीत के दौरान बेहद उत्‍साहित नजर आएंगे। अगर यह सब नजर आता है, तो इसका अर्थ यही है कि जनाब मर मिटे हैं आप पर।

हर लम्‍हा तुम ही हो

हर लम्‍हा तुम ही हो
7/11

वह आपसे बातचीत के दौरान एक पल भी गंवाना नहीं चाहते। बातचीत में आने वाली हर परेशानी को दूर कर देते हैं। फोन आने पर वे उसे काट देते हैं या फिर फोन पर बात बेहद छोटी रखते हैं। सारी दुनिया से ध्‍यान हटाकर वे सिर्फ आप पर ध्‍यान केंद्रित करना चाहते हैं। इस वक्‍त का एक-एक लम्‍हा वह पूरी तरह आपके साथ रहना चाहते हैं।

मिलते रहियेगा

मिलते रहियेगा
8/11

बातचीत के दौरान वह आपसे आपका फोन नंबर मांग सकते हैं। या सोशल मीडिया पर एक्टिव होने की बात पूछे। आपका हां में जवाब मिलते ही बिना देर किए आपको फेसबुक पर फ्रेंड रिकवेस्ट भेजना दिखाता है कि वह आपसे संबंध गांठें रखना चाहते हैं।

आपके बारे में जानने की इच्छा

आपके बारे में जानने की इच्छा
9/11

जब उसे आपके बारे में अधिक जानने की जिज्ञासा होने लगे। आपसे बातों बातों में जब वह आपकी पसंद-नापसंद, आपकी हॉबी, आपकी फैमिली या फिर शादी की प्लानिंग के बारे में जानना चाहे तो समझ जाएं कि वह आपमें दिलचस्पी ले रहा है।

खुद को सिंगल बताना

खुद को सिंगल बताना
10/11

पहली मुलाकात के दौरान ही बातों के बीच खुद को सिंगल बताना यह इशारा करता है कि वह आपकी तरफ आकर्षित है। अगर आप उससे आगे दोस्ती बढ़ाना चाहती हैं तो वो हमेशा मौजूद है।

Disclaimer