लव ट्राएंगल में फंसे इंसान को करने चाहिए ये 5 काम

लव ट्राएंगल दुनिया की सबसे बुरी स्थिति है जिसमें इंसान को समझ नहीं आता कि किसका साथ छोड़ना है और किसका साथ पकड़ना है। ऐसे में इंसान को समझ नहीं आता कि क्या किया जाये। अगर आप भी ऐसी स्थिति में हैं तो ये स्‍लाइडशो पढ़ें।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Jul 08, 2016

लव ट्राएंगल

लव ट्राएंगल
1/6

लव ट्राएंगल दो स्थितियों में बनता है। जब आप अपने दोस्त की गर्लफ्रेंड से प्यार करने लगे और दूसरा जब आप एक समय में दो लोगों से प्यार करने लगें। इन दोनों ही स्थितियों में इंसान को किसी एक को चुनना होता है और दूसरे को छोड़ना होता है जिससे की इंसान के लिए असमंजस की स्थिति बन जाती है। अगर आप भी ऐसे ही असमंजस की स्थिति में पड़े हुए हैं तो ये काम कीजिए।

चुनाव करें

चुनाव करें
2/6

सबसे पहले अपने रिश्ते पर ध्यान दें और चूज़ करें कि आपके लिए कौन सा रिश्ता और कौन सा शख्स सबसे ज्यादा जरूरी है। जैसे की अगर आप अपने दोस्त की गर्लफ्रैंड से ही प्यार करने लगे हैं तो चूज़ करें कि आपके लिए वो लड़की जरूरी है या आपका वो दोस्त। इसी तरह अगर आप दो लोगों से प्यार करने लगे हैं तो चूज़ करें कि आप किसके साथ ज्यादा खुश रहते हैं।

ध्यान हटाएं

ध्यान हटाएं
3/6

लव ट्राएंगल की स्थिति इंसान को अंदर तक तोड़ देती है और इंसान इस स्थिति में अपने आपको काफी अकेला महसूस करने लगता है। ऐसे में आपको किसी और काम में खुद का ध्यान लगाने की जरूरत है। इसके लिए आपको केवल नए टार्गेट या नए प्रोजेक्ट में काम शुरू करने की जरूरत है जिससे आप दिन भर व्यस्त रहें और आपको इन रिश्तों की उलझनों के बारे में दिल में ख्याल भी ना आए। कुछ नहीं तो कहीं घूम  कर आ जाएं। ट्रैवलिंग इंसान को अंदर से रिफ्रेश कर देती है।

थोड़ा समय दीजिए

थोड़ा समय दीजिए
4/6

कुछ दिनों के लिए शांत हो जाइए और अपने आपको समय दीजिए। कोई भी ऐसा काम मत करिए या कुछ ऐसा फैसला मत ले लीजिए कि आपको आगे चलकर पछताना पड़े। क्योंकि ये वैसी स्थिति है जब इंसान कुछ भी कर बैठता है और फिर उसे ताउम्र पछताना पड़ता है। तो ऐसे समय शांत रहिए और कुछ मत बोलिये।

दोस्तों से सलाह लें

दोस्तों से सलाह लें
5/6

इस दौरान दूसरे दोस्तों से मिलिए। खासकर बचपन के दोस्तों से या उन दोस्तों से जिनसे आप बहुत दिन से नहीं मिले हैं। ऐसे में आपको कुछ और नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा और कुछ नई चीजें करने कौ मौका मिलेगा। इससे आपको उस विशेष इंसान से अपना हटाने में मदद मिलेगी और आप मानसिक तौर पर रिफ्रेश हो पाएंगे। साथ ही आपको अपने दिल की बात को किसी से कहने का मौका मिलेगा जिससे आपका मन हल्का होगा और आपको अंदर से शांत होने में मदद मिलेगी।

सभी मामालों का निपटारा करें

सभी मामालों का निपटारा करें
6/6

अगर ऊपर दी गई सारी चीजें कर लेने के बाद भी स्थिति वैसी की वैसी रहती है तो समय आ गया है कि सब कुछ क्लियर करें। इसके लिए उन दो विशेष लोगों से अपने दिल की बात कह दें। जो होना होगा, होने दें। कम से कम इस स्थिति से बाहर तो निकलेंगे औऱ जिस इंसान से आपको समस्या हो रही होगी उससे बात होनी बंद हो जाएगी या सारी बात साफ हो जाएगी।

Disclaimer