रिश्ते में जलन के हद से अधिक बढ़ जाने की 5 निशानियां

रिश्ते में जलन, प्यार का ही सूचक है। लेकिन जब ये हद से अधिक बढ़ जाती है तो रिश्ते को बर्बाद कर देती है। इसलिए अपनी इन आदतों पर तुरंत रोक लगायें।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Mar 02, 2017

रिश्ते में जलन

रिश्ते में जलन
1/5

रिश्ते में जलन होना एक सामान्य बात है। लेकिन समस्या तब होती है जब ये हद से ज्यादा बढ़ जाती है। इस जलन की सबसे खराब बात है कि ये पता ही नहीं चलता की ये कब हद से ज्यादा बढ़ गई है और कब आपके प्यार के ऊपर हावी हो गई है। अगर आपको भी ऐसा लगता है कि आपके रिश्ते के बीच में जलन आ गई है और आप इस रिश्ते को खत्म नहीं करना चाहते हैं तो आज ही अपने इन आधतों पर गौर करें और इन पर रोक लगाएं। क्योंकि आपकी ये आदतें आपके रिश्ते को खत्म कर देंगी।

बार-बार पार्टनर का फोन चेक करना

बार-बार पार्टनर का फोन चेक करना
2/5

आपका पार्टनर किससे बात करता है, क्या बात करता है, आपके पार्टनर के लाइफ में कोई आ तो नहीं गया... आदि बातें जानने के लिए लोग अपने पार्टनर का फोन चेक करते रहते हैं। अगर आप भी अपने पार्टनर की जासुसी करने के लिए उनका फोन बार-बार चेक करते रहते हैं तो आपका शक और जलन हद से ज्यादा बढ़ चुका है। इसे तुरंत बंद करें।

उनके दोस्तों से पूछताछ करना

उनके दोस्तों से पूछताछ करना
3/5

कई बार लोग पार्टनर की ऑफिस लाइफ के बारे में जानने के लिए उनके दोस्तों से पूछ-ताछ करते हैं। इससे आपका काम बने या ना बने, लेकिन आपके पार्टनर के दोस्त को ये जरूर पता चल जाता है कि आपका रिश्ता बेहतर नहीं चल रहा है। इसलिए अगर आप अपने पार्टनर के बारे में उनके दोस्तों से पूछताछ करती हैं तो आज ही बंद करें। उसके बातों पर भरोसा करने से अच्छा है अपने पार्टनर और अपने रिश्ते पर भरोसा करें।

हमेशा झगड़ा करना

हमेशा झगड़ा करना
4/5

अगर आपकी रातें रोज प्यार करने के बजाय झगड़ा करते हुए बीत रही हैं तो इसे रेड अलर्ट समझें। क्योंकि झगड़ा करना किसी को पसंद नहीं, खासकर ऑफिस से आने के बाद तो घर में झगड़ा कोई भी नहीं चाहेगा। आप भी नहीं चाहेंगे। तो याद करें कि आपने लास्ट टाइम प्यार से बातें कब की थीं। कब आपने लास्ट टाइम एक साथ रात बिस्तर में प्यार से बिताई थीं। अगर इसका जवाब लास्ट मंथ आ रहा है तो सबसे पहले, आज से ही झगड़ा करना बंद करें।

उन्हें प्रताड़ित करना

उन्हें प्रताड़ित करना
5/5

कई बार लोग अटेंशन पाने के लिए या अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए अपने पार्टनर को रुम से बाहर निकाल देते हैं। उनके लिए खाना बनाना बंद कर देते हैं। उनसे सही से बात नहीं करते। कई बार तो बार-बार घर भी छोड़ कर चले जाते हैं। अगर आप भी ऐसा कर रहे हैं तो आप अपने पार्टनर को प्रताड़ित कर रहे हैं। ऐसा ना करें। अपने पार्टनर के साथ ही नहीं, किसी के साथ भी ऐसा ना करें।नोट- इन चार आदतों पर आज ही रोक लगायें और जलन को समेटने की कोशिश करें। रिश्ते को बचायें।

Disclaimer