पतले बाल वाले पुरुषों के लिये बेस्ट हेयरकट

हल्के बालों वाले पुरुषों को हेयर स्टाइल और कट को लेकर काफी कंफ्यूज़न रहता है, क्योंकि उन पर हर हेयर कट सूट नहीं करता। लेकिन कुछ हेयर कट जैसे शॉर्ट एंड स्ट्रक्चर्ड व शॉर्ट टैपर कट इन पर काफी भाते हैं।

Rahul Sharma
Written by: Rahul SharmaPublished at: Nov 10, 2015

हल्के बालों के लिये हेयरकट

 हल्के बालों के लिये हेयरकट
1/5

स्टाइलिश दिखना हर किसी को पसंद होता है और स्टाइलिश दिखने के लिये हेयर कट सही होना बेहद जरूरी होता है। लेकिन हल्के बालों वाले पुरुषों को हेयर स्टाइल और कट को लेकर काफी कंफ्यूज़न रहता है, क्योंकि उन पर हर हेयर कट सूट नहीं करता। हेयर एक्सपर्ट मानते हैं कि फेस की शेप को देखने के बाद ही बेस्ट हेयर स्टाइल बनता है, क्योंकि सभी के चेहरों का आकार डिफरेंट होता है। तो चलिये आज हल्के बाल वाले पुरुषों के लिये बेस्ट हेयरकट के बारे में जानते हैं -

शॉर्ट सिल्होटे (Short Silhouette)

शॉर्ट सिल्होटे (Short Silhouette)
2/5

ये कमाल का हेयर कट न सिर्फ देखने में स्टाइलिश लगता है बल्कि हल्के बालों को थिक लुक भी प्रदान करता है। किसी शेप वाले चेहरे पर ये हेयर कट बेहतरीन लगता है।

शॉर्ट एंड स्ट्रक्चर्ड (Short and Structured)

शॉर्ट एंड स्ट्रक्चर्ड (Short and Structured)
3/5

बारीकी से कटी हुई साइड़ो के साथ वैल-ग्रूम्ड फेशियर हेयर इसे किसी भी मेल के लिये कमाल का ऑल ओवर लुक बनाते हैं। किसी भी आकार वाले चेहरे के पुरुष पर ये हेयर कट कमाल का लगता है।

शॉर्ट एंड सूटेबिल (Short and Suitable)

शॉर्ट एंड सूटेबिल (Short and Suitable)
4/5

शॉर्ट एंड सूटेबिल में कान व गर्दन के आसपास वाले बालों को क्लोज़ काटा जाता है और सामने के बालों को थोड़ी सी लेंट में रखा जाता है। ये हेयर कच ओवल, स्क्वायर, हार्ट, पियर और राउंड फेस वाले पुरुषों पर बेहद भाता है।

शॉर्ट टैपर कट (Short Tapper Cut)

शॉर्ट टैपर कट (Short Tapper Cut)
5/5

शॉर्ट टैपर हेयर कट का आजकल खासा क्रेज है। इस तट में सिर के ऊपर के बालों को लंबी लेअर्स में काटा जाता है, वहीं गर्दन के पीछे और कान के आस-पास वाले बालों को शॉर्ट लेअर में रखा जाता है। इस हेयर स्टाइल टाइप को हिप-हॉपर स्टाइल भी कहा जाता है।

Disclaimer