चेहरे पर पाना चाहती हैं दमकता निखार और ग्लो तो अपनाएं व्हिस्‍की फेशियल और फेस पैक, दिखेंगी खूबसूरत

व्हिस्की का सेवन शरीर के लिए नुकसानदायक होता है लेकिन यह आपके चेहरे को नई रंगत दे सकती है। अगर आप अपने चेहरे को खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो ये व्हिस्की फेशियल और फेस पैक ट्राई कर सकते हैं।

Jitendra Gupta
Written by: Jitendra GuptaPublished at: Sep 16, 2015

व्हिस्की फेशियल और फेस पैक

व्हिस्की फेशियल और फेस पैक
1/5

व्हिस्की एक एंटीसेप्‍टिक सामग्री की तरह है। अगर आपके चेहरे पर पिंपल या मुंहासे हो गए हैं, तो आप व्हिस्की का फेस पैक या फेशियल प्रयोग कर उसे गायब कर सकती हैं। यह पैक त्वचा के रोमछिद्रों को कसता है साथ ही झुर्रियां और महीन रेखाओं को भी दूर करता है। इस पैक से त्वचा नरम तथा मुलायम बनती है। इस मास्क में मौजूद एंटी सेप्टिक तत्वों की वजह से जीवाणु और बैक्टीरिया मर जाते हैं। व्हिस्की से बना यह फेशियल झुर्रियों को दूर करता है तथा काले धब्बे और अन्य अशुद्धिया हटाता है। इसके बारे में विस्‍तार से जानते हैं।

मुंहासों से बचाएं

मुंहासों से बचाएं
2/5

अगर आपको मुंहासों की समस्या है तो आपके लिए व्हिस्की और अंडे से बना फेसपैक फायदेमंद होगा। अंडे से उसकी सफेदी को अलग कर लें और झाग निकलने तक फेटें। अब इसमें व्हिस्की और दूध का पाउडर मिला दें। अब फिर से फेंट कर मिश्रण को एक समान बना लें। अब इसमें तीन या चार बूँदें नींबू के रस की डालकर चेहरे पर लगा लें। लगभग 10-15 मिनट के लिए छोड़कर बिन खनिज वाले पानी से धोएँ जिससे त्वचा के छिद्र साफ हो जाएँगें, मुंहासे दूर होंगे और हलकी पतली लाइनें दूर होंगी।

उम्र छुपाए व्हिस्की फेशियल

उम्र छुपाए व्हिस्की फेशियल
3/5

व्हिस्की फेशियल करने से चेहरे से झुर्रियां, रूखापन, दाग-धब्‍बे और एक्‍ने गायब होते हैं। यही नहीं चेहरे पर ग्‍लो आता है, रंग निखरता है और त्‍वचा टाइट बनती है। अच्‍छी क्‍वालिटी की व्हिस्की में जब दही, नींबू या शहद मिक्‍स कर के फेशियल किया जाता है तो चेहरे पर कमाल कर असर दिखता है।एक कटोरे में एक अंडा, मिल्‍क पावडर और कुछ बूंद नींबू के रस की डालें। फिर इसमें 2 चम्‍मच व्हिस्की डालें और पेस्‍ट तैयार करें। इस पेस्‍ट को चेहरे पर 20 मिनट के लिये लगाएं।

चेहरे पर लाएं ग्लो

चेहरे पर लाएं ग्लो
4/5

आधे चम्मच नींबू के रस को दो चम्मच व्हिस्की और पानी को मिक्‍स कर के चेहरे पर लगाएं और फिर उससे 5 मिनट के लिये गीली हथेलियों से मसाज करें। 15 से 20 मिनट तक रखने के बाद ठंडे पानी से धोएँ और सुखाकर मॅाश्चराइजर लगाएँ। यह फेस पैक काली और कांतिहीन त्वचा हटाता है। इसमें नींबू मुंहासों को दूर करने के साथ ही त्वचा को गोरा बनाता और साफ करता है। इससे त्‍वचा पर ग्‍लो आता है और तरोताजा लगने लगता है।

त्वचा में कसाव

त्वचा में कसाव
5/5

व्हिस्की का प्रयोग त्वचा में कसाव लाता है। शहद को कटोरे में लेकर व्हिस्की और दूध मिला लें। इसे चेहरे पर लगा कर घुमावदार तरीके से चेहरे पर लगाए। 10 से 15 मिनट तक रख कर ठंडे पानी से धो दें। अब सुखा कर मॅाश्चराइज़र लगाए। शहद चेहरे को नमी देकर इसे कसी हुई बनाता है। इस फेस मास्क से उम्र बढ़ने से रोकने में मदद मिलेगी और त्वचा कसी हुई हो जाती है। ये तीनों त्वचा को एक समान रंगत देते हैं। इस फेस मास्क से त्वचा को पुनर्जीवन मिलता है और यह कोमल और निखरी हुई हो जाती है।

Disclaimer