हमेशा जवां दिखने और आकर्षक लुक पाने के लिए सेलेब्‍स कराते हैं ये 5 तरह की सर्जरी, जानें इनके बारें में

सेलिब्रिटीज की लाइफ हर किसी को काफी सरल और सुंदर दिखती है। लेकिन ये उतनी भी सरल नहीं। क्योंकि इस सुंदरता को हमेशा बरकार रखने के लिए सेलिब्रिटीज को कई सारी सर्जरी करवानी पड़ती हैं जिनमें ये 5 तरह की सर्जरी काफी सामान्य है जो हर सेलेब्रिटी करवाते हैं।

Atul Modi
Written by: Atul ModiPublished at: Feb 06, 2017

कॉस्मेटिक सर्जरी

कॉस्मेटिक सर्जरी
1/5

इस सर्जरी का इस्तेमाल अमूमन हर सेलेब्रिटी अपनी बढ़ती हुई उम्र को छुपाने के लिए करते हैं। इसका इस्तेमाल चालीस के बाद की उम्र में किया जाता है। इस सर्जरी के द्वारा आंखों और गले के आसपास में लटकती त्वचा मतलब झुर्रियों को हटाने के लिए किया जाता है। इसलिए चालीस पार उम्र के अधिकतर सेलेब्रिटी खुद को फिट और आकर्षक दिखाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी का इस्तेमाल करते हैं।

ब्रेस्ट सर्जरी

ब्रेस्ट सर्जरी
2/5

हिरोइनों पर ब्रेस्ट सर्जरी कराने का काफी प्रेशर होता है। क्योंकि उम्र के साथ ब्रेस्ट में ढीलापन आ जाता है। ब्रेस्‍ट को टोन रखने के लिए हीरोईन सर्जरी का इस्तेमाल करती हैं। ऐसे में आज जब ज्यादातर स्लिम हीरोइन का चलन ज्यादा हो गया है तो कम उम्र की हीरोइन भी अपने ब्रेस्ट को उभार देने के लिए ब्रेस्ट सर्जरी का उपयोग कर रही हैं। इस कारण ब्रेस्ट साइज़ बढ़ाने वाली सर्जरी का चलन आजकल काफी बढ़ गया है।

हिप्स सर्जरी

हिप्स सर्जरी
3/5

पूरे फिगर में केवल ब्रेस्ट ही उभरे हुए नहीं होने चाहिए। इसके साथ उभरे हुए हिप्स भी काफी अहमियत रखते हैं। ऐसे में पूरे फिगर को शेप में लाने के लिए हीरोइन ब्रेस्ट के साथ हिप्स की भी सर्जरी करा रही हैं। वैसे तो एक्सरसाइज के जरिए भी हिप्स को सेक्सी लुक दिया जा सकता है लेकिन उसमें काफी मेहनत लगती है। ऐसे में हीरोइन वर्कआउट करने के बजाय सर्जरी करवाकर सेक्सी हिप्स पा लेती हैं।

ऐब्डामनोप्लास्टी सर्जरी

ऐब्डामनोप्लास्टी सर्जरी
4/5

इसका इस्तेमाल सेलेब्रिटी के साथ अधिरतर वे लोग भी कर रहे हैं जो इसको एफर्ड कर पाते हैं। ऐब्डामनोप्लास्टी (Abdominoplasty) सर्जरी के द्वारा पेट की बढ़ी हुई चर्बी और लटकती हुई त्वचा को कम करने के लिए किया जाता है। खासकर बढ़ती उम्र और डिलीवरी के बाद महिलाओं में पेट का निचला हिस्सा ढीला पड़ जाता है जिसे सेलेब्रिटी के साथ सामान्य अमीर लोग भी इस्तेमाल कर के हटवा देते हैं।

रिनोप्लास्टी सर्जरी

रिनोप्लास्टी सर्जरी
5/5

चेहरे की सुंदरता में नाक का अहम रोल माना जाता है। लेकिन हर किसी की नाक शेप में नहीं होती। बमुश्किल ही किसी की नाक शेप में रहती है। लेकिन लोगों ने इसकी फिक्र भी छोड़ दी है और आसानी से नाक की कॉस्मेटिक सर्जरी करवा रहे हैं। इस कारण आज बाजार में इसकी मांग सबसे ज्यादा है। नाक की सर्जरी को रिनोप्लास्टी सर्जरी कहते हैं। इस सर्जरी में नाक के टिप और उसके कोनों को ख़ास शेप दी जाती है जिससे चेहरा सुंदर व आकर्षक लगने लगता है।

Disclaimer