गर्मियों में इन 5 फैशन ट्रिक्स से रहें स्टाइलिश और स्वेट फ्री

फैशन और कपड़ों की बात करें तो गर्मियों में हम सर्दियों की अपेक्षा ज्यादा चूजी होते हैं क्योंकि गर्मियों में हमारे पास ढेर सारे विकल्प होते हैं। इसके अलावा गर्मियों के कपड़े ज्यादा आरामदायक होते हैं। इस मौसम में हम फैशन के लिहाज से नए और स्टाइलिश कपड़े आसानी से ट्राई कर सकते हैं। चूंकि इस मौसम में पसीना बहुत ज्यादा आता है इसलिए कपड़ों को चुनते समय हमें कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए ताकि हमारा फैशन भी बना रहे और कंफर्ट भी।

Anurag Anubhav
Written by: Anurag AnubhavPublished at: Apr 20, 2018

कपड़े ढीले और कंफर्टेबल हों

कपड़े ढीले और कंफर्टेबल हों
1/5

कई बार हमें टाइट और स्किनी कपड़े ज्यादा पसंद होते हैं मगर इन कपड़ों में पसीना भी बहुत ज्यादा आता है और कंफर्टेबल भी नहीं फील होता है। इसलिए इस मौसम में ढीले और हल्के कपड़े पहनने चाहिए। ढीले का मतलब ये नहीं है कि आपके कपड़े भद्दे लगने लगें बल्कि कम से कम उनमें इतना स्पेस जरूर हो कि हवा अंदर जा सके।

नैचुरल फैब्रिक्स चुनें

नैचुरल फैब्रिक्स चुनें
2/5

मौसम कोई भी हो, कपड़ों को चुनते समय हमेशा फैब्रिक्स का ध्यान रखें। इस मौसम में पॉलिस्टर या रेयान के कपड़ों से कहीं ज्यादा कंफर्टेबल कॉटन के कपड़े होते हैं। कॉटन के कपड़ों से हवा शरीर तक आसानी से पहंच जाती है। हमारे साथ-साथ हमारी त्वचा को भी ऑक्सीजन की जरूरत होती है। कॉटन के कपड़े पसीने को सोखते हैं और जल्दी सूख जाते हैं इसलिए ये बेस्ट हैं।

जड़े-कढ़े कपड़े न चुनें

जड़े-कढ़े कपड़े न चुनें
3/5

गर्मियों में बहुत बहुत ज्यादा कढ़े और जड़े हुए कपड़ों को नहीं चुनना चाहिए। ये कपड़े भारी होते हैं और शरीर से चिपक जाते हैं जिसके कारण पसीना बहुत आता है। इसलिए गर्मियों में ऐसे कपड़ों के बजाय हल्के और सिंपल कपड़े पहनना ज्यादा अच्छा है। आखिर कपड़े फैशन से पहले कंफर्ट के लिए पहने जाते हैं। इसे भी पढ़ें:- पिंक और ऑरेंज नहीं, बल्कि आजकल लिपस्टिक के ऐसे शेड्स हैं ट्रेंडी

छोटा और हैंडी बैग लें

छोटा और हैंडी बैग लें
4/5

कई बार कहीं जाते समय आप भारी और शोल्डर बैग ले लेते हैं तो परेशानी होती है। चूंकि ये बैग पीठ से पूरी तरह चिपके होते हैं इसलिए पीठ पर पसीना बहुत ज्यादा आता है। अगर आप इस बैग की जगह छोटा हैंडी बैग लेंगे तो आप पसीने की समस्या से बच सकते हैं। अगर सामान ज्यादा हैं तो साइड बैग भी ले सकते हैं।

लाइट कलर के कपड़े चुनें

लाइट कलर के कपड़े चुनें
5/5

गर्मियों के मौसम में हमेशा लाइट कलर के कपड़े चुनना बेहतर होता है। डार्क कलर के कपड़े धूप को ज्यादा आकर्षित करते हैं इसलिए इनमें पसीना भी बहुत ज्यादा आता है। डार्क कपड़ों में अक्सर पसीने के सूखने के कारण सफेद लाइन्स भी नजर आने लगती हैं जो बहुत खराब लगता है। इसलिए इस मौसम में हमेशा लाइट कलर के कपड़े चुनें। इसे भी पढ़ें:- पार्टी हो या कैजुअल फंक्शन, आपको एकदम सेलेब्रिटी लुक देंगी ये 3 टिप्स?

Disclaimer