इन 5 रिलेशनशिप रेजोल्यूशन से करें 2016 का स्वागत

नया साल आ गया है... लोग अपने-अपने रेजोल्यूशन बनाने में लग गए हैं। लेकिन नये साल में रिलेशनशिप को लेकर बनाये गये रेज्‍यूलेशन से आप अपने रिश्‍ते में एक नई ताजगी ला सकते हैं, अधिक जानकारी के लिए ये स्‍लाइडशो पढ़ें।

Gayatree Verma
Written by:Gayatree Verma Published at: Dec 31, 2015

नये साल का रिलेशनशिप रेजोल्यूशन

नये साल का रिलेशनशिप रेजोल्यूशन
1/6

नया साल, नई सुबह, नई शुरुआत... सभी लोगों ने अपनी-अपनी प्लानिंग कर ली है। सबने नये रेजोल्यूशन बना लिये हैं। कोई गाड़ी चलाना सीखना चाहता है तो कोई वजन कम करने का रेजोल्यूशन करता है। लेकिन सब अपने लिए ही क्यों? क्यों ना इस बार रिलेशनशिप रेजोल्यूशन लिया जाये? नये साल में इन 5 रिलेशनशिप रेजोल्यूशन अपने नये साल के साथ रिश्ते को अच्छा बनाने की शुरुआत भी कर सकते हैं।

पूरी बात सुनना

पूरी बात सुनना
2/6

आपको आपके दोस्त ने कई बार शिकायत की होगी कि आप उनकी बात पूरी नहीं सुनते। नये साल में खुद के रिलेशनशिप से प्रॉमिस करिए कि अब आप अपने दोस्त की हर बात सुनेंगे।

साफ-साफ बात कहना

साफ-साफ बात कहना
3/6

बात और फीलिंग ना कहना रिलेशनशिप की सबसे बड़ी कमजोरी होती है। इस नये साल में प्रोमिस करिए कि आप अपनी हर बात और फीलिंग को साफ तरीके से अपने दोस्त से कहेंगे। जैसे कि- किसी बात में इरिटेट हो रहे हैं तो उन पर झल्लाने की जगह साफ बोल दीजिए की, थोड़ी देर बाद बात करते हैं अभी इरिटेशन हो रही है। इससे रिलेशनशिप में झगड़ें कम होंगे।

इनसे भी बात करें

इनसे भी बात करें
4/6

जो आपको प्रपोज़ कर चुके हैं और उन्हें मना करने के साथ आपने उनसे बात करनी छोड़ दी है तो उनसे बात करें। क्योंकि ये आपकी अच्छाई और उनके प्यार करने का टैलेंट है जिस कारण वो आपको प्यार करते हैं। सो किसी के टैलेंट और अपनी अच्छाई को इस तरह रुसवा ना करें। उनसे सबकुछ क्लियर कर बात करना शुरु करें।

अच्छे से पेश आएं

अच्छे से पेश आएं
5/6

सबसे जरूरी। अपने उन कलीग्स और क्लासमेट्स से अच्छे से पेश आएं जो अब तक आपकी केवल आलोचना करते हैं। सामने से आलोचना कम लोग ही करते हैं। उन्हें जानें और सुधारने की कोशिश करें।

इनसे दूर रहें

इनसे दूर रहें
6/6

उन दोस्तों से दूर रहें जो ये जताते हैं कि आपकी हर समय मदद को वो हाजिर रहेंगे। ऐसे दोस्त केवल आपसे पार्टी लेने तक साथ रहते हैं। साथ ही उन लोगों से भी दूर रहें जो आपके भी अच्छे दोस्त हैं और उनके भी जिनसे आपकी नहीं बनती है। ऐसे लोग बस अपना काम निकाल रहे हैं आप से भी और आपके ना चाहने वालों से भी।

Disclaimer