5 चीजें जो आपके बहुत काम की हैं, मगर आपको पता नही!

घर में तमाम ऐसी चीजें मौजूद होती हैं जिनके फायदे हमें मालूम नहीं होते हैं, जब वह चीजें बहुत काम की होती हैं। जीहां रोजमर्रा की ज्‍यादातर समस्‍याओं का समाधान हमारे घर में ही मौजूद होता है लेकिन हम जान नहीं पाते हैं। तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बता रहे हैं जो आपके बहुत काम आने वाली है।

Atul Modi
Written by: Atul ModiPublished at: May 30, 2017

टूथपेस्‍ट

टूथपेस्‍ट
1/5

आमतौर पर लोग टूथपेस्ट का इस्तेमाल दांतों को साफ़ करने के लिए करते हैं, लेकिन अब आप इसे चेहरे पर लगा कर देखिए। ये आपके चेहरे के अनचाहे मुहांसे और पिम्पल्स को जड़ से खत्म कर देगा।

लार

लार
2/5

पिपल्‍स को दूर करने का एक और भी तरीका है। बस सुबह उठ कर बिना ब्रश किए लार को पिम्पल्स पर लगाएं। एक दिन में ही चेहरे से पिम्पल्स गायब हो जाएंगे।

बेकिंग सोडा और नीबू

बेकिंग सोडा और नीबू
3/5

दांत गंदे और पीले होने की वजह से अक्‍सर शर्मिंदगी महसूस होती है तो घबराइए नहीं घर में रखा थोड़ा सा बेकिंग सोडा लें, उसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं और इस पेस्ट से ब्रश करें। लेकिन ध्यान रखें इसे रोज़ न कर के सिर्फ़ हफ़्ते में एक बार करें। आपके दांत मोतियों जैसे चमकने लगेंगे।

क्रोसिन

क्रोसिन
4/5

सिर दर्द में तो आप क्रोसिन खाते ही होंगे। लेकिन ये टैबलेट आपके बालों के लिए बहुत फ़ायदेमंद है। सिर्फ़ दो गोली को पीस लें उसे अपने शैम्पू में मिलाएं, अपने बालों में लगाए और 5 मिनट के लिए छोड़ दें। क्रोसिन में सिलीसिलिक एसि‍ड पाया जाता है, जो आपके बालों से पूरी तरह से डैंड्रफ़ को हटा देगा।

प्‍याज

प्‍याज
5/5

ये एक ऐसी सब्जी है, जो आपको ज़्यादातर किचन में मिल जाएगी। लेकिन इसके फ़ायदे हर घर के लोगों को पता नहीं है। प्याज़ को पीस कर उसके रस को बालों की जड़ों में लगाएं। इससे बालों का झड़ना बंद हो जाएगा, साथ ही नए बाल भी आएंगे।

Disclaimer