घर के इन 6 कामों के लिए वरदान है बेबी पाउडर

बेबी पाउडर का यूज आजतक आपने सिर्फ बच्चों के लिए इस्तेमाल ​किया होगा। लेकिन आज हम आपको बेबी पाउडर के 6 और यूज बता रहे हैं।

Rashmi Upadhyay
Written by: Rashmi UpadhyayPublished at: Oct 03, 2017

पैरों में पसीना

पैरों में पसीना
1/6

चाहे गर्मी हो या सर्दी हो, पैरों में पसीने की प्रॉब्लम हमेशा रहती है। इस चीज के लिए बेबी पाउडर बहुत फायदेमंद है। अगर आपके पैरों में पसीना आता है या बदबू आती है तो आप जूते में थोड़ा बेबी पाउडर डालें। आप देखेंगे कि ऐसा करने पर आपकी यह दिक्कत हाथों हाथ छूमंतर हो गई है।

चि‍पचिपे बाल

चि‍पचिपे बाल
2/6

चिपचिपे बालों की समस्या हमेशा ही लड़कियों की एक बड़ी समस्या रहती है। अगर आपको कहीं जरूरी जाना है लेकिन बाल चिपचिपे हो रहे हैं लेकिन आपके पास शैम्पू करने का समय नहीं है तो कंघी में थोड़ा बेबी पाउडर छिड़कें और बालों में कंघा करें। यह पाउडर सारा तेल सोखकर बालों की बाउंस वापस ले आएगा। जिससे आपके बाल खिलेखिले हो जाएंगे।

भरी पलकों के लिए

भरी पलकों के लिए
3/6

अगर आपकी पलकें बहुत हल्की हैं और मस्कारा लगाने पर भी पलके भारी नहीं दिखती तो आपके लिए बेबी पाउडर बहुत अच्छा रहेगा। मस्कारा लगाने से पहले रुई की मदद से आंखों की पलकों पर थोड़ा बेबी पाउडर छिड़क लें। इसके बाद आप खुद देखकर हैरान होंगी कि ये कितनी भरी हुई और भारी दिख रही हैं।

किताबों में सीलन

किताबों में सीलन
4/6

आजकल के मौसम में किताबों में अक्सर घर में सीलन रहती है। जो बहुत आसानी से किताबों तक खिसक जाती है। अगर आपके साथ ऐसा होता है यानि कि आपकी किताबों में सीलन हो रही है तो इनके पन्नों के बीच बेबी पाउडर डाल दें। इसे एक पेपर बैग में बंद करके 7 दिन तक रख दें। आप देखेंगे कि किताबों से सारी सीलन गायब हो गई है।

चींटियों के लिए

चींटियों के लिए
5/6

चींटियां भगाने के लिए भी बेबी पाउडर बहुत असरकारी है। अगर आपके घर में कहीं या रसोई में चींटियां ज्यादा हो गई हों तो उस जगह पर थोड़ा बेबी पाउडर डाल दें। आप देखेंगे कि चीटियां गायब हो गई हैं।

कपड़ों पर तेल के दाग

कपड़ों पर तेल के दाग
6/6

जब महंगी ड्रेस पर तेल के दाग पड़े हैं तो सच में बहुत गुस्सा आता है। अगर आपकी भी किसी महंगी या सबसे अच्छी ड्रेस पर तेल के दाग लग गए हैं तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। दाग पर बेबी पाउडर छिड़क कर कुछ देर के लिए छोड़ दें. इसके बाद कपड़े को धोएं या ड्राई क्लीन करने के लिए दे दें।

Disclaimer