एक्‍सरसाइज को सबसे बेहतर इन्‍वेस्‍टमेंट मानती हैं बिपाशा बासु

बिपाशा बासु के फिटनेस का हर कोई कायल है। इस बंगाली बाला अब तक अपनी फिटनेस सीक्रेट की तीन वीडियो लांच कर चुकी है, क्‍या आप जानना नहीं चाहेंगे कि बिप्‍स कैसे इतनी फिट हैं।

Gayatree Verma
Written by:Gayatree Verma Published at: Nov 06, 2015

आपका फिटनेस मंत्र क्या है?

आपका फिटनेस मंत्र क्या है?
1/6

आप अपने आप से प्यार करिए और शरीर की देखभाल कीजिए, यही सबसे बड़ा मंत्र है। आपको हेल्दी और फिट लाइफ जीने के लिए अपने प्रति काफी डेडीकेटेड होना चाहिए। खासकर तो अनुशासन में जीना जरूरी है। एक रुटीन लाइफ, समय पर खाना और आराम, फिट बॉडी की पहली जरूरत है।

किस तरह की फिटनेस रुटीन आप फॉलो करती हैं?

किस तरह की फिटनेस रुटीन आप फॉलो करती हैं?
2/6

मैं बहुत ही स्ट्रिक्‍ट वर्कआउट प्लान फॉलो करती हूं और हफ्ते में छह दिन एक्सरसाइज करती हूं। बीमार होने पर नहीं करती। 20 मिनट का ट्रेडमिल, 10 मिनट का क्रॉस ट्रेनर और 20 मिनट की साइक्लिंग कार्डियो वर्कआउट में शामिल है। मशल्स ट्रेनिंग के लिए पहले दिन अपर बॉडी वर्कआउट करें, दूसरे दिन एब्स, तीसरे दिन पैर और लोअर बॉडी की, चौठे दिन ग्लूटस मेक्सीमस वर्कआउट, पांचवे दिन अपर बॉडी और आखिरी दिन एब्स और ग्लूटस मेक्सीमस वर्कआउट करें। लेकिन कई बार रुटीन लाइफ नीरसता ला देती है। इससे बचने के लिए कभी-कभी मैं किक-बॉक्सिंग और ब्रिस्क वॉल्क आदि करती हूं।

आपके लिए फिटनेस क्या है और क्यों जरूरी है?

आपके लिए फिटनेस क्या है और क्यों जरूरी है?
3/6

मैं फिटनेस को लेकर काफी उत्साहित रहती हूं। फिट बॉडी के लिए स्पेशल केअर और अनुशासन की जरूरत होती है। आपके पास एक ही तो जिंदगी है और एक ही बॉडी, उसकी इज्जत और केअर करें।

अपने आपको कैसे मोटिवेट करती हैं?

अपने आपको कैसे मोटिवेट करती हैं?
4/6

मेरी एक ही फिलॉस्फी है- 'खुद से प्यार करो।' एक्सरसाइज एक तरह से इनवेस्टमेंट है जो कि आपको अच्छा दिखने और हेल्दी रहने में तो मदद करता ही है साथ ही आपकी कार्यक्षमता भी बढ़ाता है।

एक फिटनेस टिप्स आपके फैन्स के लिए...

एक फिटनेस टिप्स आपके फैन्स के लिए...
5/6

जिम सेशन की शुरुआत वॉर्मअप से करें। ये आपको चोटिल होने से बचाता है। अच्छी तरह से सांस लें और एक्सरसाइज के दौरान बातें ना करें। हमेशा अनुशासन में रहकर लाइफ को जिएं। अपने वर्कआउट को अच्छी तरह से फॉलो करें और जब नीरसता आए तो रुटीन में थोड़े बदलाव कर लें।

आप अपने वर्कआउट के साथ कैसी डाइट लेते हैं?

आप अपने वर्कआउट के साथ कैसी डाइट लेते हैं?
6/6

मैं सप्लीमेंट का इस्तेमाल करने से बचती हूं। मैं जो खाना खाती हूं वो मेरी बॉडी को पूरे न्यूट्रिशंस देते हैं। मैं मीट के साथ सब्जी मिला देती हूं औऱ उसे छोटे-छोटे हिस्सों में छह से आठ बार पूरे दिन में खाती हूं। इससे मेरे मेटाबॉलिज्म को बूस्ट रहने में मदद मिलती है। नाश्ता मैं ज्यादा करती हूं जिसमें दलिया, अंडा, टोस्ट और फल शामिल हैं। इन सबके अलावा मैं दिनभर में खूब पानी पीती हूं।

Disclaimer