बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के फिटनेस टिप्‍स

हम सभी बॉलीवुड सेलेब्रिटीज की तरह फिट रहना चाहते हैं और जानना चाहते हैं‍ कि वह अपनी फिटनेस के लिए क्‍या करते हैं। तो चलिए हम आपकी इस ख्‍वाहिश को इस स्‍लाइड शो के माध्‍यम से पूरा करते हैं।

Pooja Sinha
Written by: Pooja SinhaPublished at: Mar 06, 2014

फिटनेस टिप्‍स

फिटनेस टिप्‍स
1/11

हम सभी बॉलीवुड हस्तियों से प्रभावित रहते हैं और उन्‍हीं की तरह सेक्‍सी बनने की इच्‍छा भी रखते हैं। फिर वह चाहे करीना की जीरो फिगर हो या फिर रणबीर सिंह की मस्‍त मसल्‍स। आइए इस स्‍लाइड शो में जाने कि अपनी फिटनेस के लिए वह क्‍या-क्‍या करते हैं।

करीना कपूर

करीना कपूर
2/11

करीना कपूर, किसी भी परिचय की मोहताज नहीं हैं। करीना का फिटनेस सीक्रेट है नियमित एक्‍सरसाइज और डायट का परफेक्‍ट कॉम्बिनेशन। बेबो दिन में एक घंटा एक्‍सरसाइज को देती हैं। करीना कहती हैं कि उनके लिए योग भी बेहद जरूरी है। योग को तो करीना लाइफ चेंजिंग एक्‍सपीरियंस मानती हैं। उनका कहना है कि योग अपनाने के बाद तो उनकी लाइफ पुरी तरह से बदल गयी। सुबह कुछ दूर योग करने के बाद उनका पूरा दिन अच्‍छा गुजरता है।

कटरीना कैफ

कटरीना कैफ
3/11

कटरीना कैफ एक्टिंग और फिटनेस दोनों के लिए ही कड़ी मेहनत करती हैं। कैट का फिटनेस मंत्र है राइट डायट। और इसके साथ ही वह जिम में भी जाकर काफी पसीना बहाती हैं। कैट का कहना है कि सही डायट तो जरूरी है ही साथ ही जरूरी है कि आप सही समय पर खाना भी खायें। यानी राइड डायट ऑन राइट टाइम। उनका विश्‍वास है कि अगर सही समय पर सही खाना न खाया जाए, तो उसका कोई फायदा नहीं है

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण
4/11

दीपिका कहती हैं कि स्लिम रहने के लिए मैं कम नहीं हैल्‍दी खाने में विश्‍वास रखती हूं। इसके साथ ही दीपिका जिम जाकर कुछ कार्डियो एक्सरराइज करती हैं। साथ ही मांसपेशियों को मजबूत बनाने के लिए वेट ट्रेनिंग भी किया करती हैं। साइज जीरो के बारे में दीपिका की राय है कि जब आप खुद कम्‍फर्टेबल हों, किसी भी साइज में कोई बुराई नहीं है।

लारा दत्ता

लारा दत्ता
5/11

मिस यूनिवर्स लारा दत्ता का फिटनेस मंत्रा- ईट राइट एंड वर्क हार्ड। लारा संतुलित आहार और वर्कआउट को अपने मिस यूनिवर्स फिगर का राज बताती हैं। बॉडी को शेप में रखने के लिए मैं हफ्ते में कम से कम 5 दिन वर्कआउट करती हैं। लारा कहती हैं कि उनकी डायट में सब्जियों और फलों पर ज्‍यादा फोकस होता है। और साथ ही वे खूब पानी भी पीती हैं जिससे उनकी स्किन ग्‍लो करती है।

कंगना रनोट

कंगना रनोट
6/11

कंगना का कहना है कि वे कितनी भी व्‍यस्‍त क्‍यों न हो वह एक्‍सरसाइज को कभी भी मिस नहीं करतीं। फिट रहने के लिए वह सुबह जल्दी उठकर पॉवर योगा, प्राणायाम और ध्यान करती हैं। इसके अलावा वे किक बॉक्सिंग भी करती हैं ताकि स्टेमिना बढ़ सके।

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन
7/11

ऋतिक रोशन की बेहतरीन सोल्डर और एब्स के कारण उनकी बॉडी बेहद ही उम्दा मानी जाती है। आज हर दूसरी लड़की उनकी इसी बॉडी की दीवानी है। अपनी फिटनेस का राज बताते हुए वह कहते है कि वह हफ्ते में चार बार कार्डियो और एब्स की ट्रेनिंग करते हैं। वह नाश्‍ते के बाद 20 मिनट कार्डियो एक्‍सरसाइज करते है और शाम को शूटिंग से आने के बाद भी ऐसा ही करते है। इसके अलावा वह फिट रहने के लिए तैराकी, दौड़ना और अन्‍य कई प्रकार कार्डियोवैस्कुलर मशीनों का उपयोग भी करते है।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा
8/11

प्रियंका चोपड़ा अपनी सेहत का राज बताते हुए कहती है कि वह हफ्ते में चार बार जिम जाती है। वह 15 मिनट ट्रेडमिल पर चलती है उसके बाद वह 25 क्रन्च और पुशअप करती है। प्रियंका के वर्कआउट में जंपिंग, उपयुक्त वजन के साथ बाइसेप्स कर्लस, पॉवर रनिंग शमिल है और इन सबको प्लांक होल्ड के साथ खत्‍म करती है।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार
9/11

अक्षय मानते है कि सुबह सबसे महत्‍वपूर्ण बात यह है कि आप अपने शरीर को साफ करे जिससे आपके मेटाबोलिज्म को बढ़ावा मिलें। इसके लिए अपने दिन की शुरूआत गर्म नींबू पानी से करें। उसके बाद धीमे कार्डियों से शुरुआत करें ताकि शरीर तुरंत फैट जलने के मोड़ पर जा सकें। इसके अलावा वह फिट रहने के लिए हफ्ते में तीन बार बास्केटबॉल खेलते हैं और दौड़ते हैं। अपनी बॉडी को फिट और स्टेमिना को बनाए रखने के लिए वह वॉक और ट्रेक का सहारा भी लेते हैं।

जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम
10/11

फिटनेस के बारे में बताते हुए अब्राहम कहते हैं कि "मैं हमेशा कहता हूं कि स्वस्थ जीवन शैली एक तिपाई स्टैंड की तरह है जिसमें अच्छी एक्‍सरसाइज दिनचर्या, अच्छी नींद और अच्छा खाना शामिल है।" इन बातों में किसी के भी बिना, आप एक स्वस्थ जीवन शैली की कल्‍पना नहीं कर सकते। जॉन इब्राहम अपने एब्स के लिए जाने जाते हैं। अपने एब्स के लिए वह कार्डियोवेस्कुलर और वेट लिफ्टिंग ट्रेनिंग करते हैं। वह नियमित रूप से दिन में 2 से 3 घंटे एक्सरसाइज करते हैं।

Disclaimer