इसलिए बहस में लड़कियों से कभी नहीं जीत सकते लड़के, जानें बड़ी वजह

गर्लफ्रेंड की मौजूदगी में शालीन होना स्‍वाभाविक है, लेकिन कई बार परिस्थिति ऐसी भी आ जाती है कि उस मुद्दे पर बहस होना लाजमी होता है, लेकिन क्‍या आप जानते हैं कुछ परिस्थितियों में आपके ऊपर गर्लफ्रेंड हावी हो जाती है, इन स्थितियों के बारे में इस स्‍लाइडशो में जानें।

Rashmi Upadhyay
Written by: Rashmi UpadhyayPublished at: Feb 28, 2018

बॉयफ्रेंड की गलतियां

बॉयफ्रेंड की गलतियां
1/5

रिलेशनशिप में एक ऐसा समय आता है जब बॉयफ्रेंड की गलतियों की लिस्ट गर्लफ्रेंड गिनाना शुरू कर देती हैं। उस समय तो शायद ही कभी आप अपनी गर्लफ्रैंड से जीत पाएं। आपको जो चीज बिल्कुल याद नहीं होगी वो आपकी गर्लफ्रेंड को अच्छी तरह से समय के साथ याद होगी। गर्लफ्रेंड को लड़कों की पिछली गलतियों से उतना ही प्यार होता है जितना लड़कों को सिगरेट के पैकेट या कूकीज़ के डब्बे से होता है।

उनका इमोशनल होना

उनका इमोशनल होना
2/5

जब बात इमोशनल होने की आती है तो लड़कियों के इमोशन्स के आगे भगवान भी हथियार डाल देते हैं, फिर आप तो इंसान ही हो। क्योंकि लड़कियों से अच्छा इमोशनल ब्लैकमेलर और कोई नहीं होता। जैसे कि, जब उन्हें लगेगा कि उनके हाथ से बहस जा रही है और इस बीच आपकी एक उंगली भी उठ गई तो सारा टॉपिक चेंज होकर बात इस पर आ जाएगी कि आपने उन्हें उंगली दिखाई तो दिखाई कैसे? उंगुली दिखाने का मतलब है कि आप उन्हें ह्यूनिलेट कर रहे हैं और डरा रहे हैं। फिर अंत में आपको ही माफी मांगनी पड़ती है।

झगड़े की वजह केवल आप

झगड़े की वजह केवल आप
3/5

झगड़ा करना महिलाओं का पसंदीदा काम है खासकर ब्वॉयफ्रेंड के साथ झगड़ा करने के लिए तो लड़कियां हमेशा मौके खोजते रहती हैं। इस झगड़े के दौरान वो आप पर खूब चिल्लाएंगी, आपको और आपके दोस्तों को बूरा-भला कहेंगी, लेकिन इस बीच अगर आपने गलती से भी अपनी आवाज ऊंची कर दी तो, वो कहेंगी, “देखा केवल इसी कारण मैं तुमसे बात करना पसंद नहीं करती। हर बात में तुम चिल्लाते हो। ये तो शर्त लगा के कही जा सकती है।” आप कभी नहीं जान सकते की लड़कियों के दिमाग में क्या चल रहा है।

जब दोस्तों से करें शिकायत

जब दोस्तों से करें शिकायत
4/5

कई बार ऐसा होता है कि आप कुछ गलतियां करते हैं और वो आपसे कहने के बजाय आपके दोस्तों से इस चीज की शिकायत करने लगती है। इसके लिए आप उसे डांट भी नहीं सकते कि, क्यों आपस के बीच की बात दूसरों के बीच में बोली गई। और ना ही आप उसकी गलतियों की बात उसके किसी दोस्त से बोल सकते हैं। क्योंकि अगर आप ऐसा करेंगे तो इसका दो मतलब निकलेगा-   पहला आप हमेशा उसकी चुगली करते रहते हैं।दूसरा आपको उसकी उस दोस्त में इंटरेस्ट आने लगा है।

लड़कियों के आंसू

लड़कियों के आंसू
5/5

ये हर किसी को मालुम है कि लड़कियों का सबसे बड़ा हथियार उसके आंसू होते हैं। लड़कियों के आंसू के आगे परमाणु बम भी फेल है। जब लड़कियों को लगता है कि उनके हाथ से बहस निकल रही है और चीजें खराब हो रही हैं तो सबसे अंत में वो अपना सबसे बड़ा हथियार इस्तेमाल करती हैं। मतलब की आंसू बहाने लगती हैं। अब आप खुद ही सोचिए कि अगर कोई आपके सामने रोएगा तो आप उसे कुछ कैसे बोल पाएंगे या चिल्ला पाएंगे। बस फिर क्या, वे आंसू बहाने शुरू करती हैं और आप सारी बहस भूलकर उसे चुप कराने में लग जाते हैं।

Disclaimer