5 लक्षण बताते हैं कि आप हर चीज जानने के लिए हैं उत्‍सुक

चीजों का जानना और चीजों को हमेशा जानने के लिए बेताब रहना दो अलग-अलग चीजें है, अगर आप भी किसी चीज को जानने के लिए पागलपन की हद तक जाते हैं, तो आपमें भी होंगे ये लक्षण।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Dec 11, 2015

जानने की हद तक

जानने की हद तक
1/6

प्रसिद्ध अमेरिकन राइटर डॉरॉथी पार्कर ने कहा है - ऊब का इलाज जिज्ञासा से किया जा सकता है लेकिन, जिज्ञासा का कोई इलाज नहीं। ये सच भी है। जिज्ञासा का होना मतलब आगे कुछ जानने की, करने की, कुछ कहने की... कुछ भी नया करने की ललक होना। ये लक्षण सभी में नहीं दिखाई देते हैं। लेकिन अगर आपके अंदर भी ऐसी ही उत्‍सुकता, उत्‍कंठा है तो ये जीचें आपके लिए जानना बहुत जरूरी है।

हर एक चीज जरुरी

हर एक चीज जरुरी
2/6

अगर आपको हर एक चीज इंटरेस्टिंग लगती है और उसे पाना या करना आपके लिए काफी जरूरी है। आपके व्यक्तित्व का टैगलाइन होता है - हर एक चीज जरूरी होती है।

ये बोलना बाकी है

ये बोलना बाकी है
3/6

आपके पास हर समय, हर एक चीज या हर एक विषय पर बोलने के लिए कुछ न कुछ जरूर होता है। क्योंकि आपका फेवरेट काम है हर एक चीज के बारे में थोड़ी ही सही लेकिन जानकारी जरूर है।

सबकुछ कर सकना

सबकुछ कर सकना
4/6

आपको लगता है कि आप एक साथ बहुत सी चीजें कर सकते है और परफेक्शन आपके लिए इनाम होता है। इस कारण आप बहुत सारी चीजों में निपुण होते हैं।

बहुत सारे सवाल

बहुत सारे सवाल
5/6

आपके पास हमेशा हर चीज के लिए बहुत सारे सवाल होते हैं औऱ उनको जानना आपके लिए काफी जरूरी होता है। सवालों के जवाब ना मिलने पर आपको रात को नींद नहीं आती।

तरोताजा रहना

तरोताजा रहना
6/6

हर चीज आपको एक्साइटेड कर देती है और हर चीज में आप कोई ना कोई एक्सइटमेंट खोज लेते हैं जिस कारण आप हमेशा हर चीज जानने के इच्छुक होते हैं और ये एक चीज आपको हमेशा तरोताजा और हेल्दी बनाए रखती है क्योंकि आपके पास बीमार होने का भी समय नहीं।

Disclaimer