कमिटेड कपल्स को फेसबुक पर नहीं करनी चाहिए ये गलतियां

फेसबुक अगर रिश्ते बना सकता है तो उसे तोड़ भी सकता है। इसलिए अगर आप अने रिलेशन को लेकर कमिटेड हैं तो फेसबुक पर इन गलतियों को करने से बचें।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Nov 13, 2015

नो ताक-झांक

नो ताक-झांक
1/5

आप क्या कर रहे हैं? कहां है? किसके साथ हैं?... आदि सारी जानकारी फेसबुक तुरंत बता देती है। फेसबुक देखना और लोगों के बारे में जानना तक तो ठीक रहता है। लेकिन ये देखा-देखी ताक-झांक में बदल जाती है तो समस्या शुरू हो जाती है। वैसे भी फेसबुक जिंदगी का एक हिस्सा बन गया है और तीसरा सबसे अधिक जनसंख्या वाला देश बन गया है। इस लिए ऐसा कुछ ना करें जिससे आपके पार्टनर को समस्या हो जाए।

प्रोफाइल हैक करना

प्रोफाइल हैक करना
2/5

कई बार लड़के अपना टैलेंट दिखाने या मस्ती के लिए गर्लफ्रैंड की आईडी हैक कर लेते हैं। इससे आपका रिशता कितना ही मजबूत क्यों ना हो आपके रिश्ते में खटास आ जाएगी। आप खुद सोचिए अगर आफकी आईडी वो हैकर कर ले तो? इसलिए इस टैलेंट को दिखाने के चक्कर में कहीं आपको लेने के देने ना पड़ जाएं।

फ्रेंड को फ्रेंड रिक्वेस्ट

फ्रेंड को फ्रेंड रिक्वेस्ट
3/5

अपने पार्टनर के जानने वाले दोस्तों को फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजना सही है। लेकिन जिनसे अनजान है उनको भेज रहे हैं तो गलत है। खासकर तो गर्लफ्रैंड के किसी दोस्त को भेज रहे हैं तो रिश्ता दरक सकता है।

पोस्ट डालना

पोस्ट डालना
4/5

ठीक है आप दोनों एक-दूसरे को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन जरूरी नहीं है कि हमेशा उनके पोस्ट में आप ही हों और हर पोस्ट आप उनको पोस्ट ही करें। कई बार ये इरिटेशन का कारण बन जाते हैं। आपके अलावा भी उनकी लाइफ में अन्य लोग हैं।

अपडेट्स नजरअंदाज करना

अपडेट्स नजरअंदाज करना
5/5

लेकिन फेसबुक को पूरी तरह इग्नोर भी ना करें। ये एक तरह से लोगों के बारे में पूरी जानाकारी देता है। तो किसी भी अपडेट्स के बारे में आपको डाउट है तो तुरंत अपने पार्टनर से पूछें।

Disclaimer