आज की इन 5 बातों से तय होता है आपके रिश्‍ते का भविष्‍य

अगर आप अपने रिलेशनशिप को लेकर सीरियस हैं लेकिन आए दिन की नोंक-झोंक से भविष्य को लेकर श्योर नहीं है तो इन बातों को जांचे, क्‍योंकि इन बातों पर ही टिका है आपके रिश्ते का भविष्य।

Gayatree Verma
Written by:Gayatree Verma Published at: Mar 16, 2016

आप, वो और रिलेशनशिप

आप, वो और रिलेशनशिप
1/6

रिलेशनशिप में रहना शुरू-शुरू में बहुत अच्छा लगता है। लेकिन कुछ दिनों के बाद ही नोंक-झोंक, बहस और झगड़े शुरू हो जाते हैं जो रोजाना की आदत में शामिल हो जाते हैं तो इसे नजरअंदाज ना करें और अपने रिलेशनशिप को आगे ले जाने से पहले कुछ जरूरी बातों पर ध्यान दें। क्योंकि आपका रिलेशनशिप इन जरूरी बातों पर ही निर्भर करता है और इससे यह भी तय होता है कि आपका रिलेशनशिप आगे तक जा पायेगा या नहीं।

थोड़ा तुम बदलो, थोड़ा हम बदलें

थोड़ा तुम बदलो, थोड़ा हम बदलें
2/6

अगर रोजाना ड्रेसिंग सेंस, करियर और आदत को लेकर रोक-टोक हो रही है तो एक बार फिर सोच लें। क्योंकि हर इंसान एक-दूसरे से अलग होता है और तभी वे एक-दूसरे की तरफ आकर्षित होते हैं। लेकिन कई बार ये अलग चीजें ही झगड़े का कारण बन जाती हैं। ऐसे में हमेशा सामने वाले को ही एडजस्ट करने के लिए ना बोलें। रिलेशनशिप का भविष्य सबसे पहले इसी बात पर निर्भर करता है कि आप खुद को दूसरों के अनुसार कितना बदल रहे हैं।

दूसरा का काम भी काम है

दूसरा का काम भी काम है
3/6

आप उन्हें पसंद करते हैं तो उनके काम को भी पसंद करें। अगर आपके मिलने का समय उनके काम के बीच में आ रहा है तो मिलना पोस्टपोंड करें ना कि उनके काम को पोस्टपोंड करवाएं। इससे वो भी आपके लिए अपना काम छोड़ने के लिए तौयार होंगे। लेकिन अगर वो हमेशा काम को लेकर किचकिच करते हैं तो आगे के बारे में सोच लें। क्योंकि बात काम की नहीं है, बात है आपसे जुड़ी चीजों की। आज उनको आपका काम पसंद नहीं आ रहा। कल को उन्हें आपकी कोई दूसरी चीज या आप ही पसंद ना आएं तो? सोच लें।

सोच का अलग होना

सोच का अलग होना
4/6

हर इंसान की सोच अलग होती है। किसी को करेला पसंद आता है तो किसी को नहीं। लेकिन बिल्कुल ही नापसंद जैसी सोच का मिलना तो बिल्कुल ही नामुमकिन है। जैसे कि एक को पसंद है शादी और सेटल्ड लाइफ और दूसरे को पसंद है लिव-इन, करियर, मौज-मस्ती... तो रिश्ता नहीं टिक सकता।

एक-दूसरे की इज्जत ना करना

एक-दूसरे की इज्जत ना करना
5/6

अगर आपका पार्टनर आपकी, आपके दोस्तों और घरवालों की इज्जत नहीं करता है तो सोच लें। क्योंकि इंसान हर किसी के बिना जी सकता है लेकिन इज्जत के बिना नहीं। और वैसे भी जो इंसान अभी आपकी इज्जत नहीं कर रहा वो बाद में क्या करेगा?

मेंटली सपोर्ट नहीं होना

मेंटली सपोर्ट नहीं होना
6/6

आज जब डिप्रेशन, अकेलापन और मनोवैज्ञानिक जैसी बिमारियां हर तीसरे इंसान को हो रही है तब किसी का साथ में होना बहुत जरूरी हो जाता है जिससे की मेंटली सपोर्ट मिल सके। लेकिन रिलेशनशिप में किसी का साथ होकर भी जब मेंटली सपोर्ट ना मिले तो फिर रिश्ता खत्म करना ही अच्छा है।

Disclaimer