प्‍यार में पड़ने के बाद ये 7 छोटी चीजें करते हैं पुरुष

जब कोई लड़का किसी लड़की के प्‍यार में पड़ता है तो उसे लेकर उसका नजरिया ही नहीं उसका व्‍यवहार भी बदल जाता है, इस स्‍लाइडशो में जानते हैं कैसे हो जाता है लड़के का व्‍यवहार।

Pooja Sinha
Written by:Pooja SinhaPublished at: Oct 08, 2015

प्‍यार के बाद व्‍यवहार में बदलाव

प्‍यार के बाद व्‍यवहार में बदलाव
1/8

प्‍यार में पड़ना यानी एक दूसरी दुनिया का एहसास करना। जब कोई लड़का किसी लड़की के प्‍यार में पड़ता है उसके साथ ऐसा ही होता है। तो जाहिर सी बात है ऐसे में उसकी आदतें और उसकी हरकतें भी बदलेंगी ही खासकर उसके लिए जिसे वह प्‍यार करता है। तो अगर आपको भी कोई लड़का प्‍यार करता है तो उसका व्‍यवहार आपके लिए न केवल बदल जाता है बल्कि वह आपके लिए कुछ भी करने को तैयार रहता है। यहां इस बात की पड़ताल करते हैं कि पुरुष प्‍यार में पड़ने के बाद किस-किस तरह की हरकतें करते हैं।

हमेशा मिस करना

हमेशा मिस करना
2/8

प्‍यार में होने पर लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को बताते हैं कि वह आपको बहुत मिस करते हैं। चाहे उन्‍होंने पूरा दिन सिर्फ आपके साथ ही क्‍यों न गुजारा हो। ऐसा सुनकर आपका दिल उनके प्रति प्‍यार से भर जाता है।

आपके लिए उसके पास टाइम ही टाइम है

आपके लिए उसके पास टाइम ही टाइम है
3/8

वैसे तो किसी भी रिश्‍ते को बनाये रखने के लिए समय और ध्‍यान समर्पित करने की आवश्‍यकता होती है। लेकिन जब लड़का आपके साथ प्‍यार में होता है तो काम के अलावा उसके पास आपके लिए वक्‍त ही वक्‍त होता है यानी वह अपना ज्‍यादा से ज्‍यादा समय आपके साथ बिताना चाहता हैं।

सुरक्षात्मक हो जाते हैं बहुत

सुरक्षात्मक हो जाते हैं बहुत
4/8

अजनबी के आपको घूरने पर बहुत नफरत करते हैं और कभी-कभी सुरक्षात्‍मक सुझाव दे देकर आपको पागल बना देते हैं। लेकिन आप उनकी आपको लेकर सुरक्षा के इतने ख्‍याल पर बिना सराहना किये नहीं रह पाती। इसके अलावा आप अपने पार्टनर को कितनी भी बार किसी बात पर रोकें या टोके, लेकिन जब आपको कोई बुरा भला कह दे तो उनका खून खौल जाता है और वह आपकी पूरी तरीके से सुरक्षा करते है।

हमेशा कांटैक्‍ट में रहने की कोशिश

हमेशा कांटैक्‍ट में रहने की कोशिश
5/8

जब कोई लड़का आपसे प्‍यार करने लगता है तो वह आपको बहुत ज्‍यादा मैसेज करता है। और सोने से पहले आपको फोन करना शायद ही कभी भुलता हो। जीं हां चाहे आपने पूरा दिन बातचीत करके बिताई हो, लेकिन रात को सोते समय नींद की परवाह किये बैगर वह आपको फोन जरूर करेगा।

फिक्रमंद बन जाते हैं

फिक्रमंद बन जाते हैं
6/8

आप भले ही अपने आपको कितना भी मतलबी या स्‍वार्थी मानते हों, लेकिन प्‍यार होने के बाद आपको अपनी गर्लफ्रेंड की फ्रिक होने लगती है। यानी प्‍यार आपको दूसरे की फिक्र अपने से ज्‍यादा करना सिखा देता है।

कुछ भी नहीं छुपाते

कुछ भी नहीं छुपाते
7/8

अगर आपको ऐसा लगता है कि आप बहुत सीक्रेटिव हैं तो प्‍यार के बाद आपकी ऐसी सोच बदल जाएगी, क्‍योंकि प्‍यार करने के बाद आप अपने पार्टनर के सामने एक खुली किताब हो जाते है। आप अपनी सारी बातें उनसे शेयर करने लगते है।

गले लगाना

गले लगाना
8/8

प्‍यार के दौरान लड़कों को बहुत सी चीजें पसंद होती है लेकिन उन्‍हें सबसे ज्‍यादा अपनी गर्लफ्रेंड को गले लगाना पसंद होता है। फिल्‍म के दौरान या ऐसे ही कुछ भी करते हुए उनकी बाहें लगातार आपके ओर आ जाती है और आपको भी उनके ऐसे करने पर प्‍यार आता है। Image Source : Getty

Disclaimer