चुटकियों में बनते हैं ये 10 सेलेब्रिटी हेयरस्टाइल, आप भी करें ट्राई

सुबह के समय हर महिला को ऑफिस जाने की इतनी जल्‍दी होती है कि वह अपने बालों को ठीक से बना भी नही पाती। आइए हम आपको बताते है ऐसे उपाय जिनको अजमाकर आप पांच मिनट में हेयर स्‍टाइल बना सकती हैं।

Rashmi Upadhyay
Written by: Rashmi UpadhyayPublished at: Feb 19, 2018

सबसे अच्छा हेयरस्टाइल

सबसे अच्छा हेयरस्टाइल
1/10

अगर आपके बाल थोड़े छोटे हैं तो आप पोनी भी बना सकती हैं। सामने की तरफ बालों की फ्रिंज निकालें और बालों को थोड़ा सा ऊंचा करके पीछे की ओर बांधे। पोनी के साथ आप कलरफुल क्लिप, रबर बैंड व हेयर बैंड का इस्तेमाल कर सकती हैं।

टू साइड ब्रेड्स

टू साइड ब्रेड्स
2/10

टू साइड ब्रेड्स बहुत ही स्टाइलिश और आसानी से बनने वाली चोटियों में से एक है। इसमें आपको सारे बालों को केवल एक ओर करके उसकी साइड पोनी बना कर चोटी बनानी होती है।

जबरदस्त है फिशटेल

जबरदस्त है फिशटेल
3/10

फिश टेल दिखने में बहुत ही जटिल लगती है, लेकिन इसे आप पांच मिनट में काफी आसानी से बना सकती हैं। इसे बनाने के लिए बालों में थोड़ा सा जैल लगाएं और बालों को दो भागों में विभाजित करें। अब एक साईड से थोड़े से बाल लें उसके बाद दूसरी साइड से और चोटी बनाती जाएं। इस तरह से नीचे तक पूरे बालों में चोटी बनाएं। यह चोटी वेस्टर्न और ट्रेडिशनल दोनों तरह की ड्रेस पर अच्छी लगेगी।

क्लचर लगाएं

क्लचर लगाएं
4/10

आजकल बाजार में कई तरह के आकर्षक क्ल्चर उपलब्ध हैं। अगर आपके बाल लंबे है तो आप क्ल्चर के जरिए अपने बालों को ऊपर की तरफ बांध सकती हैं। यह आपको गर्मी से राहत दिलाने के साथ काफी स्टाइलिश लुक भी देता है। यह हेयर स्टाइल आप हर साड़ी, सूट, जींस सभी के साथ अपना सकती हैं।

कर्ली साइड पोनीटेल

कर्ली साइड पोनीटेल
5/10

पोनीटेल के तमाम स्टाइलों में कर्ली साइड पोनीटेल युवतियों में विशेष लोकप्रिय है। कर्ली साइड पोनीटेल जींस-टॉप और सलवार-कमीज दोनों के ही साथ बढिय़ा लुक देती है। कर्ली साइड पोनीटेल को बनाने के लिए बालों को साइड में लेते हुए ऊपर की ओर से रबड़ बैंड से बांध दें। बालों में जैल लगाना या हेयर स्प्रे करना न भूलें क्योंकि यह पोनीटेल स्लीक लुक में ज्यादा अच्छी लगती हैं।

फ्रिजी लो पोनीटेल

फ्रिजी लो पोनीटेल
6/10

फ्रिजी लो पोनीटेल सैलिब्रिटिज के पसंदीदा हेयर स्टाइलों में से एक है। यह हेयर स्टाइल तब भी बनाई जा सकती है जबकि आपके बाल शैंपू न किए हों। फ्रिजी लो पोनीटेल बनाने के लिए बालों में जैल जरूर लगाएं। जैल लगाने के बाद बालों को रबर बैंड से बांध दें।

रोप ब्रेड पोनीटेल

रोप ब्रेड पोनीटेल
7/10

यदि आपको क्लासिक लुक पसंद है, तो आपको पोनीटेल का यह स्टाइल पसंद आएगा। रोप ब्रेड पोनीटेल बनाने में बहुत ही आसान है और इसे बनाने में समय भी बहुत कम लगेगा। पहले अच्छी तरह बाल सुलझा लें और एक रबर बैंड ऊपर की ओर लगाएं। अब बालों को दो भागों में कर दोनों भागों को ट्विस्ट करें। अब इन ट्विस्ट किए गए भागों को एक-दूसरे पर ऊपर से नीचे तक ट्विस्ट करें और नीचे भी एक रबर बैंड लगा दें। लीजिए तैयार है आपकी रस्सीनुमा चोटी वाली पोनीटेल।

ट्रेंडी और कैजुअल लुक

ट्रेंडी और कैजुअल लुक
8/10

ट्रेंडी और कैजुअल लुक के लिए वॉल्यूमाइजिंग से बाल धोएं। फिर हल्के गीले बालों के अंतिम सिरों पर थोडा सा सीरम लगाएं और हथेलियों की सहायता से नीचे से ऊपर की ओर कुछ देर प्रेस करें। फिर उन्हें नैचरल सेट होने दें।

एक्स्ट्रा ग्लैम स्टाइल

एक्स्ट्रा ग्लैम स्टाइल
9/10

एक्स्ट्रा ग्लैम स्टाइल पाने के लिए अपनी हथेलियों में थोडा सा लीव-इन कंडिशनर और हेयर जेल मिलाकर हल्के गीले बालों पर लगाएं। अब डिफ्यूजर से बालों को हल्का सुखाएं। इस तरह आधे बाल सूखे और आधे गीले बेहद खूबसूरत और नैचरल नजर आएंगे। चाहें तो साइड पार्टिग करें।

नया लुक

नया लुक
10/10

कुछ नया करने के लिए बालों की जडों में वॉल्यूमाइजिंग हेयर स्प्रे लगाएं और माथे के ठीक ऊपर के बालों को बैककोंब करके मनचाही ऊंचाई देकर किसी भी क्लिप से व्यवस्थित करें।

Disclaimer