इस मदर्स डे अपनी सासु मां के चेहरे पर ऐसे लाएं खुशियां

मदर्स डे की प्लानिंग कर रहे हैं। लेकिन इस बार क्यों ना कुछ स्पेशल हो जाए? लेकिन केवल मां के लिए ही नहीं। तो इस बार सासु मां को भी मदर्स डे विश करते हैं। कुछ इस तरह।

Vishal Singh
Written by: Vishal SinghPublished at: Apr 04, 2017

हैप्पी मदर्स डे

हैप्पी मदर्स डे
1/6

हर साल 12 मई को दुनिया भर में मदर्स डे मनाया जाता है। इस मौको पर हर कोई अपनी मां को खुश करने और उन्हें गिफ्ट देकर मदर्स डे मनाता है। यहां तक कि शादी-शुदा लोग भी अपनी मां को मदर्स डे पर खुश करने की कोशिश करती हैं। लेकिन क्या आपने कभी अपनी सास को मदर्स डे के मौके पर खुश करने के बारे में सोचा है, नहीं सोचा तो इस बार सोच लें। ऐसा चाहती हैं कि आपका और सासू मां के बीच का रिश्ता मां-बेटी की तरह हो तो आपको इस बार मदर्स डे को अच्छी तरह मनाना होगा। आइए आपको इसके लिए कुछ टिप्स बताते हैं।   

इस तरह करें सास से नाराजगी दूर

इस तरह करें सास से नाराजगी दूर
2/6

अगर आप शादीशुदा है तो आपको एक बात हमेशा याद रखनी होगी कि आपकी सास आपसे सिर्फ अपनी इज्जत चाहती है। आप उन्हें मदर्स डे पर बधाई दें, लेकिन आपको कभी भी उनसे बहस या उनकी बात को नकारना नहीं चाहिए। इससे आपकी सास के दिल से आप धीरे-धीरे उतरती रहती हैं। मदर्स डे के मौके पर अगर आपकी और आपकी सास की नारजगी चल रही है तो आप उन्हें सबसे पहले मदर्स डे की बधाई देकर नारजगी को दूर करें और उनके पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लें।

बात करना न छोड़ें

बात करना न छोड़ें
3/6

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि जब मां अपने बच्चे को डाटती है तो लोग कुछ देर नाराज होकर उनसे फिर से प्यार से बात करने लगते हैं। लेकिन जब सास अपनी बहु को डाट दें तो बहु नाराज हो जाती है और दोनों ही एक-दूसरे से बात करना बंद कर देते हैं, जो कि आपके रिश्ते को आने वाले समय के लिए खराब करने का काम करता है। अगर आप अपनी सास के करीब जाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको उनसे कभी भी बात करना बंद नहीं करना चाहिए। अगर वो आपसे बात नहीं कर रही तो भी आपको उनसे बात करने की कोशिश करनी चाहिए, वो आपसे कुछ देर बाद ही बात करने लगेंगी। 

स्मार्टफोन गिफ्ट करें

स्मार्टफोन गिफ्ट करें
4/6

ज्यादातर लोगों की सास आज भी स्मार्टफोन से दूर है, ऐसे में आप उन्हें स्मार्ट फोन देकर खुश कर सकते हैं। भले ही आपके मां-पिताजी को टेक का उतना ज्ञान नहीं लेकिन हर किसी का मन करता है स्मार्टफोन, लैपी और आईफोन इस्तेमाल करने का। सो इस बार एक अच्छा सा स्मार्टफोन गिफ्ट करें।

अच्छी तरह करें देखभाल

अच्छी तरह करें देखभाल
5/6

आपको अपनी सास की देखभाल अपनी मां की तरह करनी चाहिए। आप अपनी सास को 2-4 दिन में एक बार मालिश कर सकते हैं। इससे उन्हें आराम भी मिलेगा साथ ही वो आपको एक जिम्मेदारी के साथ देख सकेंगी। आप हर हफ्ते उनके नाखून, त्वचा और बालों की देखरेख करें। 

घूमाने लेकर जाएं

घूमाने लेकर जाएं
6/6

सभी महिलाएं अपने पति के साथ ही बाहर घूमने के लिए जाना चाहती है, लेकिन अगर आप अपनी सासु मां को इस मदर्स डे पर खुश करना चाहते हो तो आपको उन्हें अपने साथ घूमाने लेकर जाना चाहिए। इससे आपके और आपकी सास के बीच रिश्ता अच्छा होगा और आपकी सास का आपके प्रति प्यार और बढ़ेगा। इसके साथ ही आप चाहें तो रेस्टोरेंट में उनके पसंद का खाना ऑर्डर कर सकते हैं।उनको उनके पुरानी दोस्तों के घर पर ले जाएं और उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं।

Disclaimer