समय-समय पर हेयर कट के साथ फॉलो करें ये 5 ग्रूमिंग टिप्‍स, दिखेंगे गुड लुकिंग और हैंडसम

अकसर पुरुष ऊपरी तौर पर चेहरे व बालों की सफाई करते हैं जैसे- अगर बालों में शैंपू नहीं किया होगा तो बाल गीले करके जेल या हेयर वैक्स क्रीम से हेयरस्टाइल बनाएंगे। वहीं चेहरे की क्लीनिंग के लिए फेस वॉश और फेस क्रीम लगाकर निकल जाएंगे, जबकि यह जल्दबाज़ी आपको अनाकर्षक दिखाती है। जानें, कम समय में आकर्षक दिखने के 7 खास ट्रिक्स।

Atul Modi
Written by: Atul ModiPublished at: Apr 11, 2019

समय-समय पर हेयर कट लें

समय-समय पर हेयर कट लें
1/7

महीने में एक बार हेयर कट ज़रूर लें, क्योंकि गर्दन के पीछे और कान के पास बाल अनइवन दिखते हैं, जो चेहरे को बिगाडऩे का काम करते हैं इसलिए नियमित हेयर कट लेना ज़रूरी है।

आईब्रोज़ करें ठीक

आईब्रोज़ करें ठीक
2/7

किसी-किसी की आईब्रोज़ घनी व मोटी होती हैं, जो चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ देती है। इसलिए किसी अच्छे सलॉन में जाकर आईब्रोज़ बनवाएं। अगर बालों की ग्रोथ जल्दी होती है तो घर में प्लकर रखें।

बढ़ाएं हाथों की सुंदरता

बढ़ाएं हाथों की सुंदरता
3/7

सप्ताह में एक बार नाखून काटें। अगर नाखून हार्ड हैं तो शॉवर लेने के बाद वे नरम हो जाएंगे और तब आप इन्हें आसानी से काट सकते हैं। नेल्स कट करने के बाद हाथों में मॉयस्चराइज़र ज़रूर लगाएं।

स्क्रबिंग करें

स्क्रबिंग करें
4/7

चेहरा साफ करने के लिए सोमवार की सुबह एक माइक्रोबेड-फ्री स्क्रबिंग करें। सप्ताह के दूसरे दिन सामान्य फेस वॉश यूज़ करें। इससे आपका चेहरा खिला-खिला नज़र आएगा।

ज़रूरी है फेशियल

ज़रूरी है फेशियल
5/7

अकसर पुरुष फेशियल कराने से बचते हैं लेकिन इससे चेहरे की गंदगी साफ हो जाती है और आप अच्छा महसूस करते हैं। इससे चेहरे की मसल्स भी मज़बूत बनती हैं।

डार्क सर्कल्स को छिपाएं

डार्क सर्कल्स को छिपाएं
6/7

सुबह की दिनचर्या में आई क्रीम या रोल-ऑन लगाना न भूलें। यह आंखों को आराम देगा और डार्क सर्कल्स भी हटाएगा।

एक तरह की खुशबू लगाएं

एक तरह की खुशबू लगाएं
7/7

हलकी फ्रेंगरैंस वाले परफ्यूम चुनें। किसी एक ब्रांडेड परफ्यूम को अपना सिग्नेचर सेंट बनाएं। सबसे अलग और बेहतरीन खुुशबू भी आपकी पर्सनैलिटी में चार-चांद लगा देगी।

Disclaimer