ये हैं स्टाइलिश लड़कियों की स्टाइलिश आदतें

स्टाइलिश लड़कियों को देखकर लड़कों की तरह आहें भरने की जरूरत नहीं है बल्कि उनकी तरह ये आदतें अपनाने की जरूरत है। ये स्टाइलिश आदतें आपके लुक को भी स्‍टाइलिश बना देंगी।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Apr 21, 2016

स्टाइलिश लड़की

स्टाइलिश लड़की
1/7

एक स्टाइलिश-सेक्सी लड़की को केवल लड़के ही नहीं... लड़कियां भी बार-बार मुड़कर देखती हैं और सोचती हैं, काश मैं भी ऐसी होती। जबकि ऐसा कुछ नहीं है। हर कोई सेक्सी और सुंदर होता है। जरूरत तो है केवल थोड़ा स्टाइलिश टचअप देने की। हर किसी को लगता है कि स्टाइलिश लड़कियां अलग ही होती हैं। जबकि ऐसा कुछ नहीं है। स्टाइलिश लड़कियां सुपरह्यूमन नहीं है। वे केवल अच्छे से तैयार होकर रहती हैं औऱ अनकी हर एक आदत में एक अदा होती है। जैसे कि एक फिटिंग टॉप और हाइ हील ही लें। क्या आप पूरे दिन हमेशा स्कीनी जींस, फिटिंग टॉप और हाइ हील पहन कर रह सकती हैं? नहीं ना। लेकिन वो इस फिटेड ड्रेस के साथ और हाइ हील के साथ अच्छी तरह से डील कर लेती हैं। वो भी रोजाना के शेड्यूल पर।

एक रात पहले डिसाइड करें

एक रात पहले डिसाइड करें
2/7

फैशनेबल दिखना कोई जादू नहीं है और ना ही रॉकेट साइंस है। तो इसे आज से ही शुरू करें। सबसे पहले सुबह को पहनने वाले कपड़े के बारे में एक रात पहले ही डिसाइड करें। हां मालुम है कि इससे पहले आपने कभी सबह पहनने वाले कपड़ों के बारे में नहीं सोचा होगा। सुबह जो गंदे नहीं होते होंगे उसे पहन लेते होंगे। लेकिन ऐसा अब नहीं करें। अब एक रात पहले डिसाइड करें कि क्या पहनना है और उसे आयरन करके रखें।

खुद को थोड़ा वक्त दें

खुद को थोड़ा वक्त दें
3/7

अब सुबह तैयार होते वक्त अपने को थोड़ा सा समय दें। इसके लिए अलार्म का तीन बार बजने का इंतजार ना करें। पहले अलार्म पर ही उठ जाएं और खुद को समय दें। अच्छे से चेहरा धोएं। आइस क्यूब थैरेपी भी चाहे तो यूज़ कर सकते हैं। बाल संवारें। मिसमैट शूज़ की जगह ड्रेस से मैच करते हुए शूज़ निकाल कर दरवाजे पर रख लें।

सही अंडरगारमेंट्स चुनें

सही अंडरगारमेंट्स चुनें
4/7

स्टाइलिश लड़कियों को अंडरगारमेंट के लुक के बारे में पता होता है। इसलिए वो ड्रेस से मैट करती हुई या उसके कॉन्ट्रास्ट के अंडरगारमेंट्स पहनती हैं जिससे की अगर अंडरगारमेंट्स दिखे भी तो वो भद्दे नहीं दिखे। और हां अंडरगारमेंट्स में फैब्रिक का हमेशा ध्यान रखें। खासकर ब्रा और पैंटी का। गर्मी में खराब अंडरगारमेंट्स फिटेड जींस और टॉप के साथ आपको रुला सकती है। इसलिए फैब्रिक का विशेष तौर पर ध्यान रखें।

अपनी ड्रीम गर्ल को फॉलो करें

अपनी ड्रीम गर्ल को फॉलो करें
5/7

अब उस लड़की का ख्याल करें जिससे आफ बहुत ज्यादा इंस्पायर हैं। आपकी ड्रीमगर्ल ने कहीं से फैशन की पढ़ाई नहीं की है। वो वहीं करती है जो उसे पसंद है और खुद का स्टाइल फॉलो करती है। सो उससे इंस्पायर जरूर हों लेकिन खुद के पसंद का भी ख्याल रखें। उसको इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

मौसम के हिसाब से कपड़े पहनें

मौसम के हिसाब से कपड़े पहनें
6/7

और हां हमेशा मौसम के अनुसार कपड़े पहने। जैसे की ब्लैक ड्रेस हमेशा अच्छी लगती है। लेकिन ये नहीं की आप उसे तपती गर्मी में पहनकर निकल जाएं। डे पार्टी के लिए लाइट रंग के ही कपड़े पहनें।

ओकेज़नली ड्रेस भी आजमायें

ओकेज़नली ड्रेस भी आजमायें
7/7

वेल-ड्रेस्ड वूमेन वो होती है जिसके पास एक ओकेजन के लिए बहुत ही स्पेशल वाली ड्रेस होती है। जिसमें उसे पता है कि वो बहुत अच्छी और दूसरो से सुंदर लग सकती है। मिनीस्कर्ट किसी भी पार्टी के लिए परफेक्ट नहीं है। एक वन पीस या फ्लेशी स्कर्ट एक टॉप के साथ और साथ में हाई हील काफी है।

Disclaimer