हर ब्वॉयफ्रेंड को उठाने पड़ते हैं अपनी गर्लफ्रेंड के 5 नखरे, जानें क्या हैं ये

आपको एक गर्लफ्रेंड की तलाश है, लेकिन अकसर कुछ समय की डेटिंग के बाद आपको अहसास होता है कि आपका रिश्‍ता लंबा नहीं चल सकता।

Rashmi Upadhyay
Written by: Rashmi UpadhyayPublished at: Dec 07, 2018

रिलेशनशिप में नखरे

रिलेशनशिप में नखरे
1/5

आपको एक गर्लफ्रेंड की तलाश है, लेकिन अकसर कुछ समय की डेटिंग के बाद आपको अहसास होता है कि आपका रिश्‍ता लंबा नहीं चल सकता। अगर ऐसा है, तो आप अकेले नहीं हैं। कई लोग रिलेशनशिप से जुड़ी ऐसी समस्‍याओं से जूझ रहे हैं। सभी को ऐसी लड़की की तलाश होती है, जिनके साथ उनके संबंध लंबे चल सकें। लेकिन गर्लफ्रेंड बनाने से पहले आप ये जरूर जान लें कि आपको उनके ये 5 नखरे उठाने पड़ेंगे।

लुक एट मी

लुक एट मी
2/5

ड्रामा क्‍वीन लड़कियों की यह आदत बड़ी खास होती है। वे लगातार आपको याद दिलाती रहती हैं, 'लुक एट मी'। यानी मेरी ओर देखो। यह आदत और खुलकर शॉपिंग के समय सामने आती है। वह 20 से ज्‍यादा ड्रेस ट्राई करती है, और आपको बार-बार कहती है कि मेरी ओर देखो। और हर बार वह आपसे आपकी सच्‍ची सलाह की मांग करती है। वह डेट पर बार-बार अपने ब्रेसलेट को दिखाने का बहाना तलाशती है, ताकि आप किसी तरह उसके बारे में पूछें, और वह आपको इसकी कहानी बता सके। 

ड्रामा क्वीन

ड्रामा क्वीन
3/5

आपकी गर्लफ्रेंड की उम्र 25 की है, लेकिन अगर वह ड्रामा क्‍वीन है, तो भावनात्‍मक रूप से वह अपनी उम्र से एक तिहाई लड़की की तरह पेश आएगी। ऐसा इसलिए क्‍योंकि ड्रामा क्‍वीन लड़कियां हमेशा बच्‍चों की तरह व्‍यवहार कर आपका ध्‍यान आकर्षित करना चाहती हैं। वे समझती हैं कि दुनिया उनके आगे पीछे ही घूमती है और वे इसके अलावा कुछ और जानना-समझना नहीं चाहतीं। तो अगर कुछ भी उनकी इच्‍छा के अनुसार नहीं होता तो आपकी गर्लफ्रेंड के बर्ताव की कोई गारंटी नहीं। हालांकि वह इतनी नासमझ भी नहीं होती कि हर जगह नखरे दिखाने लग जाए। वह अस्‍पताल में ऐसा बर्ताव नहीं करेगी। ऐसा व्‍यवहार वह केवल आपके सामने करेगी, क्‍योंकि उसे मालूम है कि आप उसके नखरे उठायेंगे।  

उनके इशारों पर नाचना पड़ेगा

उनके इशारों पर नाचना पड़ेगा
4/5

आप किसी मूवी हॉल या रेस्‍तरां में अपनी गर्लर्फैंड के साथ जाते हैं। आप चाहते हैं कि कार को पार्किंग में खड़ा करें, लेकिन आपकी 'मैडम' दरवाजे के बिलकुल सामने उतरना चाहेंगी, ताकि उनकी एंट्री भव्‍य हो। अब उन्‍हें इस बात से कोई लेना-देना नहीं होता कि वहां कार रोकने की इजाजत है भी या नहीं। और साथ ही वह यह भी नहीं सोचतीं कि आपको पार्किंग से अकेले चलकर इतनी दूर आना होगा। उन्‍हें तो अब अपना सुख दिखाई देता है।

उनकी पसंद जानना है बहुत जरूरी

उनकी पसंद जानना है बहुत जरूरी
5/5

आप किसी को पसंद करते हैं और उसे डेट भी करना चाहते हैं। लेकिन वह आपको सिर्फ और सिर्फ दोस्‍त समझती है। तो इस बात को दिल से न लगायें। और अपने दिल को लगाम लगाकर केवल दोस्‍त बनकर ही रहें। लोग आमतौर पर उन्‍हीं के साथ वक्‍त बिताना पसंद करते हैं, जो उन जैसे ही होते हैं। जो आकर्षक होते हैं या जिनकी उम्र, सामाजिक स्‍तर या सामाजिक मूल्‍यों के साथ उनका तालमेल बैठता है। हो सकता है कि आपकी ड्रीम गर्ल ऐसी ही समानताओं वाली महिलाओं की दोस्‍त हो। यह भी संभव है कि बेशक वह आपकी गर्लफ्रेंड न बन पाये, लेकिन वह आपकी इस मामले में मदद तो कर सकती है।  

Disclaimer