हेल्‍थ संबंधी जानकारी के लिए सब्‍सक्राइब करें

Like onlymyhealth on Facebook!

इन 5 फायदों के लिए पीरियड्स के दौरान करें सेक्स

By:Gayatree Verma , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Apr 17, 2017
पीरियड को लोग अनहइज़ीन मानते हैं। लेकिन कम ही लोगों को मालुम है कि पीरियड में सेक्स करने के अपने ही फायदे होते हैं। खासकर महिलाओं के लिए पीरियड में सेक्स करना काफी फायदेमंद होता है जिसके बारे में इस स्लाइडशो में विस्तार से जानें।
  • 1

    दर्द कम करे

    पीरियड में सेक्स करने से पीरियड के दौरान होने वाले दर्द से राहत मिलती है। पीरियड के दिनों में महिलाओं को कमर के निचले हिस्से में दर्द देता है। ये दर्द काफी असहनीय होता है जिससे छुटकारा पाने के लिए कई महिलाएं पेनकिलर भी लेती हैं। जबकि आप सेक्स कर इस दर्द से छुटकारा पा सकती हैं। सेक्शुअल हेल्थ डीपार्टमेंट ऑफ इंडियाना युनिवर्सिटी की स्टडी के अनुसार महिलाएं अगर पीरियड के दिनों में सेक्स करती हैं तो उन्हें अपने पीरियड्स के दर्द से रहत मिलती है।

    दर्द कम करे
    Loading...
  • 2

    बढ़ती है आपसी समझ

    पीरियड के दिनों में सेक्स करने से आपसी समझ मजबूत बनती है जिससे की पति-पत्नी का आपस में रिश्ता मजबूत बनता है। दरअसल पीरियड एक ऐसा समय है जिसमें सेक्स करना तो दूर लोग आपस में उस विषय पर बात करने से भी कतराते हैं। जबकि इस दौरान सेक्स कर पति अपनी पत्नी की स्थिति से वाकिफ हो सकता है। वैसे भी महिलाओं के लिए ये एक दर्दनाक स्थिति होती है जिसमें पति अपनी पत्नी को प्यार कर फीजिकल के साथ इमोशनली भी सपोर्ट कर सकता है।

    बढ़ती है आपसी समझ
  • 3

    अंगों की संवेदनशीलता

    पीरियड के दौरान महिलाओं के पूरे शरीर में बदलाव होता है जिस कारण इन दिनों में महिलाओं के विभिन्न अंगों जैसे, कमर, स्तन, गले आदि की संवेदनशीलता अधिक बढ़ जाती है। जिसके कारण इन दिनों सेक्स करने में ज्यादा मजा आता है।

    अंगों की संवेदनशीलता
  • 4

    ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं

    पीरियड के दिनों में महिलाओं की योनी गीली होती है। जिस कारण महिलाओं को उत्तेजित करने के लिए पुरुषों को अधिक मेहनत करने की जरूरत नहीं होती। साथ ही एक शोध में इस बात की पुष्टि भी हुई है कि पीरियड्स के समय महिलाओं को संबंध बनाने की सबसे ज्यादा इच्छा होती है। इस दौरान महिलाओं में कामोत्तेजना अधिक जागती है। इस कारण इन दिनों में संबंध बनाना महिलाओं के लिए एक अच्छा और नया अनुभव होता है।

    ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं
  • 5

    नहीं पड़ती ल्युब्रिकंट्स की जरूरत

    कुछ पुरुष महिलाओं के योनी के सूखेपन की वजह से ल्युब्रिकंट्स का इस्तेमाल करते हैं जिससे की उन्हें सेक्स के दौरान दर्द ना हो। लेकिन पीरियड के दिनों में सेक्स करने से ल्युब्रिकंट्स की जरूरत नहीं पड़ती।

    नहीं पड़ती ल्युब्रिकंट्स की जरूरत
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर