कहीं आप गलत महिला को डेट तो नहीं कर रहे

कैसे पहचाना जाए कि आप जिस लड़की के साथ डेट कर रहे हैं उससे आपकी गाड़ी लंबी नहीं चलने वाली। पहचानिये इन इशारों को और जानिये कि क्‍या आप एक गलत लड़की को डेट कर रहे हैं।

Pooja Sinha
Written by: Pooja SinhaPublished at: Apr 05, 2014

प्‍यार में गलती

प्‍यार में गलती
1/10

दिल जब किसी पर आता है, तो बस आ ही जाता है। लेकिन, कई बार आप पास होते हुए भी साथ नहीं होते। न आप उन्‍हें अपने दिल की बात समझा पाते हैं, और न ही वह समझ पाती है। ऐसे में अपने रिश्‍ते के भविष्‍य को लेकर दुविधा होने लगती है। तो, फिर कैसे पहचाना जाए कि आप जिस लड़की के साथ डेट कर रहे हैं उससे आपकी गाड़ी लंबी नहीं चलने वाली। पहचानिये इन इशारों को और जानिये कि क्‍या आप एक गलत लड़की को डेट कर रहे हैं।

आप बस उसकी परछाई हैं

आप बस उसकी परछाई हैं
2/10

ऐसा माना जाता है कि आमतौर पर रिश्‍ते में पुरुष बॉस बनना पसंद करते हैं। लेकिन वास्‍तवकिता यह है कि वे अंदर ही अंदर अपनी महिला साथी के 'बॉस' बनने पर खुशी महसूस करते हैं। वे उसका आनंद लेते हैं। लेकिन, हालात तब खराब होते हैं, जब लड़की यह समझने लगे कि रिश्‍ते में वह अकेली बॉस है और आपकी हैसियत एक नौकर से ज्‍यादा कुछ नहीं। अगर वह आपको अपनी परछाई से ज्‍यादा और कुछ नहीं समझती तो वक्‍त आ गया है कि आप इस रिश्‍ते से बाहर आएं।

हर एक बात पर कहते हो तुम कि तू क्‍या है

हर एक बात पर कहते हो तुम कि तू क्‍या है
3/10

मस्‍ती, मजाक अलग बात है। लेकिन, अगर वह आए दिन अपने दोस्‍तों, परिवार और जान-पहचान वालों के सामने आपका अपमान करती रहती है, तो जरा संभल जाइए। यह इस बात का इशारा हो सकता है कि आप गलत महिला के साथ संबंध में हैं। किसी को भी इतनी शक्ति और अधिकार नहीं देना चाहिए कि वह जब चाहे आपका अपमान कर सके। और अगर आपकी गर्लफ्रेंड आए दिन आपका अपमान करती रहती है, तो बेहतर यही है कि आप उससे अपने राहें अलग कर लें।

हर बार करे मजबूर

हर बार करे मजबूर
4/10

कुछ लोग हमें आपा खोने पर मजबूर कर देते हैं। वे हमारे भीतर कहीं दबी और छुपी भावनाओं को बाहर निकालने पर विवश कर देते हैं। इस दौरान हम ऐसा बर्ताव कर देते हैं, जिसकी हमें स्‍वयं से आशा ही नहीं होती। और अगर यह आपकी गर्लफ्रेंड है, जो आपके भीतर छुपे शैतान को बाहर निकालता है, तो अपने रिश्‍ते को खत्‍म करने में ही समझदारी है।

उंगलियों पर नचाये

उंगलियों पर नचाये
5/10

अधिकतर महिलाओं को पता होता है कि उन्‍हें क्‍या चाहिए और वे इसे हासिल करने का तरीका भी जानती हैं। यदि आप किसी ऐसी महिला के साथ संबंध में हैं, जो परिस्थितियों अथवा व्‍यक्तियों को अपनी सुविधा अनुसार इस्‍तेमाल करती है, तो इसका अर्थ यह है कि आप गलत संबंध में हैं। ऐसी महिलायें अपने महिला होने का फायदा उठाती हैं। आंसू बहाकर आपको गलत ठहराती हैं। उनका कहना होता है कि रिश्‍तों में सारी गलतियों के लिए आप ही जिम्‍मेदार हैं। अगर कोई महिला लगातार ये संकेत दे, तो समझ जाइए कि आप गलत संबंध में हैं।

तेरी बेरुखी

तेरी बेरुखी
6/10

अगर वह आपके प्रति प्रेम अथवा लगाव नहीं दिखा रही है, तो इसके दो कारण हो सकते हैं। या तो वह अपनी भावनाओं का इजहार करना नहीं जानती या फिर उसे आपसे कोई लगाव ही नहीं है। दोनों ही सूरतें आपके लिए अच्‍छी नहीं। किसी ऐसे व्‍यक्ति के लिए प्‍यार क्‍यों जताना जहां से वापसी में आपको कुछ न मिले। तो आप खुद सोचिये क्‍या ऐसे रिश्‍ते में रहने का फायदा है।

ऐसा क्‍या काम

ऐसा क्‍या काम
7/10

अगर आपकी महिला साथी को काम और सिर्फ काम नजर आता है, तो जरा होशियार। वर्कहॉलिक लड़की के साथ संबंध बहुत लंबे नहीं चल पाते। अगर आपकी गर्लफ्रेंड अपनी प्रोफेशनल लाइफ के लिए पर्सनल लाइफ कुर्बान कर देती है, तो उसके साथ समय बिता पाना आपके लिए मुश्किल होगा। बेहतर है कि आप अपने रिश्‍ते को लेकर एक बार फिर सोचें।

ऐसी भी क्‍या जलन है

ऐसी भी क्‍या जलन है
8/10

क्‍या आपकी गर्लफ्रेंड का आपका किसी दूसरी लड़की से बात करना पसंद नहीं। क्‍या वह इस बात पर आग बबूला हो जाती है। यदि ऐसा है, तो जरा संभलकर रहिये। आमतौर पर लड़कियां ऐसा बर्ताव इसलिए करती हैं, क्‍योंकि वे अपने रिश्‍ते को लेकर असु‍रक्षित होती हैं। या वे आपको अपने हिसाब से चलाना चाहती हैं। दोनों ही परिस्थितियां एक स्‍वस्‍थ रिश्‍ते के लिए अच्‍छी नहीं।

बस मैं हूं और मैं ही हूं

बस मैं हूं और मैं ही हूं
9/10

यह भी एक इशारा है कि आप एक गलत महिला को डेट कर रहे हैं। एक स्‍वार्थी साथी किसी भी रिश्‍ते के लिए अच्‍छा नहीं। स्‍वार्थी व्‍यक्ति केवल और केवल अपने बारे में ही सोचता है। उसे आपकी चिंताओं और भावनाओं की कद्र नहीं होती। ऐसे साथी के साथ भला कोई कैसे रह सकता है।

गंभीर चर्चा से करे किनारा

गंभीर चर्चा से करे किनारा
10/10

आप उसके बारे में उससे कोई भी बात कीजिए। फैशन, लिपस्टिक, कपड़े, नया हेयरस्‍टाइल और जाने क्‍या-क्‍या। लेकिन कभी अपने रिश्‍ते को लेकर गंभीर चर्चा मत कीजिए। यदि आपकी गर्लफ्रेंड का बर्ताव कुछ इसी तरह का है, तो हुजूर आपके पास बहुत कारण हैं कि आप अपने रिश्‍ते को लेकर सोच लें।

Disclaimer