लव बाइट को इस तरह मेकअप से छुपाएं

पिछले रात की मस्ती के निशान अगले सुबह भी दिख रहे हैं और ऑफिस या बाहर जाना जरूरी है तो इन निशानों को छुपाने के लिए ये तरीका अपनाएं।

Gayatree Verma
Written by:Gayatree Verma Published at: Jun 07, 2016

लव बाइट छुपाने के तरीके

लव बाइट छुपाने के तरीके
1/7

लव बाइट आपको परेशान भी कर सकते हैं और सुकून भी दे सकते हैं। कई लोग होते हैं जिन्हें लव बाइट देखकर काफी अच्छा लगता है। ये आपके रिश्ते में संतुष्टि की निशानी भी होती है जिस कारण बहुत सारे जोड़ों को लव बाइट पसंद आते हैं। खैर लव बाइट प्यार का निशान तो दे गया लेकिन ये बिल्कुल भी अच्छा नहीं है कि इसे खुलेआम दिखाया जाए। इसे मेकअप के जरिये आसानी से छुपाया जा सकता है।

टर्टलनेक और स्ट्रेट टीशर्ट

टर्टलनेक और स्ट्रेट टीशर्ट
2/7

अगर ये लव बाइट आपको ठंड में मिले हैं तो कोई चिंता की बात नहीं है। तब आप इसे हाइनेक से पहनकर ढक सकती हैं। लेकिन अगर ये आपको गर्मी के दिनों में मिले हैं तो चिंता की बात है। क्योंकि इस मौसम में आप हाइनेक नहीं पहन सकतीं। ऐसे में आप हल्के रंग की स्ट्रेट टिशर्ट पहनें जो आपके लव बाइट के निशान को भी छुपाएंगे और आपको गर्मी भी नहीं लगने देंगे। या फिर इनमें से कुछ पहनें- टर्टल नेक टीशर्ट।फुल स्लीव्स और हाई कॉलर टीशर्ट।हाई कॉलर टैंक टॉप।

गहरा मेकअप

गहरा मेकअप
3/7

लव बाइट को मेकअप के जरिये छुपाने की कोशिश करें। जैसे कि फाउंडेशन लव बाइट को छुपाने के लिए बेस्ट है। साथ ही आंखों को हैवी मेकअप दें और बड़ी बिंदी लगाएं। इससे सबका ध्यान आंखों की तरफ होगा। या फिर हैवी मेकअप करें जिससे की लोगों को ध्यान केवल आपके मेकअप पर ही जाए। साथ में बालों को खुला रखें।

या फिर मेकअप से छुपाएं

या फिर मेकअप से छुपाएं
4/7

लव बाइट छुपाने के लिए जरूरी मेकअप का सामान- यलो करेक्टर, कंसीलर, मेकअप-ब्रश औऱ फांडेशन की जरूर पड़ती है औऱ इसे लड़का हो या लड़की, दोनों ही इन मेकअप का इस्तेमाल कर सकते हैं। सबसे पहले पतले मेकअप ब्रश की मदद से लव बाइट निशान पर यलो करेक्टर अप्लाई करें। फिर उसे उंगुलियों से थपकी देकर एक्स्ट्रा दिए गए करेक्टर को पोंछ लें। अब उस पर कंसीलर लगाएं। फिर फाउंडेशन लगाकर आखिरी टचअप दें। इसके बाद आपका लव बाइट का निशान छुप जाएगा। लेकिन मेकअप का इस्तेमाल घर से निकलने से आधे-एक घंटे पहले करें। जिससे मेकअप, आस-पास की त्वचा के रंग के साथ मिक्स हो सके।

सही एसेसरीज

सही एसेसरीज
5/7

अगर आपके पास हाई कॉलर शर्ट नहीं है औऱ आप मेकअप भी इस्तेमाल नहीं करना चाहती हैं तो सही ज्वैलरी या एसेसरीज का इस्तेमाल करके लव बाइट को छुपाएं। स्कार्फ लव बाइट को छुपाने का सबसे अच्छा तरीका है। स्कार्फ को स्टाइल के साथ तरीके से गले में लपेट लें। लेकिन स्कार्फ का चयन मौसम के हिसाब से करें जिससे की वो आप पर अजीब ना लगें।

टूथब्रश का इस्तेमाल

टूथब्रश का इस्तेमाल
6/7

लव बाइट के निशान छिपाने के लिए टूथब्रश भी अच्छा उपाय है। एक नए टूथब्रश से पेस्ट लगाकर लवबाइट को हल्के-हल्के रब करें। ज्यादा जोर से ना करें। इससे दाग गहरा हो जाएगा। अब इसे 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर इसे धो लें। इससे लव बाइट के निशान के आस-पास की त्वचा टोन हो जाएगी। ऐसा सुबह-सुबह उठकर करें। जिससे की लव बाइट के निशान को टोन होने का समय मिल सके।

बैंडेज भी आजमाएं

बैंडेज भी आजमाएं
7/7

अगर सारे प्लान और मेकअप ट्रिक फेल हो जाएं तो बैंडेज का इस्तेमाल करें। जहां भी निशान हों और वो दिख रहें हो तो वहां बैंडेज लगा लें। अगर कोई पूछे तो बोल दें कि गिर गया था। या फिर किसी भी कुत्ते-बिल्ली या मधुमक्खी के काटने का बहाना बना सकते हैं।

Disclaimer