हर लड़की के बैग में होनी चाहिए ये 5 चीजें!

आज हम आपको बता रहे हैं कि घर से बाहर निकलते वक्त लड़कियों को अपने बैग में कौन सी 5 चीजें जरूर रखनी चाहिए।

Rashmi Upadhyay
Written by: Rashmi UpadhyayPublished at: Mar 02, 2017

बैग में जरूरी सामान

बैग में जरूरी सामान
1/5

जिस तरह लड़को और लड़कियों की शारीरिक संरचना में बहुत अंतर है, उसी तरह दोनों की सुरक्षा में भी बहुत बड़ा अंतर है। लड़कियों को लड़कों की तुलना में अपनी सुरक्षा का ज्यादा ख्याल रखना पड़ता है। लड़कियों को इस बात को लेकर गंभीर रहना चाहिए और अपने बैग में जरूरी सामान रखना चाहिए। जब हम घर से निकलते हैं तो मोबाइल और पैसे रखना नहीं भूलते। इसी तरह आज हम आपको बता रहे हैं कि घर से बाहर निकलते वक्त लड़कियों को अपने बैग में कौन सी 5 चीजें जरूर रखनी चाहिए।

सेफ्टी पिन्स है काम की चीज

सेफ्टी पिन्स है काम की चीज
2/5

सेफ्टी पिन को सबसे अच्छा जुगाड़ कहा जाता है। सेफ्टी पिन कितने काम की चीज है महिलाओं से बेहतर इसे और कोई नहीं बता सकता है। सेफ्टी पिन दिखने में छोटी जरूर है लेकिन ये है बड़े काम की चीज। हर लड़की को घर से निकलते वक्त अपने बैग में सेफ्टी पिन जरूर रखनी चाहिए। चाहे आपका टॉप फट जाए, चप्पल की स्टेप टूट जाए या कहीं से बैग फट जाए। सेफ्टी पिन कुछ देर के लिए हमें सुरक्षा जरूर प्रदान करती है। सबसे अच्छी बात ये है कि महिलाएं सेफ्टी पिन्स को आराम से कैरी कर सकते हैं।

समस्या का समाधान है ग्लू स्टिक

समस्या का समाधान है ग्लू स्टिक
3/5

ग्लू स्टिक घर से बाहर जाते वक्त हर लड़की के बैग में जरूर होनी चाहिए। कई बार घर से निकलते ही हमारे साथ ऐसे काम हो जाते हैं जिनसे हमें काफी समस्याओं का सामना करना पड़त है। खासतौर से ऐसे काम तब होते हैं जब हमें कई दूर और जरूरी जगह जाना होता है। जैसे कहीं इंटरव्यू या कहीं खास मीटिंग में जाना होता है। उस वक्त अगर हमारी चप्पल या बैग की स्टेप टूट जाती है तो हमें बहुत दिक्कत होती है। लेकिन अगर हमारे बैग में ग्लू स्टिक होगी तो हम फिर चाहे कहीं भी जा रहे हो हम अपनी चीज को जुड़ा सकते हैं। ग्लू स्टिक से जुड़ी चीज आसानी से टूटती भी नहीं है।

स्कार्फ है परफेक्ट

स्कार्फ है परफेक्ट
4/5

हमारे लुक को कूल बनाने और इज्जत को बचाने के लिए स्कार्फ बहुत काम की चीज है। स्कार्फ आपके लुक को और भी परफेक्ट बना देता ​​है। अक्सर सफर करते वक्त अगर किसी जगह धूल-मिट्टी उड़ रही हो या काफी हवा चल रही हो तो हमारे बाल और चेहरा दोनों काफी खराब हो जाते हैं। आॅटो से ट्रैवेल के समय बालों को बहुत बुरा हाल हो जाता है। ऐसे में अपने बाल और स्किन की केयर के लिए स्कार्फ बहुत जरूरी है। साथ ही कभी कभी हमारा टॉप या सूट भी कहीं से हल्का फट जाता है उस वक्त भी स्कार्फ बहुत काम आता ​​है।

डियो या परफ्यूम

डियो या परफ्यूम
5/5

अब मौसम बदल चुका है। यानि कि गर्मियां शुरू हो गई है। ऐसे में पसीने के चलते कभी-कभी शरीर से काफी बदबू आती है। डियो के इस्तेमाल से पसीने कम आते हैं। इसलिए अपने बैग में हमेशा डियो रखें। थोड़ी देर के लिए सोचिए कि आपका अचानक से कहीं जाने का प्रोग्राम बन गया और आपको अपने शरीर से हल्की बदबू आ रही है, लेकिन आपके बैग में डियो नहीं है? शरीर से आने वाली बदबू इंसान का इम्प्रेशन पहले ही खराब कर देती है। अगर आप चाहते हैं कि ऐसा आपके साथ ना हो तो अपने बैग में हमेशा डियो रखें।

Disclaimer