लड़कों पर अत्‍याचार करने के लिए लड़कियां अपनाती है ये हथकंडे!

माना जाता है कि रिश्‍ते में लड़कियां इमोशनल अत्‍याचार का शिकार होती है। लेकिन आप माने या ना माने पर लड़के भी इमोशनल अत्‍याचार का शिकार होते हैं।

Pooja Sinha
Written by: Pooja SinhaPublished at: May 15, 2017

लड़कों पर अत्‍याचार

लड़कों पर अत्‍याचार
1/5

माना जाता है कि रिश्‍ते में लड़कियां इमोशनल अत्‍याचार का शिकार होती है। लेकिन आप माने या ना माने पर लड़के भी इमोशनल अत्‍याचार का शिकार होते हैं। ये मानकर बैठ जाना कि केवल लड़के ही लड़कियों को रिलेशनशिप में परेशान करते हैं, बिल्‍कुल गलत होगा। ये बात दोनों पर लागू होती है। क्‍योंकि किसी रिलेशनशिप में लड़का, तो किसी में लड़की सीधी होती है। और अगर लड़का अपनी गर्लफ्रेंड को चार बात सुना दे, तो गर्लफ्रेंड की आंखों से आंसू की नदियां बहने लगती है। लेकिन यह बात यहीं खत्‍म नहीं होती बल्कि बाद में लड़के को खून के आंसू रोने पड़ते हैं और फिर शुरु होता है लड़कियों का इमोशनल अत्याचार, ताने, रोने- धोने की सिलसिला। आइये हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे हथकंडे जिससे लड़कियां, लड़कों का इमोशनली अत्‍याचार करती है।

हर बात पर सिर्फ रोना-धोना

हर बात पर सिर्फ रोना-धोना
2/5

लड़कियों के लिए रोना किसी रामबाण से कम नहीं है। जब उन्‍हें लगता है कि अब बात उनके हाथ से निकल गई है तो वह रोना शुरु कर देती है। लड़ते वक्त रोना, सोते वक्त रोना, शॉपिंग ना कराने, देर से आने और यहां तक कि कॉमेडी की बात पर भी रोने लगती है। इतना रोना कि ब्वॉयफ्रेंड की जुबान पर ताला लग जाए।

फोन बिजी होना किसी तूफान से कम नहीं

फोन बिजी होना किसी तूफान से कम नहीं
3/5

आज फोन लड़कों की जिंदगी की सबसे बड़ी समस्या बन गया है। गर्लफ्रेंड का फोन आया तो और आपका फोन बिजी था या आप कहीं बिजी थे और आप जवाब नहीं दे पाये। तो आपकी ऐसी हालत होगी कि आप उससे तौबा ही हो जायेगी। हर थोड़ी देर में ये पूछना कहां हो या क्या कर रहे हो किसके साथ हो, सवालों की बौछार लगने लगेगी। जीं हां कुछ भी कर सकती है आपकी मैडम।

एक्स ब्वॉयफ्रेंड ही अच्छा था

एक्स ब्वॉयफ्रेंड ही अच्छा था
4/5

लड़कियां जब भी अपने बॉयफ्रेंड से झगड़ लेती हैं तो अगर उसका एक्स बॉयफ्रेंड था तो समझ लीजिए कि आपको हर बात पर सुनना पड़ेगा तुम्‍हें तो मेरी जरा भी परवाह नहीं तुमसे अच्‍छा तो मेरा पहला ब्‍वॉयफ्रेंड था मेरा कितना ख्‍याल रखता था। वह आपको अपने एक्स के ताने मारती रहेंगी। अरे मैडम अगर आपका एक्‍स बॉयफ्रेंड इतना अच्‍छा था तो उसे छोड़ा ही क्‍यों।

हर बात पर आलोचना करना

हर बात पर आलोचना करना
5/5

कई लड़कियां लड़कों की बात-बात पर अलोचना करती रहती हैं जैसे तुम्‍हारा कलर सेंस जीरो है, फैशन का तो तुम्‍हें कुछ पता ही नहीं, बिलकुल संवेदनशील नहीं हो या फिर पैसों का रोना। कुछ लड़कियों को अपने बॉयफ्रेंड में कमियां निकालने का जुनून होता है और उसके चलते वो बिना परवाह किये अपने पार्टनर को इमोशनली अत्‍याचार करती चली जाती हैं।Image Source : Getty

Disclaimer