हॉट ऑयल मैनीक्योर के अद्भुत फायदे

हाथों की त्वचा को चमकदार और सॉफ्ट बनाना है तो हॉट ऑयल मैनीक्योर करें या करवाएं, इस स्‍लाइडशो में हम आपको बता रहे हैं यह कितना फायदेमंद है।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Nov 26, 2015

हॉट ऑयल मैनीक्योर

हॉट ऑयल मैनीक्योर
1/7

हमेशा से हॉट ऑयल मैनीक्योर फयदेमंद लेकिन महंगा ट्रीटमेंट रहा है। खासकर हाथ और उनके नाखुनों का इससे अच्छा इलाज नहीं मिल सकता। हॉट ऑयल मैनीक्योर को घर पर भी तैयार कर इस्तेमाल किया जा सकता है। हॉट ऑयल मैनीक्योर बनाने की विधि और उसके फायदे के बारे में इस स्लाइड शो में विस्तार से पढ़ें।

घर पर बनाएं

घर पर बनाएं
2/7

घर पर हॉट ऑयल मैनीक्योर बनाने के लिए सनफ्लावर ऑयल व अरंडी का तेल लें और उसमें थोड़ा बादाम का तेल मिक्स करें। अब इसमें विटामिन ई ऑयल और ऑलिव ऑयल मिक्स करें। अब इसमें टी ट्री ऑयल और विटामिन ई की कुछ कैप्सुल डाल कर गर्म करें। जब कैप्सुल पूरी तरह मिक्स हो जाए तो इस मिक्सर को ठंडा होने दें। जब तेल हल्का गुनगुना हो तो उससे मैनीक्योर करें।

त्‍वचा में सुधार

त्‍वचा में सुधार
3/7

इससे हाथों की त्‍वचा में सुधार होता है और त्वचा की चमक बढ़ती है। अगर आपका हाथ कठोर है तो हॉट ऑयल से मैनीक्योर करें। हाथ और उंगुलियां सॉफ्ट हो जाएंगी।

बढ़ती उम्र करे बेअसर

बढ़ती उम्र करे बेअसर
4/7

हॉट ऑयल मैनीक्योर के मिक्सर में महत्वपूर्ण तेल, अरंडी और ऑलिव ऑयल मिक्स होता है जो हाथों के त्वचा पर पड़ने वाले उम्र को रोकता है।

हड्डी की बीमारी का ट्रीटमेंट

हड्डी की बीमारी का ट्रीटमेंट
5/7

ऑलिव ऑयल हड्डियों की बीमारी को ठीक करने का सबसे बेहतर इलाज है। इस मैनीक्योर से हाथों की हड्डी को मजबूत मिलती है।

इम्प्रूव होता है ब्लड सर्कुलेशन

इम्प्रूव होता है ब्लड सर्कुलेशन
6/7

मैनीक्योर के दौरान हाथों की मसाज की जाती है। मसाज से हाथों की त्वचा के साथ ब्लड सर्कुलेशन भी इम्प्रूव होता है।

एक्सफोलिएशन

एक्सफोलिएशन
7/7

हाथों को एक्सफोलिएट करने का इससे अच्छा उपाय और कोई नहीं। इससे हाथों के त्वचा पर से सारे डेड सेल्स हट जाते हैं। जिससे हाथों की त्वचा संबंधित कोई बीमारी नहीं होती।

Disclaimer