अच्छी सेहत पाने के लिए ट्राई करें ये 5 स्मूदी

सुबह ब्रेकफास्‍ट में कोई हेल्‍दी ड्रिंक जरूर लेना चाहिए। इससे शरीर में पानी की कमी नही होती और दिन भर आप एनर्जी से भरे रहते हैं। तो चलिए आज हम आपको 5 ऐसी स्‍मूदी के बारे में बता रहें हैं जो आपकी सेहत का ख्‍याल रखेंगे साथ ही दिनभर तरोताजा रखेगा।

Atul Modi
Written by: Atul ModiPublished at: Feb 14, 2017

संतरा, गाजर और अदरक का स्‍मूथी

संतरा, गाजर और अदरक का स्‍मूथी
1/5

संतरा, गाजर और अदरक एक बेहतरीन इम्‍यून बूस्‍टर माने जाते हैं। इसे बनाने के लिए एक संतरे का जूस, एक चम्‍मच अदरक, एक गाजर चोप्‍ड किया हुआ। आधा चम्‍मच नीबू रस, एक टेबल स्‍पून शहद, 200 मिली लीटर पानी उबला हुआ और 50 मिली लीटर ठंडा पानी को मिलाकर इस स्‍मूदी को बना सकते हैं।

ओटी मोचा स्‍मूथी

ओटी मोचा स्‍मूथी
2/5

यह अपने आप में एक कंप्‍लीट भोजन है। कॉफी लवर के के लिए यह बेस्‍ट है। दूध के साथ ओट्स, काफी और केले को ब्‍लेंडर कर के तैयार कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए एक कप मिल्‍क, एक शॉट कॉफी, चार चम्‍मच ओट्स, आधा केला, 10 अखरोट, एक चम्‍मच चिया स्‍पून, और थोड़ा ठंडा पानी मिलाकर इसे बना सकते हैं।

हॉट चॉकलेट ब्रेकफास्‍ट स्‍मूथी

हॉट चॉकलेट ब्रेकफास्‍ट स्‍मूथी
3/5

इस स्‍मूदी को बनाने के लिए एक कप से अधिक दूध, एक टेबल स्‍पून नट बटर और मैपल सीरप, आधा कप रोल्‍ड ओट्स, दो टेबलस्‍पून, कोको पाउडर ओर आधा चम्‍मच वैनिला एक्‍सट्रैक्‍ट मिला कर इस स्‍मूथी को आसानी से बनाया जा सकता है।

दालचीनी, एपल स्‍मूथी

दालचीनी, एपल स्‍मूथी
4/5

दालचीनी और एपल का काम्‍बीनेशन बहुत ही फायदेमंद होता है। इसे बनाने के लिए एक कटा हुआ सेब, एक चौथाई कप किशमिस, आधा कप दालचीनी पाउडर और दो चम्‍मच को ब्‍लेंडर में मिक्‍स कर बनाया जा सकता है।

कोकोनट मिल्‍क और हेजलनट स्‍मूथी

कोकोनट मिल्‍क और हेजलनट स्‍मूथी
5/5

14 आउंस क्रीमी कोकोनट मिल्‍क के साथ डेढ़ कप मीठारहित दूध, आधाकप रोस्‍टेड हेजलनट (छिला हुआ), एक चौथाई कप शहद, 2  से 4 आउंस बॉर्बन के अलावा एक चौथाई दालचीनी पाउडर को मिक्‍स कर ये स्‍मूदी तैयार किया जा सकता है। Image Source: Shutterstock

Disclaimer