समय बचाये ये नौ ब्‍यूटी टिप्‍स

हम आपके लिए लाये हैं कुछ ऐसे ब्‍यूटी टिप्‍स जिनको अपनाकर न केवल समय बचेगा बल्कि आप बहुत खूबसूरत भी लग सकती है।

Pooja Sinha
Written by: Pooja SinhaPublished at: Feb 14, 2014

ब्‍यूटी टिप्‍स

ब्‍यूटी टिप्‍स
1/10

महिलाओं को तैयार होने में लगने वाले समय के बारे में अक्‍सर बातें की जाती हैं। इसी कारण कई बार उन्‍हें किसी कार्यक्रम अथवा ऑफिस पहुंचने में देरी भी हो जाती है। अगर हम आपको अगर ऐसे कुछ उपाय बतायें जिन्‍हें अपनाकर आप खूबसूरत तो लगेंगी ही, लेकिन साथ ही आपका वक्‍त भी बचेगा तो। जाहिर सी बात है कि आप ये उपाय जरूर जानना चाहेंगी। तो चलिए हम आपको बताते हैं खूबसूरत दिखने के क्विक उपाय-

शैम्पू स्किप करें

शैम्पू स्किप करें
2/10

जल्‍दी में बालों को शैम्‍पू करने और सूखाने में बहुत समय लगता है। इसलिए अगर आप जल्‍दी में हैं और आपके पास बालों को शैम्‍पू करने का समय नहीं हैं। तो आप कंघे में थोड़ा सा पाउडर लेकर बालों में लगाएं। साथ ही बालों में वॉल्यूम बढ़ाने के लिए एक या दो मिनट के लिए ब्‍लो ड्राई कर लें।

तेजी से लगाएं मॉइस्चराइजर

तेजी से लगाएं मॉइस्चराइजर
3/10

आपको जल्‍दी कहीं पहुंचना है, लेकिन फिर भी आप मॉइस्चराइजर लगाये बिना नहीं जा सकतीं। खासकर जब सर्दियों को शुष्‍क मौसम हो। लेकिन इसके लिए आप ऐसा मॉइस्चराइजर लगा सकती हैं जो लाइट हो, वॉटर बेस हो और आपकी त्‍वचा में जल्‍द ही अवशोषित हो जाये।

दो स्‍टेप एक साथ

दो स्‍टेप एक साथ
4/10

आपके पास फाउडेशन लगाने का समय नहीं हैं। तो आप दो स्‍टेप को एक साथ जोड़ सकती हैं। इसके लिए अपने हाथ में थोड़े सा कंसीलर लेकर उसमें मॉइस्चराइजर मिला लें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। अब आपको फाउडेशन लगाने की जरूरत नहीं है।

एक ही उत्पाद का इस्‍तेमाल

एक ही उत्पाद का इस्‍तेमाल
5/10

अच्‍छा मेकअप वही माना जाता है जिसमें आप अपनी आंखें, होंठ, और चेहरे की खूबसूरती निखरकर सामने आए। घबराएं नहीं कि इसमें ज्‍यादा समय लगेगा। आप मेकअप के लिए एक ही उत्‍पाद का इस्‍तेमाल अपनी आंखों, होंठों और चेहरे पर कर सकती हैं। इसके लिए लिप कलर का इस्‍तेमाल आंखों पर लाइट आईशैडों की तरह, गालों पर ब्‍लशर की तरह और होठों पर लिपस्टिक की तरह करें।

क्रीम उत्‍पादों का इस्‍तेमाल

क्रीम उत्‍पादों का इस्‍तेमाल
6/10

आप कोई पेशेवर तो हैं नहीं कि आपको मेकअप करने के लिए ब्रश का इस्‍तेमाल करना है। ऐसा करने से बहुत ज्‍यादा समय लगता है। आप इसकी जगह क्रीम बेस मेकअप का इस्‍तेमाल कर सकती हैं। जब आप जल्‍दी में होती है तो इसे लगाना बहुत आसान होता है। आप इसका इस्‍तेमाल मेकअप स्‍पंज या अपनी उंगालियों से कर सकती हैं।

लिप बाम

लिप बाम
7/10

कई लड़कियों को सुबह होंठों पर लिप कलर लगाने में बहुत समय लगता है, जिसके कारण वह लेट हो जाती हैं। इसके लिये अच्‍छा होगा कि लिप कलर की जगह ऐसा लिप बाम खरीदें ले जिसमें आपके मनपसंद कलर का टच हो। इससे आपको लिपस्‍टिक लगाने की आवश्‍यकता नहीं पडे़गी।

पेंसिल आईलाइनर

पेंसिल आईलाइनर
8/10

यह तो सभी को पता है कि गीला आईलाइनर दिखने में बहुत अच्‍छा लगता है। लेकिन इसे लगाने और सूखने में समय लगता है। लिक्‍विड आईलाइनर की जगह आप पेंसिल वाला लाइनर इस्‍तेमाल कर सकती हैं। इससे आपका समय भी बचेगा और लिक्‍विड आइलाइनर की तरह जल्‍दी-जल्‍दी लगाने पर यह फैलेगा भी नहीं।

पलकों का मेकअप

पलकों का मेकअप
9/10

जल्‍दी में आपके पास इतना समय नहीं होता कि पलकों पर भी मेकअप किया जाए। इसके लिए बिना मेकअप के भी पलकों को आकर्षक बनाया जा सकता है। इसके लिए पर हल्का बादाम या जैतून का तेल अपनी पलकों पर लगाएं। इसमें ज्‍यादा समय भी नहीं लगेगा। आप इसे नेचुरल मस्‍कारा भी कह सकती हैं।

गाल और आंखों पर फोकस

गाल और आंखों पर फोकस
10/10

अगर आपको जल्‍दी में मेकअप करना है तो पूरे चेहरे का मेकअप न करके आप मेकअप के तीन सिम्‍पल स्‍टेप कर सकती हैं। इसके लिए आप आंखों के आस-पास कंसीलर, मस्‍कारा और हल्‍का से गालों पर ब्‍लश करें। अपनी आंखों को ब्राइट करके आप पूरे चेहरे को एक फ्रेश लुक बिना कोई अतिरिक्‍त समय खर्च कर दे सकती हैं।

Disclaimer