दूर रहकर भी ई-राखी से मनायें रक्षाबंधन का त्‍यौहार

By:Aditi Singh , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Aug 26, 2015
तकनीक ने रिश्‍तों की दूरी भी खत्‍म कर दी है, राखी के त्‍योहार पर आप ई-राखी से दूरी को समाप्‍त कर सकते हैं, आइए इसके बारे में हम आपको विस्‍तार से बताते हैं।
  • 1

    क्‍या है डिजिटल राखी

    राखी का त्‍योहार भाई-बहन के लिए होता है। लेकिन करियर बनाने के चलते कई भाई-बहन चाहकर भी रक्षाबंधन के त्योहार पर साथ नहीं हो पाते। वो बस एक-दूसरों को याद करते हैं। विदेश में रहने वाले भाई को कई बार राखी मिल भी नहीं पाती है। ऐसे में ई-राखी ने इस दूरी को समाप्‍त कर दिया है, और अब कोई भी आसानी से अपने भाई को बिना दूरी की चिंता किये बगैर राखी भेज सकती है। यानी ई-राखी आपके प्यार और त्यौहार दोनों की खुशी को बरकार रखेगा।
    Image Source-Getty

    क्‍या है डिजिटल राखी
    Loading...
  • 2

    भेजे राखी

    अब राखी भेजने के लिए बहनों को डाकघर कुरियर कंपनी के पास जाने की जरूरत नहीं है। इंटरनेट के जरिये बहनें कहीं पर भी रहने वाले अपने भाइयों के पास राखी भेज सकती हैं। तमाम ऑनलाइन राखी स्टोर्स पर अपनी पसंद की राखी और उपहार चुने जा सकते हैं। यहीं नहीं,यदि किसी बहन को राखी भेजने में देर हो गई है, तो ये पोर्टल एक्सप्रेस डिलिवरी की सुविधा भी उपलब्ध कराते हैं।
    Image Source-Getty

    भेजे राखी
  • 3

    राखी के साथ भेजें पूजा की थाली

    राखी ही क्‍यों, यहां अक्षत-कुमकुम से लेकर सजी-सजाई पूजा की थाली भी उपलब्‍ध है। ऐसा नहीं है कि यह सबकुछ सिर्फ ई-मेल के जरिए प्रतीकात्‍मक रूप से बहनें अपने भाइयों तक पहुंचाती हैं। इंटरनेट पर आपके लिए पूजा की थाली से लेकर नारियल और मिठाई खरीदने और उसे भाई के घर पहुंचाने की सुविधा भी उपलब्‍ध है।
    Image Source-Getty

    राखी के साथ भेजें पूजा की थाली
  • 4

    लाइव फीलिंग

    ई राखी भेजना इसलिए भी ट्रेंड में है क्यों नेट एक सस्ता और फास्ट मीडियम है। नेट से राखी भेजने के कई तरीके है। इनमें ई राकी के साथ इलेक्ट्रॉनिक मेल डिलिवर की जा सकती है। इसके अलावा भाई के लिए अपना पंसदीदा स्पेशल राखी कार्ड भी चुन कर भेजा जा सकता है। लाइव फीलिंग देने के लिए आप विडियो चैट कर सकती है। इससे आपको दूरी का अहसास भी नहीं होगा।
    Image Source-Getty

    लाइव फीलिंग
  • 5

    भाई भी भेज सकते है तोहफे

    राखी का त्योहार सिर्फ बहनों के लिए ही नहीं भाइयों के लिए भी उतना ही खास होता है। अगर इस बार औप त्यौहार पर घर नहीं जा पा रहे हैं। तो ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए अपनी बहन को उसकी पंसद का तोहफा भेजें। राखी पर ये सरप्राइज पाकर वो भी खुश हो जाएगी।
    Image Source-Getty

    भाई भी भेज सकते है तोहफे
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK