लंबे बालों का सीक्रेट तेल नहीं, ये हैं 5 चीजें

अगर आप ऐसा सोचती हैं तो ये आपकी गलतफहमी है। आज हम आपको बालों में तेल की जगह इस्तेमाल करने के लिए कुछ मिश्रण बता रहे हैं।

Rashmi Upadhyay
Written by: Rashmi UpadhyayPublished at: Jun 27, 2017

लंबे बालों के लिए सीक्रेट्स

लंबे बालों के लिए सीक्रेट्स
1/5

लंबे बालों का सपना आजकल बहुत कम महिलाओं का ही पूरा हो रहा है। लाइफस्टाइल बिगड़ने के चलते बाल टूटना, रफ होना और बालों का झड़ना आम बात हो गई है। क्या आप भी ये सोचती हैं कि बालों को सिल्की, शाइनी और मखमली बनाने का बस एक ही तरीका है तेल मालिश? अगर आप ऐसा सोचती हैं तो ये आपकी गलतफहमी है। आज हम आपको बालों में तेल की जगह इस्तेमाल करने के लिए कुछ मिश्रण बता रहे हैं।

शहद और केला

शहद और केला
2/5

शहद और केले का मिश्रण बालों के लिए अमृत से कम नहीं है। इस मिश्रण से बालों में हल्के हाथों से मालिश करने से बाल मजबूत, लंबे और चमकदार बनते हैं। इस मिश्रण को बालों में लगाने के करीब आधे घंटे बाद धो दें। अंतर आपके सामने होगा।

ओट्स और दूध

ओट्स और दूध
3/5

ओट्स और दूध का मिश्रण बालों के लिए बहुत हेल्दी है। ओट्स और दूध के पेस्ट को बालों में लगाने से ये जादू की तरह काम करता है। इस पेस्ट को लगाते वक्त जड़ों से लेकर बालों की पूरी लेंथ में लगाएं। और 30 मिनट के बाद गुनगुने पानी और माइल्ड शैम्पू से धो लें।

अंडा और दही

अंडा और दही
4/5

अंडा और दही बालों से संबंधित हर तरह की समस्या के लिए वरदान है। इस पेस्ट को बालों में लगाने से हेयरफॉल और डेंड्रफ पूरी तरह से खत्म होता है। इसे लगाने के लिए एक अंडे का सफेद वाला हिस्सा लें और उसमें दो चम्मच दही मिलकार बालों पर लगाएं।

प्याज

प्याज
5/5

प्याज का रस बालों के लिए बहुत कारगार है। प्याज का रस निकालकर उसे बालों की जड़ों में लगाएं और 2 से 3 घंटे रखने के बाद बालों को धो लें। बाल की हेल्थ और लंबाई बढ़ाने के लिए सप्ताह में दो बार आप इस पेस्ट को लगा सकते हैं।

Disclaimer