आंखों का ये इजिप्‍शियन लुक सबको बना देगा आपका दीवाना

आंखें अगर खूबसूरत हों तो बिना ज़ुबां से एक लफ्ज़ कहे वे न जानें कितना कुछ कह जाती हैं और सामने वाले को मानों अपना दीवाना बना लेती हैं, तो ऐसे टिप्‍स आप भी आजमायें।

Rahul Sharma
Written by: Rahul SharmaPublished at: Aug 21, 2015

आंखों के लिये इजिप्‍शियन मेकअप

आंखों के लिये इजिप्‍शियन मेकअप
1/6

आंख रहज़न नहीं तो फिर क्या हैं लूट लेती हैं काफिला दिल का!  जलील मानिकपुरी का ये शेर बेशक हक़ीकत बयां करता है। आंखों की खूबसूरती में बड़ी जगह होती है। शायद इसी वजह से तमाम शायरों ने आंखों पर जानें कितनी ही नज़्म और शायरियां लिख डाली हैं। और वाकई अगर आंखें खूबसूरत हों तो बिना ज़ुबां से एक लफ्ज़ कहे वे न जानें कितना कुछ कह जाती हैं, और सामने वाले को मानों अपना दीवाना बना लेती हैं। आंखों की खूबसूरती को मेकअप से चार-चांद लगाये जा सकते हैं। यही कारण है कि इजिप्‍शियन महिलाएं अपने कमाल के आई मेकअप की वजह से मशहूर रहीं। चलिये तैयार हो जाइये आज आपकी आंखों को भी इजिप्‍शियन लुक देकर गज़ब का खूबसूरत बना देते हैं।   Images source : © attractwomenreport

कंसीलर और क्रीम बेस से करें शुरुआत

कंसीलर और क्रीम बेस से करें शुरुआत
2/6

कंसीलर को आंखों के नीचे लगाना होता है। इसे लागाकर आंखें हाईलाइट होती हैं। इसके साथ कॉम्‍पेक्‍ट पाउडर भी इस्‍तेमाल करें, ताकि कंसीलर बहे नहीं। कंसीलर लगाने के बाद 2 मिनट रूकें और आंखों पर शीमरी क्रीमी बेस लगाएं। इस बेस को आंखों पर बीच से बाहर की ओर लगाएं। इससे आंखों को बड़ा  सा लुक मिलता है। लेकिन ध्यान रहे कि अच्‍छी क्‍वालिटी का ही कंसीलर इस्‍तेमाल करें, आंखें बड़ी कोमल होती हैं।

अब आईशैडो लगाएं

अब आईशैडो लगाएं
3/6

इजिप्‍शियन लुक में आईशैडो के लिए क्रीमी पेंसिल या ब्राइट ब्‍लू कलर का इस्‍तेमाल करना ज्यादा फबता है। आप गोल्‍डन आईशैडों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर रात की पार्टी में जा रही हों तो गोल्‍डन और दिन की पार्टीज़ में ब्‍लू शेड का इस्तेमाल करें।

अब लोअर लैशलाइन और फिर काजल लगाएं

अब लोअर लैशलाइन और फिर काजल लगाएं
4/6

जिस रंग का आईशैडो इस्तेमाल कर रही हैं, उसी रंग का ही लोअर लैशलाइन भी उपयोग करें। इसे आंखों के लुक को थोड़ा भारीपन मिलता है और वे बड़ी और खूबसूरत दिखती हैं। आंखों को इजिप्‍शियन लुक देने के लिए छोटे ब्रश का ही इस्‍तेमाल करना चाहिये। लोअर लैशलाइन के बाद क्रीमी ब्‍लैक काजल लगाएं।

अब है आईलाइनर की बारी

अब है आईलाइनर की बारी
5/6

आईलाइनर सावधानी से लगाएं ताकि यह फैले नहीं। इसे हल्‍के से स्‍ट्रोक से सीधा खींचते हुए लगाएं। आखिर में इसे काफी शार्प रखते हुए खतम करें। आईलाइनर हमेशा अच्‍छी क्‍वालिटी का इस्‍तेमाल करें। देखिये फिर कहुंगा, ये बेहद कोमल आंखें अनमोल हैं, इसके साथ पूरी सावधानी बरतें। Images source : © yenmag.net

मस्‍कारे के बिना पूरा नहीं मेकअप

मस्‍कारे के बिना पूरा नहीं मेकअप
6/6

आपका मेकअप पूरा होने को है, अब आंखों पर ब्‍लैक मस्‍कारा लगाएं। इससे पलकों पर बल्‍की लुक आता है। आप चाहें तो स्‍टीकंग आईलैश का इस्‍तेमाल भी कर सकती हैं। इजिप्‍शियन लुक का आईमेकअप करने के लिए मस्‍कारे को रोल करते हुए लगाएं। देखिये आपकी आंखें बेहद खूबसूरत इजिप्‍शियन महिला से कम नहीं लग रही हैं।

Disclaimer