दो लड़कों के बीच में मिस्टर राइट को चुनने के आसान तरीके

दो लड़कों को डेट कर रही हैं और दोनों ही पसंद है और चुनना एक है तो दुविधा में पढ़ने की जरूरत नहीं है। इस स्‍लाइड शो में दिये उपायों को अपनाकर दोनों डेट में से चुने अपने मिस्टर परफेक्ट।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Oct 15, 2015

मिस्टर राइट को चुनने के उपाय

मिस्टर राइट को चुनने के उपाय
1/6

अगर आप दो लड़कों से बात करती हैं, उनके साथ घूमती-फिरती हैं और दोनों को पसंद भी करती हैं और तो और आप दोनों के साथ खुश भी हैं, तो फिर सोचने की जरूरत है। क्योंकि आगे जिंदगी दोनों के साथ ही नहीं बिता सकते। शादी करने के लिए किसी एक लड़के को तो पसंद करना ही पड़ेगा। लेकिन किसी एक को चुनना आपके लिए मुश्किल हो रहा है तो परेशान न हो क्‍योंकि यहां दिये टिप्‍स की मदद से आप दोनों के बीच से अपने मिस्टर परफेक्ट को चुन सकती है।

कल्पना करें

कल्पना करें
2/6

आप कल्पना करें दोनों के साथ आपकी जिंदगी कैसी गुजरेगी। दोनों के साथ इमेजिंन करें कि आपका भविष्य कैसे होगा, आप कैसे रहेंगे, किसी बात पर उसका रिएक्शन कैसे होगा और वो जिम्मेदारी कैसे निभाएगा। जब आप ये कल्पना करें तो, देखें कि कौन आपको ज्यादा कम्फर्टेबल फील कराता है। ये कल्पना आपका मिस्टर परफेक्ट को चुनने में मदद करेगी।

सलाह लें

सलाह लें
3/6

अगर फिर भी मिस्टर परफेक्ट को चुनने में कंफ्यूज हो रही हैं तो अपनी बेस्ट फ्रैंड से सलाह लें। दोस्त मुसीबत से निकालने के लिए ही होते हैं। लेकिन उनसे ये ना पूछे की आप किसके साथ अच्छे लगते हैं। ये पूछें कि आपके लिए कौन बेस्ट रहेगा? आपकी दोस्त की सलाह आपके लिए काफी मददगार होगी। क्योंकि आप प्यार में है और प्यार में इंसान कभी सही फैसले नहीं लेता। ऐसे में आपके प्यार की बुराई जो आप इगनोर कर देते हैं वो आपका दोस्त इग्नोर नहीं करेगा।

महसूस करें

महसूस करें
4/6

दोनों लड़कों में कुछ खास बातें होंगी। दोनों ही बहुत अच्छे होंगे। लेकिन फिर भी कुछ ऐसा होगा जो आप दोनों में अलग-अलग महसूस करते होंगे। महसूस करना बहुत बड़ी और जरूरी चीज है, और हर इंसान हर किसी के बारे में अलग-अलग चीजें महसूस करता है। तो ऐसे में सोचें की कौन आपको सबसे ज्यादा अच्छा महसूस कराता है।

वो आपके बारे में क्या सोचते हैं

वो आपके बारे में क्या सोचते हैं
5/6

अब ये पता करें कि वो दोनों लड़के आपके बारे में क्या सोचते हैं? कितना समय वो आपके साथ बिताने के लिए तैयार रहते हैं? क्या वे आपके फोन का इंतजार करते हैं? आपको खुश रखते हैं या अपसेट कर देते है? सारे प्रश्नों के बारे में सोचिए और उनको नम्बर दीजिए। जिसको जितने ज्यादा नम्बर मिलेंगे वो आपका मिस्टर परफेक्ट है।

तुलना करें

तुलना करें
6/6

वैसे तो दो लोगों के बीच में कभी तुलना नहीं करनी चाहिए। लेकिन ऐसी परिस्थितियों में दो लोगों की अच्छाईयों और बुराईयों के बीच में तुलना करनी चाहिए। इस तुलना के परिणाम से ही आपको पता चलेगा कि दोनों में से कौन बेस्ट है। दोनों में से मिस्टर परफेक्ट चुनने के लिए आराम से अपना समय लें, क्‍योंकि समय हर चीज का समाधान देता है।

Disclaimer