कम बजट में ऐसे इन्ज्वॉय करें पहली डेट, लड़की बन जाएगी आपकी फैन

आजकल हर उम्र में डेटिंग आम बात हो गई है। वैसे इस चीज में कोई दोराय भी नहीं है। किसी व्यक्ति को कभी भी प्यार हो सकता है।

Rashmi Upadhyay
Written by: Rashmi UpadhyayPublished at: Jul 11, 2018

अच्छी डेटिंग टिप्स

अच्छी डेटिंग टिप्स
1/6

आजकल हर उम्र में डेटिंग आम बात हो गई है। वैसे इस चीज में कोई दोराय भी नहीं है। किसी व्यक्ति को कभी भी प्यार हो सकता है। जब एक लड़का और एक लड़की एक दूसरे को अच्छी तरह से जान लेते हैं तो फिर बात आती है डेटिंग की। लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं जो पैसों की कमी के चलते या तो अपनी डेट कैंसिल कर देते हैं और या अपने पार्टनर को पहले से ही इस बारे में बताकर अपना चार्म खत्म कर देते हैं। आज हम आपको कम बजट में अच्छी डेट इन्ज्वॉय करने की टिप्स बता रहे हैं। आइए जानते हैं क्या हैं टिप्स—

गेट टुगेदर

गेट टुगेदर
2/6

आप अपने घर पर या फिर दोस्तों के साथ मिलकर भी एक छोटा सा गेट-टुगेदर कर सकते हैं इससे भी आपके पार्टनर को आपके और करीब आने और आपको जानने-समझने का मौका मिलेगा। आसान और सस्ते उपाय में डेटिंग के दौरान आप विंडो शॉपिंग का भी मजा ले सकते हो। अच्छी डेट के लिए घर पर भी मजेदार लजीज खाना बनाकर कैंडल लाइट डिनर किया जा सकता है।

रोमांटिक जगह चुनें

रोमांटिक जगह चुनें
3/6

आप अपनी डेट में रोमांच भरने के लिए प्रकृति के करीब जा सकते हो यानी बोटिंग कर सकते हो, स्कैटिंग कर सकते हो, फिशिंग कर सकते हो। प्रकृति के करीब ऐसी जगह का चुनाव करें जहां आप रोमांच का लुफ्त तो उठा ही पाएं साथ ही अपनी डेटिंग को भी सफल बना सकें।

कहीं भी इन्ज्वॉय करें डेट

कहीं भी इन्ज्वॉय करें डेट
4/6

डेटिंग को सिर्फ दिखावे या बनावटीपन की तरह न लें बल्कि अपने साथी को भी समझाएं कि आप नेचुरल रहना अधिक पसंद करते हैं और आपके साथ कुछ समय बिताने के लिए कोई भी जगह परफेक्ट हो सकती है, सिर्फ मॉल या होटल ही नहीं।

अच्छी बातें करें

अच्छी बातें करें
5/6

यह जरूरी नहीं कि आप किसी महंगे रेस्तरां में ही जाएं। डेटिंग के लिए आप किसी सस्ते ढाबे में या फिर सस्ते रेस्तरां में भी कॉफी या चाय का मजा ले सकते हैं। ध्यान रहे इन सब बातों के बीच आपका मन न सिर्फ आपको आपकी अक्लमंदी पर शाबाशी देगा बल्कि आप अपने पार्टनर का अपनी प्यार भरी मीठी-मीठी बातों में भी बराबर ध्यान बटाएं रखें। इससे आपका पार्टनर भी खुश हो जाएगा।

फास्ट फूड लगाता है चार चांद

फास्ट फूड लगाता है चार चांद
6/6

अपने पार्टनर को डेट पर ले जाने के दौरान अपनी जेब पर नजर डालने के बजाय अपने दिमाग का इस्‍तेमाल करें और ऐसा प्लान बनाएं कि आपका पार्टनर भी खुश और आपको ज्यादा खर्च भी ना करना पड़े। आप लॉंग ड्राइव पर जा सकते हैं या फिर लॉग वॉक पर भी जाने में कोई बुराई नहीं, रास्ते में पानी पुरी, भेल पुरी इत्यादि का मजा भी ले सकते हो। कोई फिल्म देखने जा सकते हो या फिर कहीं खुशनुमा और अच्छे माहौल जैसे पार्क में बैठकर एक-दूसरे से घंटों बात कर सकते हैं।

Disclaimer