अगली डेट पर जा रहे हैं तो इन 5 चीजों को खायें

डेट पर जाने के लिए हमेशा पहनने वाले ड्रेस की ही केवल क्यों प्लानिंग करते हैं? क्यों ना इस बार डाइट प्लान भी करें और फिट रहें।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Jan 29, 2016

डेटिंग प्लानिंग

डेटिंग प्लानिंग
1/5

डेट पर जाने से पहले तैयार होने के लिए ना जाने कितनी शॉपिंग की जाती है। पहनने के लिए कपड़ों से लेकर इयरिंग, नेकपीस, जूते-सेंडल आदि की पूरी लिस्ट तैयार होती है। लेकिन क्या डेट के लिए केवल पहनावा ही मायने रखता है? क्या आपका फिट रहना मायने नहीं रखता? आपका फिट रहना आपके पहनावे से ज्यादा मायने रखता है। इसलिए ड्रेस के साथ डेट के अगले हफ्ते तक डाइट की भी प्लानिंग कुछ इस तरह से कर लें।

सूखे मेवे और दूध

सूखे मेवे और दूध
2/5

रात में हैवी खाना बंद करें। खाने की जगह रात में सूखे मेवे औऱ एक ग्लास दूध पीएं। इससे आपका पेट भी भर जाएगा और आपके शरीर में एक्स्ट्रा फैट भी जमा नहीं होगा। वैसे भी 1 मुट्ठी मूंगफली में 36 ग्राम प्रोटीन, 1 कप बादाम में 32 ग्राम प्रोटीन,  और काजू में 20 ग्राम प्रोटीन मिलता है। वैज्ञानिकों का भी कहना है कि प्रतिदिन एक तिहाई कप विभिन्न प्रकार के मेवे लेने से चेहरे की सारी पौष्टिकता की जरूरत पूरी हो जाती है। मेवों को तलने या भूनने से उनके गुण नष्ट हो जाते हैं इसलिए इनका इस्तेमाल बिना तले करें।

खीरे-टमाटर

खीरे-टमाटर
3/5

इस दौरान अपने खाने में ज्यादा से ज्यादा खीरा और टमाटर शामिल करें। खीरा आपके शरीर में पानी की मात्रा को संतुलित कर आपको हाइड्रेट रखेगा। इससे आपके चेहरे में रौनक आएगी। टमाटर आपका रंग साफ कर आपके गालों को लाल करेगा। वैसे भी खीरा-टमाटर रोज खाने से चेहेर की झुर्रियां कम होती हैं।

जूस पीएं

जूस पीएं
4/5

दिन में रोज एक ग्लास जूस पीएं। ये आपके शरीर से सारी गंदगी साफ कर आपको तरोताजा बनाएगा। इससे आपमें बिना मेकअप के बावजूद भी नैचुरल चमक आएगी। अगर आप सब्जियों का जूस पीते हैं तो ये और अधिक फायदेमंद है। ये आपको वजन घटाने में मदद करेगा।

थोडा-थोड़ा खाएं

थोडा-थोड़ा खाएं
5/5

दिन में कई बार टुकड़ों में भोजन करें। अगर ब्रेकफास्ट में तीन रोटी खाते हैं तो दो रोटी खाना शुरू करें। फिर एक-दो घंटे बाद और लंच से पहले कच्ची सब्जी जैसे गाजर-मूली खाएं। ऐसे ही हल्का लंच करें औऱ शाम को चाय की जगह ग्रीन टी के साथ थोड़ा सा हैल्दी स्नैक्स लें।

Disclaimer