कुछ कमाल की फिल्में जो जगाती हैं वर्कआउट का जोश

फिल्मों को समाज का आइना कहा जाए तो गलत न होगा। ये हमें जीवन से जुड़ी कई बातें सिखाती हैं, लेकिन कुछ कमाल की फिल्में ऐसी होती हैं जिन्हें देख कर दिल में एक्सरसाइज करने का जोश जाग जाता है।

Rahul Sharma
Written by:Rahul SharmaPublished at: Jan 11, 2016

रौकी, खासतौर पर रौकी - 4 (Rocky)

रौकी, खासतौर पर रौकी - 4 (Rocky)
1/7

रौकी एक ऐसी फिल्म है जो जीना सिखाती है.. गिर के उठना सिखाती है। सिखाती है कि असली सफलता के क्या मायने हैं और मेहनत अगर सच्ची हो तो आपको सफलता के चरम तक पहुंचने से आप खुद भी नहीं रोक सकते। बॉक्सर, रौकी बेलबोआ के स्ट्रगल और कमाल की प्रतिभा को पहचानने और उसके बल पर लोगों के दिलों पर छाने की कहानी "रौकी" आपके अंदर कमाल का जज़्बा भर देती है। मेरी निज़ी राय है, अगर आप एक्सरसाइज और स्पोर्ट्स के शौकीन हैं तो ये मूवी आपके दील पर छा जाएगी।

फाइट क्लब मूवी (Fight Club)

फाइट क्लब मूवी (Fight Club)
2/7

जब बात एक्सरसाइज़ का जोश जगा देने वाली फिल्मों की हो तो फाइट क्लब को कसी भी सूरत में भूला नहीं जा सकता। एड नोर्टन और ब्रैड पिट दोनों ही अपने किरदोरों की मांग के मद्देनज़र इस फिल्म में काफी लीन फीज़ीक में दिखे हैं। इस फिल्म में कमाल की एक्टिंग और एक्शन है। यकीनन ये आपको एक्सरसाइज करने और फिट रहने के लिये मोटीवेट करेगी।

अमेरिकन हिस्ट्री एक्स मूवी (American History X)

अमेरिकन हिस्ट्री एक्स मूवी (American History X)
3/7

एडवर्ट नॉर्टन के पर्सनल ट्रेनर ने एडवर्ड को कमाल की फिटनेस और फिज़ीक देने के लिये लिये उन पर काफी मेहनत की, और उन्हें इस किरदार में देखकर आपको वाकई मन करेगा कि आप भी उठें और जी तोड़ एक्सरसाइज कर ऐसी ही फिज़ीक पाएं।

अली (Ali)

अली (Ali)
4/7

इस फिल्म के लिये विल स्मिथ ने बिल्कुल ऐसा ही ट्रनिंक की, जैसा की एक प्रोफैश्नल बॉक्सर करता है। मशहूर बॉक्सर मौहम्मद अली के बॉक्सिंग करियर पर बनी इस फिल्म को देख कर आपके अंदर जोश भर जाएगा।

मिलियन डॉलर बेबी (Million Dollar Baby)

मिलियन डॉलर बेबी (Million Dollar Baby)
5/7

यू तो बॉक्सिंग पर आधारित ढ़ेरों फिल्में आई हैं, लेकिन मिलियन डॉलर बेबी एक ऐसी फिल्म है जो न सिर्फ एक बॉक्सर की फिटनेस और गेम के प्रति अटूट चाहत को दर्शाती है, बल्कि एक बेहतरीन कहानी को भी बड़े ही जीवंत रूप में लोगों के सामने रखती है। इसे देखिये आप जोश और भावनाओं से भर जाएंगे।

ओंग-बक, द थाई वॉरियर (Ong-Bak – The Thai Warrio)

ओंग-बक, द थाई वॉरियर (Ong-Bak – The Thai Warrio)
6/7

टोनी जा, एक मशहूर और निपुण स्टंट मैन और मार्श आर्ट एक्टर हैं जो अपने फाइट सीन खुद कोरियोग्राफ करते हैं। ओग-बक उनकी पहली एक्शन फाइट मूवी थी, जिसने फिल्म जगत में धमाल मचा कर रख दिया। आप टोनी जा को देख कर खुद को एक्सरसाइज करने से नहीं रोक पाएंगे।

भाग मिल्खा भाग

भाग मिल्खा भाग
7/7

भाग मिल्खा भाग मशहूर धावक और फ्लाइंग सिख्ख कहे जाने वाले मिल्खा सिंह के जीवन पर बनी बॉलीवुड हिन्दी फ़िल्म है। इस फिल्म का निर्देशन राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने बखूबी किया है। अप्रैल 2014 में 61वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में इसे सर्वश्रेष्ठ मनोरंजक फिल्म का पुरस्कार मिला। ज्यादा कुछ न कहते हुए बस ये कहना चाहुंचा की फरहान की एक्टिंग, बॉडी और फिल्म की कहानी आपके दिल को छू जाएगी और आपको जोश से भर देगी।

Disclaimer