अगर पुरुष ये 3 चीजें खाते हैं तो उनकी मर्दानगी को हो सकता है खतरा

इन तीन चीजों का सेवन आप करते हैं तो सतर्क हो जाएं। ये तीन चीजें पुरुषों की नपुंसकता का कारण बनती हैं।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Mar 16, 2017

हर मर्द का एक दर्द- नामर्दानगी

हर मर्द का एक दर्द- नामर्दानगी
1/5

शहरीकरण के दौर में लोगों के काम करने के रुटीन और डाइट शेड्यूल तक में बदलाव आ गया है। जिससे सबसे अधिक पुरुषों का पौरुष प्रभावित हुआ है। कुछ पुरुष इस चीज का इलाज करवा लेते हैं तो कुछ शर्म के कारण इस समस्या के बारे में किसी से बात नहीं करते। अगर आपको भी आजकल अपने अंदर कुछ पुरुष संबंधित बदलाव महसूस हो रहे हैं तो इन आदतों में सुधार करें। क्योंकि खाने की ये 3 चीजें मर्दों के नामर्दानगी का कारण बन रही है।

साधु-संत करते थे इनका सेवन

साधु-संत करते थे इनका सेवन
2/5

अगर आप ये 3 चीजें खाने के लिए साधु-संतों की पुरानी आदतों से प्रेरित हुए हैं तो आज ही इन आदतों में सुधार करें। क्योंकि पुराने जमाने में साधु संत लोग इन चीजों का सेवन कामवासना रोकने के लिए करते थे। इस कारण से आप गलती से भी इन चीजों का सेवन ना करें।

केले के पेड़ का जड़

केले के पेड़ का जड़
3/5

गांव के हर घर के बुजुर्गों को केले के जड़ के सेवन करने के नुकसान के बारे में पता होता था। लेकिन शहर में शायद ही आपको कोई बताए। जबकि ये सबसे अधिक प्रचलित बात है कि अगर कोई व्यक्ति केले के जड़ का रस पानी में मिलाकर पीता है तो वो नपुंसक बन जाता है। तो अगर आपके गमले में केले का पेड़ लगा है तो उसके रस का सेवन भूलकर भी ना करें। इसे पीने से व्यक्ति 3 दिन के अंदर ही नपुंसक बन जाता है। ऐसा टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन में कमी आने की वजह से होता है।

आचार ना खाएं

आचार ना खाएं
4/5

अगर आप अपने आमने-सामने रहने वाली घर की महिलाओं व की वजह से आचार खाना पसंद करने लगे हैं तो इस आदत पर तुरंत रोक लगाएं। पुरुषों को कभी भी भूलकर आम का अचार नहीं खाना चाहिए। क्योंकि आम के अचार से पुरुष हार्मोन में कमी आ जाती है जिससे नपुंसकता को बढ़ावा मिलता है। इसीलिए पुरुषों का आम का अचार कभी नहीं खाना चाहिए।

भूलकर भी ना करें आंवले का सेवन

भूलकर भी ना करें आंवले का सेवन
5/5

आंवले का सेवन करने से महिलाओं की सारी बीमारियां ठीक हो जाती हैं। इसलिए आंवले को महिलाओं के लिए वरदान माना गया है। जबकि पुरुषों के लिए आंवला एक अभिशाप के समान है। अगर कोई पुरुष अधिक आंवला खाता है तो उसके शरीर में टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन कम बनने लगता है जो नपुंसकता का पहला चरण है। इसलिए भूलकर भी अपने खाने में आंवला शामिल ना करें।

Disclaimer