भद्दे हेयरकट को इस तरह करें डील

कई बार हेयर कट भद्दे हो जाते हैं नतीजतन हमारा मूड खराब हो जाता है। यही नहीं हम दूसरों से मिलना जुलना भी कम कर देते हैं। सवाल है यदि बाल भद्दे कट जाए तो क्या किया जाए? घबराइये नहीं। आगे पढि़ये।

Meera Roy
Written by:Meera RoyPublished at: Nov 23, 2015

भद्दे हेयरकट

भद्दे हेयरकट
1/7

बाल से हमारा फैशन बनता है तो बिगड़ता भी है। बाल हमें कांफिडेंस लुक से लेकर एरोगेंट, इगो आदि सभी प्रकार के लुक दे सकते हैं। शायद यही वजह है कि फिल्मों में भी सबसे ज्यादा बालों के साथ ही प्रयोग किये जाते हैं। खैर! हम भी ऐसा करते हैं। कुछ नयापन चाहिए? अच्छा हेयर कट ले लिया। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि हर बार लिया गया हेयरकट आपको खुशी दे। कई बार हेयर कट भद्दे हो जाते हैं नतीजतन हमारा मूड खराब हो जाता है। यही नहीं हम दूसरों से मिलना जुलना भी कम कर देते हैं। सवाल है यदि बाल भद्दे कट जाए तो क्या किया जाए? घबराइये नहीं। आगे पढि़ये।

भद्दे हेयर कट को घर में बदलने की कोशिश न करें

भद्दे हेयर कट को घर में बदलने की कोशिश न करें
2/7

अकसर लड़कियां ये बेवकूफी करती हैं। यदि पार्लर में बाल अच्छे नहीं कटे तो घर आकर खुद ही अपनी हेयर स्टाइलिस्ट बन जाती हैं। जबकि ऐसा करने से आप और भी भद्दी दिख सकती हैं। बेहतर है कि अपने भद्दे हेयर कट को सुधारने के लिए अपनी स्टाइलिस्ट से कहें। उसे समझाएं कि आपको किस तरह का लुक चाहिए। कट के ऊपर एक और कट लें। साथ ही उसे यह भी बताएं कि आखिर आपको हेयर स्टाइल भद्दा क्यों हुआ ताकि भविष्य में वह इस तरह की भूल न करे। हो सके तो बालों की लम्बाई से कोई समझौता न करें।

बाल कर्ली कर लें

बाल कर्ली कर लें
3/7

यदि आपके बाल लम्बे हैं और बुरे हेयर कट की वजह से आप अच्छी नहीं दिख रहीं। ऐसे में आप अपने बालों के कर्ल लुक दे सकती हैं। वैसे भी फैशन बदलाव का दूसरा नाम है। यह आपका नया लुक हो सकता है। हालांकि आप कर्ल नहीं करना चाहती थी बावजूद इसके ये आइडिया आपके भद्दे लुक को छिपा सकता है। इसमें कोई हर्ज नहीं है।

नया हेयर स्टाइल इख्तियार करें

नया हेयर स्टाइल इख्तियार करें
4/7

चूंकि बाल बुरी तरह कट ही गए हैं तो फिर अब रोने से कोई फायदा नहीं है। लेकिन यह सवाल कायम है आखिर गुड लुक के लिए क्या किया जाना चाहिए? जवाब आसान है। नया हेयर स्टाइल इख्तियार करें। अगर आपको अपने बाल छोटे करवाने से हर्ज नहीं है तो नया हेयर स्टाइल आपके लिए परफेक्ट आइडिया हो सकता है। अपनी डिज़ाइनर से कहिये कि बालों को अच्छा और प्रयोगात्मक कट दे। इस नए लुक से आपकी पहचान भी नए सिरे से परिभाषित हो सकती है।

चुप रहें

चुप रहें
5/7

बुरे हेयर कट में अकसर होता यह है कि हम स्वयं दूसरे को यह बता देते हैं कि हम बुरे लग रहे हैं। जबकि यह आवश्यक नहीं है कि दूसरे हमारे भद्दे हेयर कट को समझ जाएं। फिर चाहे वह आपकी सहेली हो या फिर आपका ब्वायफ्रेंड। भद्दे हेयर कट पर यदि आप अन्य कोई प्रयोग नहीं करना चाहती हैं तो फिर इस पर चर्चा करने से बचें। मतलब यह कि चुप रहें।

अच्छा हेयर स्टाइल बनाएं

अच्छा हेयर स्टाइल बनाएं
6/7

बाल कटे बुरे हैं पर स्टाइल तो खत्म नहीं हुआ। कहने का मतलब यह है कि आप अपने कटे हुए बालों पर भी नए किस्म के हेयर स्टाइल आजमा सकती हैं। इसके लिए आप अपनी हेयर स्टाइलिस्ट से मदद लें कि किस प्रकार का हेयर स्टाइल आप पर सूट करेगा। अलग अलग समय पर अलग अलग स्टाइल अजामाएं। यकीन मानिए आपके लम्बे भी हो जाएंगे और किसी को इस बात का पता भी नहीं चलेगा।

नए एक्सेसरीज ट्राई करें

नए एक्सेसरीज ट्राई करें
7/7

कई आरे हमारे बुरे और भद्दे कटे बालों को हम अपने एक्सेसरीज की मदद से छुपा सकते हैं। कहने का मतलब यह है कि आप अपने हेयर स्टाइल को सूट करने वाले एक्सेसरीज चुन सकती हैं। इससे आपको न सिर्फ फैशन अपडेट रहने में मदद मिलेगी बल्कि आप भद्दी नहीं बल्कि बेहद खूबसूरत दिखेंगी। हो सकता है, आपकी सहेलियां आपसे ईष्र्याभाव रखने लगे। सो, एक्सेसरीज की मदद ली जा सकती है।Image Source : Getty

Disclaimer