मुस्‍कान के साथ डिंपल लाने के नैचुरल तरीके

गालों में डिम्पल खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। ऐसे में डिम्पल पाने की इच्छा हर किसी को होती है। अगर आपके डिम्पल नहीं होते और फिर भी डिम्पल की चाहत है तो इन तरीकों को आजमायें।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Feb 05, 2016

डिम्पल और खूबसूरती

डिम्पल और खूबसूरती
1/5

डिम्पल सुंदरता में चार-चांद लगा देते हैं। हंसने के साथ गालों में डिम्पल पड़ने की ख्वाहिश हर इंसान की होती है। वैसे भी दीपिका पादुकोण के डिम्पल ने हर किसी का दिल चुराया हुआ है तो फिर डिम्पल की ख्वाहिश क्यों ना हो? अगर आपको भी डिम्पल पाने की ख्वाहिश है तो इन नैचुरल तरीकों से डिम्पल पाएं और खूबसूरती बढ़ाएं।

बड़ी सी मुस्कान

बड़ी सी मुस्कान
2/5

बड़ी सी स्माइल या मुस्कुराहट नैचुरल तरीके से डिम्पल पाने का सबसे आसान तरीका है। इसके लिए आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है। केवल आईने के सामने खड़ें हो जाएं और मुस्कुराते रहें। इससे गालों के किनारे रिंकल्स पड़ते हुए देखेंगे। ये भले ही अननैचुरल हैं लेकिन फोटो में इससे आपकी स्माइल बिल्कुल परफेक्ट आएगी। इसे भी पढ़ें- नाखूनों को हेल्थी रखने के ये हैं आसान टिप्स!

खुद बनाएं डिम्पल

खुद बनाएं डिम्पल
3/5

आईने के सामने खड़े होकर मुस्कुराएं। मुस्कुराने के दौरान दोनों गालों में निशान बनाएं। इन निशानों पर उंगुलियों से प्रेशर डालें। इसके लिए अंगुठे की बगल वाली उंगली का इस्तेमाल करें। ऐसा 25-30 मिनट तक कुछ हफ्तों के लिए करें। दो हफ्तों के बाद आपको इसके परिणाम मिलने शुरू हो जाएंगे और एक महीने में आपके गालों में सुंदर डिम्पल पड़ने लगेंगे।

पाउट बनाएं

पाउट बनाएं
4/5

होठों को सिकुड़ कर पाउट बनाएं, जिससे की गाल अंदर की तरफ घुस जाएंगे। इससे गालों के मशल्स की एक्सरसाइज होती है। ध्यान रखें कि ये पद्धित वैज्ञानित तौर पर साबित नहीं है। लेकिन रोजाना ऐसा करने से गाल के मशल्स को सिकुड़ने की आदत हो जाती हे जिससे स्माइल के दौरान भी गाल सिकुड़ने लगते हैं जो डिम्पल जैसा लुक देते हैं। इसे भी पढ़ें- घर पर ही करें पर्ल फेशियल क्योंकि इसके हैं बड़े फायदे

पेंसिल या पेन

पेंसिल या पेन
5/5

आईने के सामने खड़े हों और स्माइल करें। स्माइल करने के दौरान गालों में पेंसिल या पेन से प्रेशर बनाएं जिससे गालों के बीच में गढ्ढे बनेंगे। रोजाना ऐसा करने से आपको कुछ दिनों के बाद गालों में डिम्पल पड़ने शुरू हो जाएंगे।

Disclaimer