भूख बढ़ाती है ये 5 सस्‍ती चीजें, नहीं बढ़ने देती पेट

भूख न लगता एक आम समस्‍या बनती जा रही है, इसका सबसे बड़ा कारण आपका खानपान ही है। सही समय पर सही डाइट न लेने के कारण ही भूख ना लगने की समस्‍या होती है जो धीरे-धीरे पेट की गंभीर बीमारी का कारण बनता है। हम आपको 5 ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं जिससे आपको भूख लगेगी। इसके अलावा पेट भी नहीं बढ़ेगा।

Atul Modi
Written by: Atul ModiPublished at: Jan 12, 2018

सेब का जूस

सेब का जूस
1/5

सेब का जूस हमारी सेहत के लिए बहुत लाभदायक होता है इसलिए रोजाना एक ग्लास सेब के जूस में थोड़ी सी मिश्री मिलाकर पीने से भूख लगने लगती है।

काला नमक

काला नमक
2/5

आमतौर पर लोग सलाद में काला नमक डालकर खाते हैं लेकिन खासकर टमाटर के सलाद पर काला नमक लगाकर चाटने से भूख लगनी शुरू हो जाती है। इसके अलावा चुटकी भर काला नमक चाटने से भी पाचन क्रिया अच्छी हो जाती है

धनिए का रस

धनिए का रस
3/5

हरे धनिए का रस सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। भूख न लगने पर इसका रस निकाल कर थोड़ा सा नमक मिलाकर पीएं। इससे बहुत फायदा मिलेगा।

मूली

मूली
4/5

खाने के साथ मूली का सलाद खाएं। इस पर काला नमक और काली मिर्च लगाकर खाने से पाचन क्रिया दुरूस्त हो जाती है। मूली खाने से पेट हमेशा दुरूस्‍त रहता है।

केला

केला
5/5

केला स्‍वास्‍थ्‍य के लिए बहुत फायदेमंद होती है। फाइबरयुक्‍त ये फल पाचन तंत्र को दुरूस्‍त रखता है। यह मसल्‍स तो बढ़ाता है लेकिन फैट नहीं बढ़ने देता है, जोकि शरीर के लिए अच्‍छा है।

Disclaimer