हैंडसम और डैशिंग लुक के लिए अपनाइये ये 5 लेटेस्ट बीयर्ड स्टाइल

दाढ़ी के ज्यादातर स्टाइल लोग एक-दूसरे को देखकर ही चुनते हैं जबकि इसे चुनते समय अपने चेहरे और लुक का ध्यान रखना चाहिए। अगर आप अपनी दाढ़ी का स्टाइल बदलने की सोच रहे हैं तो हम आपकी मदद करते हैं।

Anurag Anubhav
Written by: Anurag AnubhavPublished at: Feb 01, 2018

मीडियम केम्प्ट बियर्ड

मीडियम केम्प्ट बियर्ड
1/5

ये लुक उन लोगों के ऊपर बहुत खूबसूरत लगेगा जिनके गाल भरे हुए हैं। इस लुक के लिए लगभग एक महीने तक दाढ़ी बढ़ानी पड़ती है। दाढ़ी के साथ मूछों का ये कॉम्बिनेशन लोगों को आजकल खूब भा रहा है। इस लुक में खास बात ये है कि अगर और आपकी दाढ़ी घनी है लेकिन आप लॉंग बियर्ड की देखरेख से बचना चाहते हैं तो ये लुक आपके लिए परफेक्ट है।

ग्रूम्ड बियर्ड

ग्रूम्ड बियर्ड
2/5

ग्रूम्ड बियर्ड स्टाइल उन लोगों के लिए खास है जिनका चेहरा लंबा होता है। अगर आपका चेहरा लंबा है तो क्लीन शेव या दूसरे किसी लुक में आपकी ठुड्डी का लंबापन उभर कर दिखता है जबकि इस बियर्ड स्टाइल में आपके चेहरे का लुक बहुत खूबसूरत लगता है। इसके लिए दाढ़ी को बढ़ाने के बाद सैलून में इसे बस सेट करवाना है।

लॉंग अनकेम्प्ट बियर्ड स्टाइल

लॉंग अनकेम्प्ट बियर्ड स्टाइल
3/5

ये डैशिंग लुक आपकी पर्सनैलिटी में एक तरह का आकर्षण और खिंचाव पैदा करता है। ये लुक उन लोगों के लिए खास हो सकता है जिनके गाल ज्यादा भरे हुए नहीं हैं और मूछें पूरी निकलती हैं। इस लुक को अनकेम्प्ट बियर्ड कहते हैं मगर इसका मतलब ये नहीं कि इसके लिए आपको दाढ़ी और मूछों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। दरअसल इस लुक के लिए भी आपको थोड़ी-बहुत सेटिंग करवानी पड़ती है।

शॉर्ट फुल फेशियल हेयर

शॉर्ट फुल फेशियल हेयर
4/5

ये लुक आजकल सबसे ज्यादा पॉपुलर है। अगर आपका चेहरा गोल है और गाल सामान्य भरे हुए हैं तो आपके लिए ये लुक सबसे परफेक्ट है। इसमें आपको दाढ़ी की अलग से देख-रेख की जरूरत भी नहीं पड़ती है और दाढ़ी के लंबे बालों के कारण होने वाली परेशानियों से भी आप बचे रहते हैं।

थिक स्टबल बियर्ड स्टाइल

थिक स्टबल बियर्ड स्टाइल
5/5

इस लुक में आपकी पर्सनैलिटी बहुत कूल और सेंसिबल लगती है। इस लुक के लिए आपको अपनी दाढ़ी लगभग एक महीने बढ़ाना है और फिर इसे थोड़ा-थोड़ा सा ट्रिम करवाकर ग्रूमिंग करवानी है। इस लुक की खास बात ये है कि ये लगभग सभी तरह के चेहरे पर अच्छी लगती है।

Disclaimer