इस तरह से आपके दोस्त आपके रिश्तों में लगा रहे हैं ग्रहण

अगर आपके दोस्तों की हरकतें इन पांच हरकतों में से कोई एक है तो समझ जाइए कि आपके दोस्त आपके रिश्ते में कड़वाहट ला रहे हैं।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Feb 23, 2017

उनकी नुक्ता-चीनी

उनकी नुक्ता-चीनी
1/5

अगर आपके दोस्त आपके पार्टनर में हमेशा कमी निकालते हैं तो उनसे दूरी बना लें। क्योंकि एक झूठ को सौ बार बोलते हैं तो वो भी सच लगने लगता है। जैसे कि आप हमेशा एक रोमांटिक डेट से आते हैं और आपके दोस्त ये बोलने लगे कि आ गए टाइमवेस्ट कर के... तो आपका पूरा रोमांटिक मूड डिज़ास्टर मूड में बदल जाएगा।

अपमानित करना

अपमानित करना
2/5

किसी का मजाक उड़ाने या उसे अपमानित करने के बीच में एक महीन लाइन होती है जिसे दोस्त कब पार कर जाते हैं मालुम ही नहीं चलता। अगर आपके दोस्त आपका आपके पार्टनर के सामने हमेशा मजाक उड़ाते हैं तो अच्छा है कि अपने दोस्तों को अपने पार्टनर से ना मिलाएं।

उनसे फलर्ट करना

उनसे फलर्ट करना
3/5

कई बार दोस्त आपके पार्टनर से मजाक मजाक में फलर्ट करने लगते हैं। इसे मजाक में ना टालें। क्योंकि कब आपके दोस्त और आपके पार्टनर में एक-दूसरे के लिए फीलिंग्स जाग जाए, आपको नहीं मालुम। तो आपको जब लगे की आपका दोस्त आपके पार्टनर के साथ ज्यादा फलर्ट कर रहा है तो उन्हें वहीं टोक दें।

आपको उकसाना

आपको उकसाना
4/5

आपने नोटिस किया होगा कि जब आप कोई अच्छा काम करने जाते हैं तो कोई साथ नहीं देता। लेकिन जब आप कोई गलत काम करने जाओ तो सबका काफी प्रोत्साहन मिलता है। इसे याद रखियेगा और जब भी अपने पार्टनर के ऊपर गुस्सा आए तो उसे दोस्तों से शेयर ना करें। खासकर तो तब जब आपको मालुम है कि आपका दोस्त आपके हर रिलेशनशिप की समस्या का समाधान ब्रेकअप के तौर पर ही देखता हो।

बहुत अधिक पूछताछ करना

बहुत अधिक पूछताछ करना
5/5

अपने दोस्तों को अपने रिलेशनशिप के बारे में ही उतनी  ही बातें बताएं जितनी आप किसी अनजान आदमी को बता सकते हैं। क्योंकि आपको नहीं मालुम की आपके दोस्त के दिमाग में क्या चल रहा है। ऐसे में वो आपका दोस्त आपकी निजी बातों को आपके पार्टनर से बता कर आपका ब्रेकअप भी करा सकता है।

Disclaimer